Home »News» Actor Vidyut Jammwal Ranked Six In Top Martial Artists Across The Globe By Us Website

दुनिया के टॉप 10 मार्शल आर्टिस्ट्स में छठे नंबर पर हैं विद्युत जामवाल, इस लिस्ट में शामिल इकलौते भारतीय

लूपर एक टॉप ग्लोबल अमेरिकी वेबसाइट है। जिसने यह लिस्ट तैयार की है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 30, 2018, 02:56 PM IST

  • दुनिया के टॉप 10 मार्शल आर्टिस्ट्स में छठे नंबर पर हैं विद्युत जामवाल, इस लिस्ट में शामिल इकलौते भारतीय
    +2और स्लाइड देखें

    बॉलीवुड डेस्क. अमेरिकी वेबसाइट लूपर ने हाल ही में दुनियाभर के टॉप मार्शल आर्टिस्ट की लिस्ट जारी की, जिसमें बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल को छठी पोजीशन मिली है। विद्युत इस लिस्ट में जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय हैं। अचीवमेंट पाने के बाद विद्युत ने कहा- ''सच में ये मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। मैं इसके लिए अपनी कला कलरीपायट्‌टू का कर्जदार हूं। कलरीपायट्‌टू को मेरी आने वाली फिल्म 'जंगली' में और भी ज्यादा करीब से जानने का मौका मिलेगा। "

    ये हैं बाकी रैंक होल्डर: लिस्ट में विद्युत जामवाल के अलावा इलराम चोई, स्कॉट एडकिन्स, मार्को जेरर, लतीफ क्रोडर, वू जिंग और जॉनी न्गुएन भी शामिल हैं।

    बचपन से मिली मां से ट्रेनिंग : 10 दिसंबर, 1980 को केरल के एक आर्मी ऑफिसर के घर जन्मे विद्युत ने महज 3 साल की उम्र में पलक्कड़ के आश्रम में रहते हुए 'कलरीपायट्‌टू' (केरल की मार्शल आर्ट स्टाइल) की ट्रेनिंग शुरू की थी। इस ट्रेनिंग सेंटर को उनकी मां ही चलाया करती थीं।

    - विद्युत 25 से ज्यादा देशों में लाइव एक्शन शो भी कर चुके हैं। विद्युत मार्शल आर्ट्स में पूरी तरह ट्रेंड हैं। इसके अलावा वो जिम्नास्टिक और जिउ जित्सू में भी माहिर हैं।

    बॉलीवुड में भी शानदार करियर :फिल्मों में आने से पहले विद्युत ने मॉडलिंग की है। उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म 'शक्ति' (2011) से की। इसी साल उन्होंने बॉलीवुड फिल्म 'फोर्स' में काम किया।

    - विद्युत स्टेनली का डब्बा, कमांडो, बुलेट राजा, कमांडो 2 और बादशाहो जैसी हिंदी फिल्मों में नजर आए।

    हाल ही में पूरी की जंगली की शूटिंग: विद्युत जामवाल ने हाल ही में 'जंगली' की शूटिंग कम्पलीट की है। इस फिल्म में इंसान और हाथियों के बीच का रिश्ता दिखाया जाएगा। जंगली का डायरेक्शन द मास्क, द स्कॉर्पियन किंग और इरेसर का निर्देशन कर चुके चक रसेल कर रहे हैं।

    - विद्युत की यह फिल्म 5 अप्रैल 2019 काे रिलीज होगी।

  • दुनिया के टॉप 10 मार्शल आर्टिस्ट्स में छठे नंबर पर हैं विद्युत जामवाल, इस लिस्ट में शामिल इकलौते भारतीय
    +2और स्लाइड देखें
  • दुनिया के टॉप 10 मार्शल आर्टिस्ट्स में छठे नंबर पर हैं विद्युत जामवाल, इस लिस्ट में शामिल इकलौते भारतीय
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×