Home »News» When Sanjay Dutt Lost His Life Due To Drug

2 दिन बाद नशे से जागे संजय दत्त को देख रोने लगी थी फैमिली

संजय दत्त की लाइफ पर बनी फिल्म 'संजू' इस महीने की 29 तारीख को रिलीज हो रही है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 08, 2018, 01:29 PM IST

  • 2 दिन बाद नशे से जागे संजय दत्त को देख रोने लगी थी फैमिली
    +3और स्लाइड देखें
    संजय दत्त।

    मुंबई।संजय दत्त की लाइफ पर बनी फिल्म 'संजू' इस महीने की 29 तारीख को रिलीज हो रही है। फिल्म मे संजय दत्त की जिंदगी के उस फेज को भी दिखाया गया है, जब वो बुरी तरह ड्रग्स की लत के शिकार थे। संजय दत्त करीब 9 साल तक ड्रग्स की लत से जूझते रहे। जब उन्हें लगा कि वो अब जिंदा नहीं बच पाएंगे तो उन्होंने अपने पिता की मदद मांगी। इसके बाद उन्होंने अमेरिका जाकर अपना इलाज कराया और वो वहीं सैटल होने की सोचने लगे थे। इस पर सुनील दत्त ने संजय से कहा कि वो एक बार इंडिया आकर फिल्मों में दोबारा ट्राइ करके देख लें। अगर सक्सेस नहीं मिली तो फिर अपनी मर्जी के मुताबिक जिंदगी जिएं। इसके बाद उन्होंने पिता की बात मान ली और मुंबई लौट आए थे।

    संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में बताया था- मैंने हेरोइन (ड्रग्स) का डोज लिया और सोने चला गया। जब मैं उठा तो सुबह हो चुकी थी और मुझे बहुत जोर की भूख लग रही थी। मैंने फौरन नौकर को बोला कुछ खाने को ले आओ। वो मुझे देख रोने लगा और बोला- आप दो दिन बाद उठे हो। मैंने देखा कि घर में सब परेशान हैं और रो रहे हैं। इसके बाद मैंने आइने में अपनी शक्ल देखी तो हैरान था। मुझे लगा अब मैं ज्यादा दिन नहीं बचूंगा। फिर मैं पापा के पास गया और बोला- मुझे आपकी हेल्प की जरूरत है।

    3 हफ्ते तक भर्ती रहे और फिर रिहैब भेजा गया...

    इसके बाद संजय दत्त को 3 हफ्ते तक मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। बाद में उन्हें इलाज के लिए अमेरिका स्थित एक रिहैब सेंटर भेज दिया गया। अमेरिका से लौटने के बाद संजय दत्त ने नशे की लत से छुटकारा पा लिया था। खुद परेश रावल ने एक इंटरव्यू में बताया कि अमेरिका से लौटने के बाद संजू ने ड्रग्स को कभी हाथ भी नहीं लगाया।

    सेट पर नशे की हालत में ही पहुंच जाते थे संजय...

    नशे की लत लगने के बाद कई बार संजय दत्त फिल्मों के सेट पर नशे की हालत में ही पहुंच जाते थे। उनकी हरकत देख धीरे-धीरे उन्हें काम मिलना बंद हो गया था। लोग उन्हें चरसी बुलाने लगे थे। कहा जाता है कि उस दौर में संजय दत्त ने ऐसे-ऐसे नशे किए, जिनके बारे में ज्यादातर लोग जानते भी नहीं हैं।

  • 2 दिन बाद नशे से जागे संजय दत्त को देख रोने लगी थी फैमिली
    +3और स्लाइड देखें
    बहन प्रिया दत्त के साथ संजय।
  • 2 दिन बाद नशे से जागे संजय दत्त को देख रोने लगी थी फैमिली
    +3और स्लाइड देखें
    पिता सुनील दत्त के साथ संजय।
  • 2 दिन बाद नशे से जागे संजय दत्त को देख रोने लगी थी फैमिली
    +3और स्लाइड देखें
    पत्नी मान्यता और बच्चों के साथ संजय दत्त।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: When Sanjay Dutt Lost His Life Due To Drug
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×