Home »Celebs B'day & Anniversary» Family Photos Of Veteran Actor Vinod Khanna

3 बेटे और एक बेटी के पिता थे विनोद खन्ना, तंग आकर पत्नी ने दे दिया था तलाक

बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना की 27 अप्रैल को फर्स्ट डेथ एनिवर्सरी है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 27, 2018, 04:01 PM IST

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना की 27 अप्रैल को फर्स्ट डेथ एनिवर्सरी है। 70 साल की उम्र में ब्लैडर कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया था। 6 अक्टूबर, 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में जन्मे विनोद खन्ना ने दो शादियां कीं और वो 3 बेटे और एक बेटी के पिता थे। पहली पत्नी गीतांजलि से अक्षय (44) और राहुल खन्ना (42), जबकि दूसरी पत्नी कविता से बेटा साक्षी (25) और बेटी श्रद्धा हैं। कॉलेज में मिला था पहला प्यार...


- साधारण परिवार से होने के बाद बॉलीवुड एक्टर बनने और फिर ओशो से प्रभावित होकर अपनी शादीशुदा जिंदगी खत्म करने को लेकर विनोद खन्ना हमेशा सुर्खियों में रहे।
- भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के बाद विनोद खन्ना का परिवार मुंबई आ गया था। उनके पिता टेक्सटाइल बिजनेसमैन थे।
- मुंबई और दिल्ली में स्कूली पढ़ाई के बाद कॉलेज के दिनों के दौरान विनोद इंजीनियर बनना चाहते थे। वो साइंस के स्टूडेंट थे। वहीं, उनके पिता चाहते थे कि वो कॉमर्स लें और पढ़ाई के बाद घर के बिजनेस से जुड़ें।
- पिता ने उनका एडमिशन एक कॉमर्स कॉलेज में भी करा दिया था, लेकिन विनोद का पढ़ाई में मन नहीं लगा।
- विनोद के अनुसार, कॉलेज लाइफ में उन्होंने थिएटर में काम करना शुरू किया। वहां उनकी कई गर्लफ्रेंड्स थीं। यहीं उनकी मुलाकात गीतांजलि से हुई। गीतांजलि विनोद की पहली पत्नी बनीं। कॉलेज से ही उनकी लव-स्टोरी शुरू हुई थी।


आगे की स्लाइड्स पर, विनोद के संन्यासी जीवन से तंग आकर पत्नी ने दिया था तलाक...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×