Home »TV »Latest Masala» Tarak Mehta's Dr Hathi Aka Kumar Azad Dead Due To Heart Attack

तारक मेहता धारावाहिक के डॉ. हाथी की हार्ट अटैक से मौत, आठ साल से जुड़े थे इस टीवी शो से

आजाद ने 'मेला' (2000) और 'फंटूश'( 2003) जैसी फिल्मों में भी काम किया था।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 09, 2018, 07:02 PM IST

तारक मेहता धारावाहिक के डॉ. हाथी की हार्ट अटैक से मौत, आठ साल से जुड़े थे इस टीवी शो से

- 46 साल के थे कवि कुमार आजाद
- मेला और फंटूश जैसी फिल्मों में भी काम किया था


मुंबई. कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में डॉ. हंसराज हाथी का रोल निभाने वाले कवि कुमार आजाद का सोमवार को यहां हार्ट अटैक से निधन हो गया। वे 46 साल के थे। सुबह उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के वॉकहार्ट हॉस्पिटल ले जाया गया। वे बेहोश थे। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को होगा।

आजाद मुंबई के मीरा रोड इलाके में माता-पिता, बड़े भाई और भाई की पत्नी के साथ रहते थे। जब आजाद की तबीयत खराब हुई तब उनके माता-पिता घर पर नहीं थे। शो के प्रोड्यूसर असित मोदी का कहना है कि आजाद के निधन की वजह हार्ट अटैक ही है। लेकिन आजाद के एक पड़ोसी ने DainikBhaskar.com को बताया कि आजाद नियमित तौर पर शराब पीते थे। एक दिन पहले भी उन्होंने दोस्तों के साथ शराब पी थी।

कवि कुमार जन्म 2 जनवरी 1973 बिहार के सासाराम में हुआ था। वह बचपन से एक्टर बनना चाहते थे। उन्हें कविताएं लिखने का बहुत शौक था लेकिन उनके घर वाले उनके एक्टर बनने के खिलाफ थे लेकिन अपने सपने को पूरा करने के लिए वह घर छोड़कर चले गये थे।

आठ साल से शो से जुड़े मेहता: आजाद तारक मेहता शो से आठ साल पहले जुड़े थे। उनसे पहले डॉ. हंसराज हाथी का किरदार निर्मल सोनी निभाते थे। 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' को 10 साल पूरे हो चुके हैं। जुलाई 2008 से शुरू हुआ यह सीरियल टीवी के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला पांचवां शो है। साल 2000 में आई आमिर खान की फिल्म 'मेला' में वह नजर आए थे। इसके अलावा उन्होंने परेश रावल के साथ 'फंटूश' जैसी फिल्मों में भी काम किया था।

सर्जरी से कम किया 80 किलो वजन: छोटे पर्दे पर एंट्री के समय उनका वजन 254 किलो था। इसके चलते उन्हें चलने-फिरने में काफी तकलीफ होती थी। अक्टूबर, 2010 में उन्होंने बैरियाट्रिक सर्जरी के जरिए अपना वजन 80 किलो तक कम किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×