Home »News» When Daughter Riddhima Was Refused To Kiss Father Rishi Kapoor

जब ऋषि को बेटी ने कहा- पापा मैं आपको Kiss नहीं कर सकती, मुंह से बदबू आती है

ऋषि कपूर की मानें तो वे पहले खूब सिगरेट पीया करते थे। लेकिन बेटी के एक कमेंट के बाद उन्होंने इसे हमेशा के लिए छोड़ दिया।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 02, 2018, 11:17 PM IST

  • जब ऋषि को बेटी ने कहा- पापा मैं आपको Kiss नहीं कर सकती, मुंह से बदबू आती है
    +3और स्लाइड देखें
    ऋषि कपूर बेटी रिद्धिमा और पत्नी नीतू के साथ।

    मुंबई.ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म '102 नॉट आउट' शुक्रवार को रिलीज हो रही है। फिल्म में ऋषि कपूर 75 साल के बेटे का रोल कर रहे हैं। वैसे रियल लाइफ की बात करें तो वे दो बच्चों के पिता हैं। बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी और बेटा रणबीर कपूर। दोनों के साथ ऋषि के ताल्लुकात कैसे हैं? इस बात का खुलासा उन्होंने अपनी बायोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला' में किया है। ऋषि कपूर की मानें तो वे पहले खूब सिगरेट पीया करते थे। लेकिन बेटी के एक कमेंट के बाद उन्होंने इसे हमेशा के लिए छोड़ दिया। बेटी ने कहा था- मैं आपको Kiss नहीं कर सकती...

    - बुक में ऋषि कपूर ने लिखा है, "मैं बहुत ज्यादा स्मोकिंग करता था। लेकिन मैंने तब सिगरेट छोड़ दी,जब उसने (बेटी ने) कहा- मुझसे आपको सुबह-सुबह Kiss नहीं होगा, क्योंकि आपके मुंह से बदबू आती है।" गौरतलब है कि रिद्धिमा ऋषि की पहली संतान है। 1980 में उनका जन्म हुआ था। ऋषि के मुताबिक, वे जब रिद्धिमा का जन्म हुआ तो वे और नीतू सातवें आसमान पर थे। उस वक्त किसी को इस बात से शिकायत नहीं थी कि पहली संतान के रूप में उन्हें बेटी हुई। बाद में रणबीर का जन्म हुआ और उनकी फैमिली कम्प्लीट हो गई।

  • जब ऋषि को बेटी ने कहा- पापा मैं आपको Kiss नहीं कर सकती, मुंह से बदबू आती है
    +3और स्लाइड देखें
    बेटी रिद्धिमा, पत्नी नीतू और बेटे रणबीर के साथ ऋषि कपूर।

    बच्चों को पूरा अटेंशन देते थे ऋषि

    - ऋषि कपूर ने बुक में बताया है कि वे उस वक्त बहुत बिजी थे और बच्चे बहुत छोटे थे। लेकिन वे उनके साथ समय बिताने की पूरी कोशिश करते थे। सन्डे को उनका ऑफ रहता था और हर साल एक महीने के लिए बच्चों को अब्रॉड भी ले जाते थे। इसके अलावा, आउटडोर शूट पर भी बच्चे उनके साथ होते थे। ऋषि की मानें तो वे उन्हें पूरा अटेंशन देते थे। फिर चाहे वर्क शेड्यूल कितना भी हैक्टिक क्यों न हो।

  • जब ऋषि को बेटी ने कहा- पापा मैं आपको Kiss नहीं कर सकती, मुंह से बदबू आती है
    +3और स्लाइड देखें
    ऋषि कपूर बेटे रणबीर, बेटी रिद्धिमा और पत्नी नीतू के साथ।

    सेट पर टीवी सेट भी जाता था साथ, ताकि बेटी कार्टून देख सके

    - ऋषि कपूर कहते हैं कि जब वे आउटडोर शूट पर जाते थे तो उनके साथ सारे नौकर-चाकर भी होते थे। फिर चाहे वह कुक हो या मेड। बकौल ऋषि, "हमारे साथ वीडियो कैमरा, वीडियो प्लेयर और एक टीवी सेट भी होता था, ताकि बेटी खाना खाते समय कार्टून देख सके। शुरुआती दिनों में जब मैं कश्मीर, मैसूर या फिर यूएस में शूट करता था तो रिद्धिमा के लिए स्पेशल कुक रखा हुआ था। ताकि वह उसे उसकी पसंद का खाना बनाकर दे सके। हमारे डोमेस्टिक स्टाफ में से बहादुर और अम्मा हर जगह साथ होते थे। मेरा पूरा क्रू साथ होता था, ताकि पत्नी और बेटी कम्फ़र्टेबल और सुरक्षित महसूस कर सकें।"

  • जब ऋषि को बेटी ने कहा- पापा मैं आपको Kiss नहीं कर सकती, मुंह से बदबू आती है
    +3और स्लाइड देखें
    रिद्धिमा कपूर पति भरत साहनी के साथ।

    दिल्ली में हुई है रिद्धिमा की शादी

    - रिद्धिमा ने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है और ये एन्ट्रप्रेन्योर भी हैं। रिद्धिमा की शादी 2006 में दिल्ली के एक कपड़ा व्यवसाई भरत साहनी से हुई। उनकी एक बेटी है,जिसका नाम समारा है। ऋषि कपूर अपनी नातिन के साथ वक्त बिताने का कोई मौक़ा हाथ से नहीं जाने देते। जब भी मौक़ा मिलता है, वे दिल्ली पहुंच जाते हैं।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×