Home »News» When Madhuri Dixit Headlines Shocked Everybody

21 साल बड़े एक्टर के साथ ये सीन कर पछताई थीं माधुरी, कही थी इतनी बड़ी बात

हम बात कर रहे हैं 1988 की फिल्म 'दयावान' की। इस फिल्म के समय विनोद की उम्र 42 साल थी, जबकि माधुरी महज 21 साल की थीं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 21, 2018, 01:08 PM IST

  • 21 साल बड़े एक्टर के साथ ये सीन कर पछताई थीं माधुरी, कही थी इतनी बड़ी बात
    +5और स्लाइड देखें
    'दयावान' के सीन में विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित।

    मुंबई.माधुरी दीक्षित की अपकमिंग फिल्म 'टोटल धमाल' का फर्स्ट लुक सामने आ गया है। इसके जरिए वे करीब 4 साल बाद बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं। माधुरी 34 साल से फिल्मों में एक्टिव हैं और हिंदी सिनेमा की ऑडियंस उन्हें अब भी बहुत पसंद करती है। लेकिन उनकी जिंदगी में एक वक्त वह भी आया था, जब एक Kiss सीन की वजह से उनकी खूब आलोचना हुई थी। खास बात यह है कि यह सीन उन्होंने खुद से 21 साल बड़े एक्टर विनोद खन्ना के साथ दिया था। तब सिर्फ 21 साल की थीं माधुरी...

    - हम बात कर रहे हैं 1988 की फिल्म 'दयावान' की। इस फिल्म के समय विनोद की उम्र 42 साल थी, जबकि माधुरी महज 21 साल की थीं। इस सीन की काफी आलोचना हुई थी। न केवल ऑडियंस, बल्कि फिल्म क्रिटिक्स ने भी इसे वल्गर करार दिया था। 'दयावान' को फिरोज खान ने डायरेक्ट किया था, जो विनोद खन्ना के सबसे अच्छे दोस्तों में गिने जाते थे। बता दें कि विनोद खन्ना अब हमारे बीच नहीं हैं। 27 अप्रैल, 2017 को ब्लैडर कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया था।

    किस सीन देने पर माधुरी को दो बार हुआ था अफसोस

    1.'दयावान' की रिलीज के बाद माधुरी कई बार यह खुलासा कर चुकी हैं कि उन्हें फिल्म में Kiss सीन देने का पछतावा है। मसलन, 1993 को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, "मुझे अफ़सोस है कि मैंने 'दयावान' में Kiss सीन किया। लेकिन जब आप नए होते हो तो नहीं जानते हो कि डायरेक्टर को किसी सीन के लिए न भी कहा जा सकता है।"

    2. वहीं, 2011 में छपी एक रिपोर्ट में भी माधुरी ने कहा था कि उन्हें वो सीन नहीं करना चाहिए था। उन्होंने कहा था, "फिल्म देखने के बाद मुझे आश्चर्य था कि मैंने यह सीन क्यों किया। इसकी फिल्म में कोई भी जरूरत नहीं थी। इसके बाद मैंने तय कर लिया था कि कभी भी इस तरह के सीन नहीं करूंगी।"


    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें माधुरी के करियर की ऐसी ही चार अन्य घटनाओं के बारे में, जो शॉकिंग रहीं...

  • 21 साल बड़े एक्टर के साथ ये सीन कर पछताई थीं माधुरी, कही थी इतनी बड़ी बात
    +5और स्लाइड देखें
    फिल्म 'राम लखन' के एक सीन में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित।

    जब अनिल कपूर से जुड़ने लगा था माधुरी दीक्षित का नाम

    - वैसे तो अनिल कपूर (61 साल) अक्सर कॉन्ट्रोवर्सीज से दूर रहते हैं। लेकिन एक वक्त था, जब उनका नाम माधुरी दीक्षित के साथ जुड़ने लगा था। दोनों ने 'तेज़ाब' (1988), 'राम लखन' (1989) और 'किशन कन्हैया' (1990) और 'बेटा' (1992) जैसी फिल्मों में साथ काम किया है।
    - एक इंटरव्यू के दौरान अनिल ने हंसते हुए कहा था कि माधुरी से उनके अफेयर की अफवाह इसलिए उड़ाई गई थी, ताकि लोग जाकर उनकी फिल्में देखें।
    - अनिल ने यह भी कहा था, "मुझे प्यार में पड़ने और बाहर निकलने का मौक़ा मिला। क्योंकि मैंने कई खूबसूरत स्टार्स के साथ काम किया है। लेकिन मैंने सोचा कि मुझे दो मिनट का एन्जॉयमेंट चाहिए या जिंदगीभर की ख़ुशी। मैं सुनीता (पत्नी) के साथ खुश हूं।"

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, संजय दत्त से था अफेयर, लेकिन नहीं हो सकी शादी...

  • 21 साल बड़े एक्टर के साथ ये सीन कर पछताई थीं माधुरी, कही थी इतनी बड़ी बात
    +5और स्लाइड देखें
    फिल्म 'खलनायक' के एक सीन में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित।

    संजय दत्त से अफेयर

    - 'खतरों के खिलाड़ी'(1988) में पहली बार संजय (58 साल) और माधुरी ने साथ में स्क्रीन शेयर की थी। लेकिन 1991 में आई फिल्म 'साजन' शूटिंग के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ी। फिल्म में रोमांस करते-करते दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे।
    - संजय और माधुरी की लव स्टोरी इंडस्ट्री में चर्चा का विषय बन चुकी थी। दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और शादी तक करने का प्लान कर रहे थे।
    - इस वक्त संजय शादीशुदा थे और उनकी एक बेटी त्रिशाला थी। लिहाजा माधुरी के पिता को ये रिश्ता पसंद नहीं आया।
    - 1993 में जब संजय जेल गए तो माधुरी ने भी उनसे दूरी बना ली।
    - संजय 16 महीने जेल में रहे, लेकिन माधुरी एक बार भी उनसे मिलने जेल नहीं गईं। संजय के जेल से बाहर आने के बाद भी माधुरी उनसे नहीं मिलीं। रिपोर्ट्स की मानें तो संजय इस बात से इतने नाराज हुए कि उन्होंने माधुरी के साथ फिर कोई फिल्म साइन नहीं की।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें श्रीदेवी से कैटफाइट...

  • 21 साल बड़े एक्टर के साथ ये सीन कर पछताई थीं माधुरी, कही थी इतनी बड़ी बात
    +5और स्लाइड देखें
    'झलक दिखला जा' के सेट पर माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी।

    श्रीदेवी से कैटफाइट

    - 80 के दशक में श्रीदेवी (53 साल) टॉप की एक्ट्रेस हुआ करती थीं। लेकिन जब माधुरी ने फिल्म 'तेज़ाब' (1988) का 'एक, दो, तीन...' किया, तब उनकी खूब सराहना हुई। इसके बाद श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित के बीच प्रोफेशनल जंग शुरू हो गई।
    - कहा जाता है कि एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में दोनों एक्ट्रेस के बीच कड़वाहट आती गई। 80 और 90 के दशक में दोनों एक्ट्रेसेस के टकराव के बारे में खूब खबरें छपती थीं।
    - दोनों को फिल्म 'ज़मीन' (1988) में एक साथ लाने की कोशिश की गई थी, लेकिन आधी शूटिंग के बाद यह फिल्म बंद हो गई।
    - सालों बाद माधुरी और श्रीदेवी को एक साथ रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' (2012) के सेट पर देखा गया था। जहां माधुरी शो को जज कर रही थीं और श्रीदेवी अपनी फिल्म 'इंग्लिश-विन्ग्लिश' का प्रमोशन करने पहुंची थीं। 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी का निधन हो चुका है।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें जूही चावला के साथ टकराव...

  • 21 साल बड़े एक्टर के साथ ये सीन कर पछताई थीं माधुरी, कही थी इतनी बड़ी बात
    +5और स्लाइड देखें
    फिल्म 'गुलाब गैंग' के एक सीन में जूही चावला और माधुरी दीक्षित।

    जूही चावला से टकराव

    - 90 के दशक में इन दोनों एक्ट्रेसेस ने जमकर सुर्खियां बटोरी थीं। दोनों ही इंडस्ट्री की सुपरहिट एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उनके बीच टकराव सिर्फ वर्चस्व को लेकर था। जूही (49 साल) ने इस बात को एक्सेप्ट किया था कि माधुरी उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती थीं।
    - दोनों एक-दूसरे से फॉर्मल मुलाकात करती थीं। दोनों को फिल्म 'दिल तो पागल है' में साथ काम करने का मौका भी मिल रहा था। करिश्मा कपूर के रोल के लिए जूही को चुना गया था, लेकिन जूही इसके लिए तैयार नहीं हुईं। 'गुलाब गैंग'(2014) में पहली बार दोनों एक-दूसरे के सामने नजर आईं।
    - जूही से शादी से पहले जय मेहता माधुरी के दीवाने हुआ करते थे। कहा जाता है कि उन्होंने माधुरी को इम्प्रेस करने के लिए उनके घर के ऊपर हैलिकॉप्टर से फूलों की बारिश भी कर दी थी। हालांकि, जब बात नहीं बनी तो उन्होंने जूही से शादी कर ली।

    फिल्म 'अबोध' से किया था डेब्यू, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • 21 साल बड़े एक्टर के साथ ये सीन कर पछताई थीं माधुरी, कही थी इतनी बड़ी बात
    +5और स्लाइड देखें
    फिल्म 'अबोध' के एक सीन में माधुरी दीक्षित।

    फिल्म 'अबोध' से किया था डेब्यू

    माधुरी ने 1984 में फिल्म 'अबोध' से डेब्यू किया था। माधुरी ने पूरे करियर में 'तेजाब' (1988 ), 'राम लखन'(1989), 'परिन्दा'(1989), 'त्रिदेव '(1989), 'किशन-कन्हैया' (1990), 'प्रहार' (1991), फिल्म 'दिल' (1990), 'दिल तो पागल' (1997), 'पुकार' (2000), 'लज्जा' (2001), 'देवदास' (2002), 'आजा नचले' (2007), 'डेढ़ इश्किया' (2014) और 'गुलाब गैंग' (2014) सहित तकरीबन 70 फिल्मों में काम किया। फिलहाल, वे अनिल कपूर के साथ 'टोटल धमाल' और संजय दत्त के साथ 'कलंक' कर रही हैं।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: When Madhuri Dixit Headlines Shocked Everybody
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×