Home »News» Actor Tiger Shroff Become Indian Rambo Give Smash To Hrithik Roshan.

तैयार हो रहा देसी रैम्बो, ऋतिक रोशन से बेहतर बॉडी बनाने टाइगर श्राॅफ उठा रहे 190 किलो वजन

पिछली फिल्म बागी 2 में एक्शन करते नजर आए टाइगर सिगरेट-शराब से भी दूर रहते हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 15, 2018, 01:03 PM IST

    बॉलीवुड डेस्क. टाइगर श्रॉफ इन दिनों फिल्म 'रैंबो फर्स्ट ब्लड' की तैयारी कर रहे हैं। फिल्म में वे सिल्वेस्टर स्टेलॉन के लुक में दिखेंगे। सिल्वेस्टर जैसी दमदार बॉडी बनाने टाइगर जिम में घंटों पसीना बहा रहे हैं। टाइगर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने भारी-भरकम डंबल उठाए हुए हैं। वीडियो के कैप्शन में टाइगर ने #HrithikVsTiger लिखा है। यानी टाइगर ने परफैक्ट बॉडी के मामले में ऋतिक रोशन को टक्कर देने का मन बना लिया है। वैसे टाइगर ने अपनी बॉडी को बेहतर लुक देने सालों मेहनत की है। बात जिम में पसीना बहाने की रहो हो या फिर बैलेंस डाइट की, टाइगर का हर काम शेड्यूल के मुताबिक होता है।

    टाइगर श्रॉफ की डेली डाइट

    ब्रेकफास्ट : 8 अंडे (ब्रेड, ऑमलेट के साथ )
    स्नैक्स : ड्राय फ्रूट्स
    लंच : ब्राउन राइस चिकन और फिश के साथ, उबली हुई सब्जियां
    स्नैक्स : जिम के बाद प्रोटीन शेक
    डिनर : फिश, हरी फली या ब्रोकली


    सिगरेट-शराब से दूर रहते हैं टाइगर :टाइगर न तो शराब पीते हैं और न ही सिगरेट। हालांकि, प्रोफेशनल कमिटमेंट के चलते उन्होंने एक बार सिगरेट के साथ फोटोशूट करवाया था। बॉलीवुड फैमिली से ताल्लुक रखने के बावजूद बचपन से ही टाइगर को स्पोर्ट्स और डांसिंग का शौक रहा। उन्होंने कभी एक्टर बनने का नहीं सोचा था। टाइगर स्पोटर्स या डांस फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते थे, लेकिन वे फाइनली फिल्म लाइन में आ गए।

    बचपन में सुभाष घई ने किया था साइन : टाइगर का जन्म 2 मार्च, 1990 को जैकी श्रॉफ और आयशा के घर हुआ था। टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है। जब जैकी श्रॉफ के घर बेटे का जन्म हुआ तो सुभाष घई उनके घर पहुंचे। टाइगर को देखकर सुभाष ने उनके हाथ में 101 रुपए रखते हुए कहा, "ये साइनिंग अमाउंट है और तुम्हें बतौर एक्टर मैं ही लॉन्च करूंगा।" जब टाइगर बड़े हुए और उन्होंने एक्टर बनने का फैसला लिया। ऐसे में सबको यही लगा कि सुभाष अपनी सुपरहिट फिल्म 'हीरो' के रीमेक में टाइगर को लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

    - टाइगर को पहला ब्रेक साजिद नाडियाडवाला ने फिल्म 'हीरोपंती' के जरिए दिया।

    आमिर खान के मेंटर बने टाइगर : बातहैरान करने वाली है लेकिन सच है। टाइगर ने आमिर खान को ट्रेनिंग दी थी। फिल्म 'धूम-3' की शूटिंग के दौरान, टाइगर ने आमिर की बॉडी बनाने में उनकी हेल्प की थी। डेब्यू करने से पहले टाइगर ने 3 साल तक फ्लैक्सिब्लिटी और मोशन की ट्रेनिंग ली थी। उन्हें नेशनल लेवल जिमनास्ट जिले सिंह मवई ने ट्रेंड किया था। टाइगर ने मार्शल आर्ट्स की भी ट्रेनिंग ली है।

    ऐसा है टाइगर का वीकली एक्सरसाइज प्लान

    सोमवारबैक एक्सरसाइजटाइगर बैक एक्सरसाइज में पुल-अप्स के 4 से 8 रेप्स के 12 सेट्स करते हैं। इसके बाद 80 से 85 किलो वजन के साथ पुल-डाउन करते हैं। इसके बाद 100 किलो वजन के साथ लो और वन-आर्म डंबलबेल रोल्स करते हैं।
    मंगलवारचेस्ट एक्सरसाइज

    फ्लैट बेंच, इनक्लाइन बेंच, डंबल प्रेस, चेस्ट फ्लाई के 4 से 8 रेप्स के 12-12 सेट्स करते हैं।

    बुधवारलेग्स एक्सरसाइज190kg वजन के साथ स्क्वाट्स के 4 सेट्स करते हैं। 90kg वजन के साथ हैमस्ट्रिंग्स कर्ल्स के 4 सेट्स करते हैं। 90kg वजन के साथ स्टेप-अप्स के 4 सेट करते हैं। बेयरबॉल्स के 4 सेट्स करते हैं। फ्री स्क्वाट्स के 4 सेट्स करते हैं।
    गुरुवारआर्म्स एक्सरसाइजइसमें बेयरबेल कर्ल्स, डंबल कर्ल्स, रिवर्स कर्ल्स, क्लोज कर्ल्स, क्लोज ग्रिप बेयरबेल्स, प्रेस डाउन्स और स्कल क्रैशर्स के 12-12 सेट्स करते हैं।
    शुक्रवारशोल्डर एक्सरसाइज

    इसमें नी एंड शोल्डर प्रेस, मिलिट्री प्रेस, रेयर फ्लाइस के 12-12 सेट्स और डंबल्स के 6 सेट्स करते हैं।

    शनिवारमिक्स एक्सरसाइजइसमें डेड लिफ्ट्स, स्क्वाट्स, नील एंड प्रेस और पुशअप्स के 12-12 सेट्स करते हैं।
    रविवारएब्स एक्सरसाइजइसमें क्रंचेस, हैंगिंग रिवर्स क्रंचेज, रिवर्स क्रंचेज, स्टैंडिंग और सीट काल्फ प्रेस के 12-12 सेट्स करते हैं।


    Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

    Trending

    Top
    ×