Home »News» Shakti Kapoor Debut To Instagram Social Media Users Welcome In His Style

65 की उम्र में शक्ति कपूर ने किया इंस्टाग्राम डेब्यू, फैन्स बोले- वेलकम क्राइम मास्टर गोगो

पत्नी शिवांगी के साथ शेयर की पहली फोटो, भागकर की थी शादी

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jul 16, 2018, 11:29 AM IST

65 की उम्र में शक्ति कपूर ने किया इंस्टाग्राम डेब्यू, फैन्स बोले- वेलकम क्राइम मास्टर गोगो

मुंबई. 80 के दशक के हिट कॉमेडियन और विलेन शक्ति कपूर (65 साल) फाइनली इंस्टाग्राम पर आ गए हैं। शक्ति ने इंस्टाग्राम पर पहली फोटो पत्नी शिवांगी के साथ शेयर की है। दरअसल वे इन दिनों पत्नी और बेटी श्रद्धा कपूर के साथ विदेश में हॉलिडे एन्जॉय कर रहे हैं। इंस्टा पर आते ही फैन्स ने शक्ति का उनके ही अंदाज में वेलकम करना शुरू कर दिया है। एक सोशल मीडिया यूजर ने उन्हें लिखा- "वेलकम क्राइम मास्टर गोगो"। वहीं दूसरे ने लिखा-"धक-की-टिक्की, धक-की-टिक्की, धक-की-टिक्की... धक... वेलकम क्राइम मास्टर गोगो...।" एक ने लिखा- "मोगेम्बो का भतीजा।" इस तरह से फैन्स शक्ति को उनके सिल्वर स्क्रीन पर निभाए कैरेक्टर्स की याद दिलाकर उनका स्वागत कर रहे हैं।

भागकर की थी शक्ति कपूर ने शादी : शक्ति ने हिंदी फिल्मों की एक्ट्रेस रहीं पद्मिनी कोल्हापुरे की बड़ी बहन शिवांगी से शादी की है। जो कि 80 के दशक में एक्ट्रेस रह चुकी हैं। शिवांगी ने अपने करियर की शुरुआत 1980 में आई फिल्म 'किस्मत' से की थी। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और रंजीता लीड रोल में थे। इस फिल्म में शक्ति कपूर भी थे। दोनों की पहली मुलाकात इसी फिल्म के सेट पर हुई थी। दोस्ती के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। शिवांगी के माता-पिता इस शादी के लिए राजी नहीं थे। आखिर में दोनों ने 1982 में भागकर शादी करने का फैसला किया।

- जब शिवांगी ने शादी की उस वक्त उनकी उम्र 18 साल थी। शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया और फैमिली लाइफ में बिजी हो गईं।
- दोनों के दो बच्चे बेटी श्रद्धा कपूर और बेटा सिद्धांत कपूर हैं। श्रद्धा बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, तो वहीं सिद्धांत भी 'शूटआउट एट वडाला' से बॉलीवुड मे एंट्री कर चुके हैं।

सुनील दत्त ने दिया था ब्रेक :शक्ति कपूर को सबसे पहले सुनील दत्त ने फिल्म ‘रॉकी’ में विलेन का रोल ऑफर किया था। हालांकि इससे पहले वे कई छोटी-मोटी भूमिकाएं कर चुके थे, लेकिन रॉकी के किरदार से उन्हें सक्सेस मिली। 'रॉकी' के बाद कुर्बानी, हिम्मतवाला और सुभाष घई की फिल्मों में शक्ति विलेन के तौर पर नजर आए। चार ब्लॉकबस्टर फिल्मों के बाद वे इंडस्ट्री के स्थापित विलेन बन गए।
- 90 का दशक आते आते शक्ति कूपर ने कॉमिक रोल करने शुरू किए। 1994 में आई डेविड धवन की फिल्म ‘राजा बाबू’ में निभाए गए नंदू के किरदार के लिए उन्हें फिल्म फेयर बेस्ट कॉमेडियन का अवॉर्ड भी मिला था।
- कॉमिक रोल में उनकी कुछ यादगार फिल्मों में 'इंसाफ', 'बाप नंबरी बेटा 10 नंबरी', 'अंदाज अपना अपना', 'तोहफा', 'चालबाज', 'बोल राधा बोल' शामिल हैं।

कर चुके हैं 400 से ज्यादा फिल्में : शक्ति कपूर अपने करियर में अब तक 400 से भी ज्यादा फिल्में कर चुके हैं। एक जमाना था जब शक्ति कपूर और कादर खान की जोड़ी किसी फिल्म को हिट कराने के लिए काफी होती थी। हाल में ही शक्ति कपूर ने इस बात पर अफसोस जताया था कि आजकल हीरो ही विलेन का काम कर रहे हैं और फिल्मों से विलेन आउट होते जा रहे हैं।
- शक्ति ने कुर्बानी(1980), नसीब (1981), रॉकी (1981), वारदात (1981), सत्ते पे सत्ता (1982), हीरो (1983), जानी दोस्त (1983), मकसद (1984), करिश्मा कुदरत का (1985), कर्मा (1986), गुरु (1989) सहित कई फिल्मों में काम किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×