Home »News» Veere Di Wedding Is Not Based On Woman Empowerment It's An Adult Comedy

वीमन एम्पॉवरमेंट नहीं एडल्ट कॉमेडी है वीरे दी वेडिंग

बॉलीवुड अभी तक लड़कों की दोस्ती पर फिल्में बनाता था। वीरे दी वेडिंग को गर्ल्स गैंग पर फिल्में बनाने की शुरुआत मान सकते है

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 01, 2018, 07:04 PM IST

  • वीमन एम्पॉवरमेंट नहीं एडल्ट कॉमेडी है वीरे दी वेडिंग
    +2और स्लाइड देखें
    लीड एक्ट्रेस में चौथी शिखा तलसानिया, 200 से ज्यादा फिल्मों और टीवी शोज में सपोर्टिंग रोल कर चुके टिकू तलसानिया की बेटी हैं।

    बॉलीवुड डेस्क। वीरे दी वेडिंग शुक्रवार को रिलीज हुई। जब एकता कपूर की इस फिल्म की शूटिंग चल रही थी, तब चर्चा इस बात की थी कि ये फिल्म वीमन एम्पावरमेंट की लीक पर चलेगी। नारी सम्मान और सशक्तिकरण को भुनाने के लिए फिल्म इंडस्ट्री कई एक्सपेरिमेंट्स कर रही है। इंडस्ट्री ने इस शब्द के मायने बदल कर रख दिए हैं। या तो महिला को बिलकुल बेचारी बताते हैं या बेहद बोल्ड। फिल्म वीरे दी वेडिंग में तो सशक्तिकरण अलग ही रंग लिए नजर आता है।

    जोनरएडल्ट कॉमेडी
    निर्देशकशशांक घोष
    अवधि2 घंटे 5 मिनट
    क्रिटिक रेटिंग्स3/5
    प्रोड्यूसरअनिल कपूर, रिया कपूर, निखिल आडवाणी, एकता कपूर, शोभा कपूर
    स्टार कास्टकरीना कपूर (कालिंदी), सोनम कपूर (अवनि), स्वरा भास्कर (साक्षी), शिखा तलसानिया (मीरा), सुमित व्यास (ऋषभ)

    वीरे दी वेडिंग उन सभी बातों को कैश करने का एक जरिया नजर आयी जो पारिवारिक जीवन में गलत या खराब मानी जाती हैं। लिव इन रिलेशनशिप, प्री-मैरिड सेक्स, तलाक, लव मैरिज, शराब, डबल मीनिंग डायलॉग्स और खूब सारी गालियां … फूहड़पन यह है कि इस सब को ही महिला सशक्तिकरण बताया गया है। यह नजरिया 'वैसा भी होता है', 'मुंबई कटिंग' और 'खूबसूरत' के डायरेक्टर शशांक घोष ने अपनाया और फिल्म ए सर्टिफिकेट लेने में कामयाब रही। बहरहाल राधिका आप्टे के अभिनय वाली पार्च्ड की तुलना 'वीरे दी वेडिंग' से करना सरासर बेमानी होगा।

    इस बार चार यार बनीं लड़कियां

    बात कहानी की करें तो फिल्म में करीना, स्वरा भास्कर, शिखा तलसानिया और सोनम कपूर स्कूल टाइम की खास दोस्ती रहती है। जैसा हर किसी के साथ होता है स्कूल से निकलने के बाद सब अपने करियर और लाइफ सेटलमेंट में लग जाते हैं। करीना लिव इन में हैं और फिल्म में बाकी किरदारों पर हावी रहती हैं। फिल्म में तलाकशुदा साक्षी का रोल स्वरा भास्कर की रियल लाइफ इमेज की तरह ही बोल्ड और बेबाक है, लेकिन उन्हें एक्टिंग के लिए पसंद कर सकते हैं। वकील के तौर पर सोनम की एक्टिंग में उतना दम नहीं था, शिखा तलसानिया ने फैमिली के खिलाफ जाकर शादी की और परिवार से दूर हो गईं। चारों कालिंदी (करीना) की शादी में इकट्‌ठा होती हैं, यहीं अपनी लाइफ के सुख-दुख बांटने शुरू करती हैं। यहीं से शराब के जाम और गालियों का सिलसिला भी चलता जाता है।

    कॉमेडी में रियलटी भी

    फिल्म की कहानी का वह हिस्सा मजेदार है, जहां शादी के लिए लड़कियों से ही ढेर सारे एक्सपेक्टेशंस रखे जाते हैं। कहानी में चमक-दमक वाली शादियों का झमेला है, लेकिन बेहद बोरिंग है। रागिनी एमएमएस सीरीज वाला बोल्ड कंटेंट देने वाली एकता कपूर ने नया और बोल्ड देने के नाम पर खिचड़ी परोसी है।

    म्यूजिक की तो बनती है 'तारीफां'

    म्यूजिक शास्वत सचदेव और विशाल मिश्रा का है, जो पहले से ही लोगों की जुबां पर चढ़ चुका है। तारीफां, बेबी यू लुक हॉट, भंगड़ा ता सजदां जैसे गीत पसंद किए जा रहे हैं। सुनिधि चौहान, नेहा कक्कड़, जसलीन रॉयल, अरिजीत सिंह की आवाज का जादू यूथ के दिलों तक पहुंचने में कामयाब रहा। हालांकि फिल्म केवल नई जनरेशन को ही पसंद आएगी। लज्जा, अर्थ और मदर इंडिया वाला महिला सशक्तिकरण इस फिल्म की स्क्रिप्ट से कोसों दूर है।

  • वीमन एम्पॉवरमेंट नहीं एडल्ट कॉमेडी है वीरे दी वेडिंग
    +2और स्लाइड देखें
    वीरे दी वेडिंग से करीना 2016 के बाद कमबैक कर रही हैं। इसके पहले वे उड़ता पंजाब में नजर आयीं थीं।
  • वीमन एम्पॉवरमेंट नहीं एडल्ट कॉमेडी है वीरे दी वेडिंग
    +2और स्लाइड देखें
    सुमित इस फिल्म से पहले हाईजैक में नजर आए थे। जिसमें वे डीजे बनने का सपना देखने वाले एक मिडिल क्लास बॉय बने हैं।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Veere Di Wedding Is Not Based On Woman Empowerment It's An Adult Comedy
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×