Home »News» When Amrish Puri Yelled On Aamir Khan

फिल्म 'जबरदस्त' के सेट पर पूरी यूनिट के सामने आमिर पर भड़क गए थे अमरीश पुरी, बाद में मांगनी पड़ी थी माफी

अमरीश पुरी के बर्थडे ( 22 जून) पर एक दिलचस्प किस्सा

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 22, 2018, 06:49 PM IST

फिल्म 'जबरदस्त' के सेट पर पूरी यूनिट के सामने आमिर पर भड़क गए थे अमरीश पुरी, बाद में मांगनी पड़ी थी माफी

मुंबई। किस्सा 1985 में आई फिल्म 'जबरदस्त' के सेट का है। फिल्म में अमरीश पुरी का अहम रोल था। आमिर फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर थे। फिल्म के डायरेक्टर थे नासिर हुसैन। हुआ कुछ यूं था कि नासिर हुसैन को फिल्म का एक एक्शन सीन शूट करना था और आमिर को एक्शन कंटिन्यूटी देखना था। यानी उनका काम था कि वे सीन की डिटेल को देखें और पिछले सीन के साथ उसे मैच करें। एक टेक से पहले आमिर ने अमरीश पुरी को पिछले सीन के हिसाब से अपना हाथ रखने के लिए कहा। अमरीश सीन में इतने खो गए कि कंटिन्यूटी टूट गई। आमिर ने उन्हें कई बार याद दिलाया। कुछ रिमाइंडर्स के बाद अमरीश को गुस्सा आ गया और उन्होंने सभी के सामने आमिर पर चिल्लाना शुरू कर दिया। काफी देर तक अमरीश आमिर पर चिल्लाते रहे और फिर सेट पर सन्नाटा छा गया। चूंकि अमरीश सीनियर एक्टर थे, इसलिए आमिर सिर झुकाए सबकुछ चुपचाप सुनते रहे। उन्होंने एक भी शब्द अपने मुंह से नहीं निकाला। तभी नासिर हुसैन बीच में आए और अमरीश को कहा कि आमिर सिर्फ अपना काम कर रहे थे। तब अमरीश को अपनी गलती का अहसास हुआ। जिस समय ये वाक्या हुआ तब अमरीश ये भी नहीं जानते थे कि आमिर नासिर हुसैन के भतीजे हैं। बाद में अमरीश ने न केवल आमिर से माफी मांगी, बल्कि उनके काम की सराहना भी की।

सिर्फ 'दामिनी' में बतौर एक्टर आमिर और अमरीश ने एक साथ काम किया

- 1993 में डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की फिल्म 'दामिनी' के सॉन्ग 'बिन सावन झूला झूलूं' में आमिर खान का कैमियो है। जबकि मीनाक्षी शेषाद्री, ऋषि कपूर और सनी देओल स्टार इस फिल्म में अमरीश पुरी का अहम किरदार है। अमरीश पुरी स्टारर यह इकलौती फिल्म है, जिसमें आमिर खान भी स्क्रीन पर नजर आए हैं। 'जबरदस्त' से पहले आमिर खान ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर 'Paranoia' (1983) और 'मंजिल मंजिल' (1984) में काम किया है। बतौर लीड एक्टर उनकी पहली फिल्म 'कयामत से कयामत तक' (1988) थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×