Home »News» When Madhuri Dixit Refused To Marry With Suresh Wadkar

12 साल बड़े सिंगर ने दुबली कहकर ठुकरा दिया था माधुरी से शादी का प्रपोजल

एक वक्त था जब माधुरी दीक्षित की शादी का प्रपोजल उस जमाने के फेमस सिंगर सुरेश वाडकर को भेजा गया था।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 15, 2018, 08:20 AM IST

  • 12 साल बड़े सिंगर ने दुबली कहकर ठुकरा दिया था माधुरी से शादी का प्रपोजल
    +2और स्लाइड देखें
    माधुरी दीक्षित और सुरेश वाडकर।

    मुंबई.माधुरी दीक्षित 51 साल की हो गई हैं। 15 मई 1967 को मुंबई में जन्मी माधुरी करीब 34 साल से फिल्मों में एक्टिव हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में आने के शुरुआती सालों में ही माधुरी के रिश्ते की बातें शुरू हो गई थीं। यही वह वक्त था जब माधुरी दीक्षित की शादी का प्रपोजल उस जमाने के फेमस सिंगर सुरेश वाडकर को भेजा गया था। लेकिन सुरेश ने इस रिश्ते से यह कहकर इनकार कर दिया था कि लड़की बहुत दुबली-पतली है। पेरेंट्स नहीं चाहते थे माधुरी फिल्मों में करियर बनाएं...

    - रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी के पेरेंट्स यह कभी नहीं चाहते थे कि वे फिल्मों में करियर बनाएं। इसलिए उन्होंने शादी के लिए लड़के की तलाश करनी शुरू कर दी। यह सुरेश वाडकर पर जाकर ख़त्म हुई। माधुरी(51) सुरेश (63) से 12 साल छोटी हैं। सुरेश द्वारा शादी का प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद माधुरी के पेरेंट्स की चिंता और बढ़ गई थी। उन्हें लगता था कि अगर माधुरी फिल्मों में ज्यादा काम कर लेंगी तो उनकी शादी में दिक्कतें आएंगी।

    US बेस्ड डॉक्टर से हुई माधुरी की शादी

    - अक्टूबर 1999 में माधुरी ने US बेस्ड डॉ. श्रीराम नेने से शादी की और अब वे दो बच्चों अरीन (15) और रायन (13) की मां हैं। 'लगी आज सावन की' (चांदनी- 1989), 'ओ रब्बा कोई तो बताए' (संगीत- 1991) और 'सपने में मिलती है' (2011) जैसे गाने देने वाले सिंगर सुरेश वाडकर ने बाद में अपने से 12 साल छोटी स्टूडेंट पद्मा से शादी की। उनकी दो बेटियां (अनन्या और जिया) हैं।

    फिल्म 'अबोध' से किया था माधुरी ने डेब्यू

    - माधुरी ने 1984 में फिल्म 'अबोध' से डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने 'तेजाब' (1988 ), 'राम लखन'(1989), 'परिन्दा'(1989), 'त्रिदेव '(1989), 'किशन-कन्हैया' (1990), 'प्रहार' (1991), फिल्म 'दिल' (1990), 'दिल तो पागल' (1997), 'पुकार' (2000), 'लज्जा' (2001), 'देवदास' (2002), 'आजा नचले' (2007) सहित कई फिल्मों में काम किया।
    - माधुरी ने अपने फिल्मी करियर में तकरीबन 70 फिल्मों में काम किया। फिलहाल, वे डायरेक्टर अभिषेक वर्मन की फिल्म 'कलंक' की शूटिंग कर रही है। इस फिल्म में उनके को-एक्टर संजय दत्त होंगे।इसके अलावा, उन्हें 'टोटल धमाल' में अनिल कपूर के साथ देखा जाएगा।

    आगे की 2 स्लाइड्स में देख सकते हैं माधुरी दीक्षित और सुरेश वाडकर की फैमिली फोटोज...

  • 12 साल बड़े सिंगर ने दुबली कहकर ठुकरा दिया था माधुरी से शादी का प्रपोजल
    +2और स्लाइड देखें
    माधुरी दीक्षित पति श्रीराम नेने और दोनों बेटों के साथ।
  • 12 साल बड़े सिंगर ने दुबली कहकर ठुकरा दिया था माधुरी से शादी का प्रपोजल
    +2और स्लाइड देखें
    सुरेश वाडकर पत्नी पद्मा और बेटियों के साथ।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: When Madhuri Dixit Refused To Marry With Suresh Wadkar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×