Home »News» With 80 Cameraman 120 Stuntman's Team 100 Days Took To Shoot A Fight Scene In Saho

साहो के एक फाइट सीन की तैयारी में लगे 100 दिन, 80 कैमरामैन-120 स्टंटमैन की टीम ने किया काम

एक्शन थ्रिलर साहो का अबुधाबी शेड्यूल 50 दिन का था। फिल्म में नील नितिन, जैकी श्रॉफ और चंकी पांडे विलेन की भूमिका में हैं

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 14, 2018, 04:45 PM IST

साहो के एक फाइट सीन की तैयारी में लगे 100 दिन, 80 कैमरामैन-120 स्टंटमैन की टीम ने किया काम

बॉलीवुड डेस्क।बाहुबली के बाद प्रभास की अगली फिल्म साहो शूटिंग के समय से ही चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में फिल्म के सिनेमेटोग्राफर मधी ने साहो के फाइट सीन से जुड़ी दिलचस्प बातें शेयर कीं। मधी ने बताया कि यह फाइट सीन 100 दिनों की तैयारी के बाद शूट हो पाया। जहां मधी की टीम के 80 कैमरामैन और हाॅलीवुड के एक्शन कोरियोग्राफर केनी बेट्स की एक्शन टीम के 120 लोगों ने मिलकर 8 दिन तक टेस्ट शूट किया। साहो का फाइट सीन अबुधाबी में शूट किया गया। फिल्म 2019 में रिलीज होगी।

20 दिन तक प्रभास ने किया शूट
- सीन को फाइनल शूट करने से पहले अबुधाबी की लोकेशन पर ही 8 दिन तक कैमरा एंगल्स, मूवमेंट्स का टेस्ट शूट हुआ था।
- इसके बाद प्रभास और अन्य एक्टर्स के साथ मिलकर 20 दिन तक फाइट सीन की शूटिंग हुई।
- प्रभास की 'साहो' में एक्शन सीक्वेंस को रियलिस्टिक टच देने के लिए 37 कार और 5 ट्रक का इस्तेमाल किया गया। और शूट में ये सभी तबाह हो गईं।

नील ने भी की वैपन ट्रेनिंग
- फिल्म में विलेन के रोल में नील नितिन मुकेश होंगे। नील मई में संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी पहुंचे और एक्शन सीन्स के लिए हथियार चलाने की ट्रेनिंग कम्पलीट की।
- प्रभास के अलावा फिल्म में श्रद्धा कपूर, नील नितिन मुकेश, महेश मांजरेकर और चंकी पांडे भी नजर आएंगे। फिल्म में जैकी श्रॉफ और मंदिरा बेदी भी अहम किरदारों में दिखाई देंगी।

300 करोड़ का है बजट
- फिल्म का पूरा बजट 300 करोड़ है। ये देश की दूसरी सबसे महंगी फिल्म होगी। देश की सबसे महंगी फिल्म बन रही है रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस फिक्शन बेस्ड 2.0।
- फिल्म के लिए प्रभास ने पूरे 30 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं। इस फील्म का फाइट सीन 90 करोड़ रुपए के खर्च पर शूट हुअा था।
- यूएई गवर्नमेंट ने मार्च 2018 में एक्शन सीन की शूटिंग के लिए परमीशन जारी की थी। फिल्म का डायरेक्शन सुजीथ कर रहे हैं, फिल्म की कहानी भी उन्होंने ही लिखी है। साहो हिन्दी, तमिल, मलयालम और तेलुगु भाषाओं में बन रही है।
- फिल्म को हैदराबाद, मुंबई, अबु धाबी और बुखारेस्ट में फिल्माया जाएगा। एक्शन पैक्ड थ्रिलर मूवी में सीन्स को बेहतर बनाने के लिए CGI और VFX तकनीक का इस्तेमाल किया।

एंट्री सीन में भी लगा था लम्बा समय
- साहो में ही प्रभास का एंट्री सीन को शूट करने में पूरे 36 घंटे लगे। तीन द‍िन तक शूट क‍िए गए इस एक सीन के ल‍िए कई बार रीटेक क‍िया गया। इसकी शूटिंग दुबई बुर्ज खलीफा में भी हुई थी।
- साहो के सेट से सोशल मीडिया पर वायरल हुए फोटो में प्रभास हॉलीवुड फिल्माें में चेजिंग सीन के लिए इस्तेमाल होने वाली Triumph Street Triple RS बाइक चलाते नजर आए।
- हालांकि यह पहला मौका होगा जब किसी बॉलीवुड फिल्म में इस बाइक का इस्तेमाल हुआ है। इसमें ब्रेम्बो M50 ब्रेक्स भी हैं। साथ ही राइडर इसे अलग-अलग मोड में ड्राइव कर सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×