Home »News» Story Based On Mathematician Anand Kumar And Hrithik Roshan Starer Super 30 Not A Biopic Anymore

अब बायोपिक नहीं है ऋतिक रोशन की 'सुपर 30', आनंद कुमार पर लगे आरोपों के बाद मेकर्स का बदला मूड

आनंद कुमार, पहली बार अमिताभ बच्चन के टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति से नोटिस किए गए थे, जहां उन्होंने 25 लाख रुपए जीते थे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Aug 03, 2018, 02:08 PM IST

अब बायोपिक नहीं है ऋतिक रोशन की 'सुपर 30', आनंद कुमार पर लगे आरोपों के बाद मेकर्स का बदला मूड

बॉलीवुड डेस्क. ऋतिक रोशन की अपकमिंग फिल्म 'सुपर 30' अब आनंद कुमार की बायोपिक नहीं कहलाएगी। फिल्म के मेकर्स ने इसे बायोपिक केटेगरी की जगह फिक्शन केटेगरी में बदल दिया है। मेकर्स ने यह डिसीजन अाईपीएस अभ्यानंद के आरोप और एक अखबार में आनंद कुमार के सुपर 30 के सच को उजागर करने वाली खबर छपने के बाद लिया है। 'सुपर-30' अगले साल 25 जनवरी 2019 को रिलीज होगी।

ये लगे थे आरोप - फिल्म के मेकर्स के पास आईपीएस अभ्यानंद ने एक शिकायत भेजी थी कि सुपर 30 पूरी तरह आनंद कुमार की पहल नहीं है। अभ्यानंद ने उनके साथ मिलकर इसकी नींव रखी थी। लेकिन मेकर्स ने फिल्म में अभ्यानंद को किसी तरह क्रेडिट नहीं दिया है न ही उनके किरदार को फिल्म में लिया गया है।

- दूसरी ओर 2018 में आए IIT-JEE के रिजल्ट के बाद आनंद कुमार ने दावा किया था कि इस बार भी 30 में से 26 स्टूडेंट्स का सिलेक्शन हुआ है। जब एक अखबार ने उनसे सभी सिलेक्टेड स्टूडेंट्स के सर्टिफकेट मांगे तो वे नहीं दे पाए।

- खबर के अनुसार आनंद कुमार रामानुजन स्कूल ऑफ मैथमेटिक्स संस्थान चलाते हैं, जिससे उन्हें हर साल 1 करोड़ की आय होती है।

विवादों के बाद बदला मूड : फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल और प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला और मधु ने फिल्म की केटेगरी चेंज कर दी है। मेकर्स का मानना है कि इससे फिल्म बिना किसी विवाद के रिलीज हो सकेगी।

- अब फिल्म की कहानी एक आम आदमी पर आधारित होगी, जो सारी परेशानियों के बाद भी सफल होता है। और समाज के जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त शिक्षा देता है।

फिल्म में होंगे ये बदलाव: एक अखबार के मुताबिक फिल्म में कहानी में कुछ बड़े बदलाव किए जाएंगे। इन दिनों फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन चल रहा है। इसलिए इसमें बदलाव किए जा सकते हैं। फिल्म से आनंद कुमार पर शूट किए गए सभी संदर्भ हटाए जाएंगे।

- हालांकि कहानी एेसे किरदार के चारों ओर ही बनी रहेगी, जिसका कोचिंग इंस्टीट्यूट सफल हो जाता है। लेकिन फिर भी यह बायोपिक नहीं कहलाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×