Home »News» सुप्रीम कोर्ट ने श्रीदेवी की मौत के मामले में जांच की मांग करती याचिका ठुकराई,Supreme Court Rejects Plea Seeking Probe Into Actress Sridevi’S Death

सुप्रीम कोर्ट ने श्रीदेवी की मौत के मामले में जांच की मांग करती याचिका ठुकराई

सुनील का आरोप था कि दुबई में श्रीदेवी की मौत संदिग्ध हालात में हुई थी। इस पर जांच होनी चाहिए।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 11, 2018, 02:02 PM IST

सुप्रीम कोर्ट ने श्रीदेवी की मौत के मामले में जांच की मांग करती याचिका ठुकराई

श्रीदेवी की मौत के मामले में जांच की मांग करती याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को खारिज कर दिया। ये याचिका फिल्ममेकर सुनील की ओर से दायर की गई थी। सुनील का आरोप था कि दुबई में श्रीदेवी की मौत संदिग्ध हालात में हुई थी। इस पर जांच होनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम इस मामले में दखल नहीं दे सकते, क्योंकि इस घटना की जांच भारत और दुबई के अधिकारी पहले ही कर चुके हैं। इससे पहले भी श्रीदेवी की मौत से जुड़ी दो याचिकाओं को अदालत ने खारिज कर दिया था।

'गेम ऑफ अयोध्या' फिल्म के निर्देशक थे सुनील
- 2017 में ‘गेम ऑफ अयोध्या' का निर्देशन करने बाद याचिका लगाने वाले सुनील फेम में आए थे। वे एक्टर भी हैं।
- सुनील सिंह ने मार्च में श्रीदेवी की मौत के मामले में जांच के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी।
- सिंह का कहना था कि 24 फरवरी को जब श्रीदेवी की मौत हुई, तब वे भी दुबई में थे। श्रीदेवी की मौत के बाद सुनील ने दावा किया था कि होटल स्टाफ ने उन्हें जो जानकारी दी, वह मीडिया में दिए गए परिवार के बयान से काफी अलग थी। इसलिए शक के आधार पर उन्होंने जांच के लिए याचिका लगाई।
- सुनील ने श्रीदेवी की मौत को रहस्यमयी बताया था। कहा था कि इसकी जांच राष्ट्र हित में होनी चाहिए क्योंकि वे एक पद्मश्री से सम्मानित हस्ती थीं। सुनील ने भारत और यूएई के बीच जांच अनुबंध का हवाला देकर ऑनलाइन पिटिशन कैंपेन भी चलाया था।
- याचिका में यह भी कहा गया था कि श्रीदेवी के नाम 240 करोड़ रुपए की इंश्योरेंस पॉलिसी ओमान में जारी हुई थी। इसका फायदा केवल दुबई में मौत होने पर ही मिलना था। इसलिए उनकी मौत के हालात संदिग्ध हैं।

दुबई पुलिस ने बाथटब में डूबने को बताया था मौत की वजह
- श्रीदेवी की मौत 24 फरवरी को दुबई के जुमेराह अमीरात टॉवर होटल में हुई थी। वे अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने पति बोनी कपूर और बेटी खुशी के साथ पहुंची थीं।
- उस रात 11 बजे श्रीदेवी अचानक होटल के बाथरूम में गिर गईं। इसके बाद उन्हें वहीं के राशिद हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बाद में उनकी डेड बॉडी को फोरेंसिक एक्सपर्ट को सौंपा गया।
- दुबई पुलिस की दो दिन जांच के बाद यह पाया गया कि श्रीदेवी नशे की हालत में 3 फीट गहरे बाथटब में डूब गई थीं। दम घुटने से उनकी मौत हो गई थी।

श्रीदेवी के अंकल ने भी जताया था शक
- दुबई हादसे के बाद श्रीदेवी के अंकल वेणुगोपाल रेड्डी ने भी उनकी मौत को संदिग्ध बताया था।
- रेड्‌डी ने एक तेलुगु न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, "श्रीदेवी की जिंदगी में बहुत दर्द था, बेशक वे हम सबके सामने मुस्कुराती रहती थीं लेकिन अंदर से बहुत तकलीफ में थीं।"
- उन्होंने यह भी दावा किया कि श्रीदेवी अपने अंदर बहुत सारा दर्द लेकर इस दुनिया से गई हैं। बोनी कपूर ने काफी पैसा फिल्मों में लगाया था लेकिन उन्हें इसमें काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: suprim kort ne shridevi ki maut ke maamle mein jaanch ki maang karti yaachika thukaraaee
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×