Home »Gossip» संजय दत्त, फिल्म संजू, Sanjay Dutt Richa Sharma Love Story Ended Tragically

लव लेटर से फॉलो करने तक, पहली पत्नी को इम्प्रेस करने संजय ने बेले थे पापड़

संजय दत्त की बायोपिक पर बनी फिल्म 'संजू' का ट्रेलर बुधवार को रिलीज हुआ।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 31, 2018, 12:46 PM IST

  • लव लेटर से फॉलो करने तक, पहली पत्नी को इम्प्रेस करने संजय ने बेले थे पापड़
    +3और स्लाइड देखें
    संजय दत्त और ऋचा शर्मा।

    एंटरटेनमेंट डेस्क. संजय दत्त की बायोपिक पर बनी फिल्म 'संजू' का ट्रेलर बुधवार को रिलीज हुआ। फिल्म में संजय का किरदार रणबीर कपूर निभा रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर में बताया गया है कि संजय की करीब 350 गर्लफ्रेंड थी। इन्हीं में से एक है ऋचा शर्मा, जो संजय की पहली पत्नी बनी थी। एक लोकल मैगजीन में ऋचा की फोटो देखकर संजय उनपर फिदा हो गए थे ।फिल्म के मुहुर्त पर हुई थी दोनों की पहली मुलाकात...

    - एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए संजय न्यूयार्क से मुंबई शिफ्ट हो गई। जब ऋचा 9वीं क्लास में पढ़ती थीं उस वक्त उनकी मुलाकात देव आनंद से हुई। तभी ऋचा ने उनसे फिल्मों में काम करने की इच्छा जताई थी।
    - 1985 में जब देव आनंद ने फिल्म 'हम नौजवान' बनाई तो उन्होंने ऋचा को साइन किया।
    - ऋचा और संजय की मुलाकात एक फिल्म के मुहूर्त के दौरान हुई थी। पहली मुलाकात के बाद संजय ऋचा के दीवाने हो गए थे। वे ऋचा को अपने दिमाग से निकाल ही नहीं पा रहे थे।
    - दोनों अपने-अपने कामों में बिजी रहते थे। इन सबके बावजूद संजय, ऋचा से मिलने का कोई न कोई बहाना निकाल ही लेते थे।
    - संजय ने बड़ी मुश्किल से ऋचा का नंबर तलाश किया ताकि वे उनसे बात कर सकें। कुछ मुलाकातों के बाद संजय ने ऋचा से डेट पर चलने को कहा और वे मान गईं।

    ऋचा के लिए दीवाने थे संजय
    संजय, ऋचा के पीछे दीवाने थे। वे उन्हें लव लेटर लिखते थे। इतना ही नहीं उन्होंने ऋचा के मेकअप मैन को भी पटा लिया था ताकि वे उनका शेड्यूल जान सके। इसी बीच संजय को इस बात का भी डर था कि कहीं ऋचा के पेरेंट्स को उनके पुराने अफेयर्स के बारे में पता चला तो उनकी शादी नहीं हो पाएगी। आखिरकार 1987 में आई फिल्म 'आग ही आग' की शूटिंग के दौरान संजय ने ऋचा को प्रपोज कर दिया। अचानक मिले प्रपोजल से ऋचा कन्फ्यूज हो गई और उन्होंने सोचने के लिए कुछ वक्त मांगा। एक बार तो संजय ने ऋचा को फोनकर कहा कि वो जबक शादी के लिए हां नहीं कहेगी वे फोन डिसकनेक्ट नहीं करेंगे। ऋचा जानती थी कि उनके पेरेंट्स शादी के लिए तैयार नहीं होंगे। इसी दौरान संजय ने न्यूयार्क जाकर ऋचा के पेरेंट्स से मुलाकात की। आखिरकार 1987 में संजय- ऋचा ने शादी कर ली। और एक साल बाद यानी 1988 में बेटी त्रिशाला का जन्म हुआ।

    ऋचा को ब्रेन ट्यूमर
    दोनों की फैमिली लाइफ अच्छी चल रही थी और इसी बीच पता चला कि ऋचा को ब्रेन ट्यूमर है। संजय ये जानकर टूट गए क्योंकि उनकी मां नरगिस को भी कैंसर था। ऋचा को इलाज के लिए अमेरिका ले जाया गया। संजय भी अमेरिका आते-जाते रहते थे। लेकिन जैसे-जैसे संजय पर फिल्मों की शूटिंग का लोड बढ़ता गया, उनका वाइफ को देखने जाना कम हो गया। इसी बीच संजय के को-स्टार के साथ अफेयर की बातें भी मीडिया में आने लगी और ये बात ऋचा के कानों तक भी पहुंची। ये अफवाह भी उड़ी कि संजय, ऋचा को तलाक देकर माधुरी दीक्षित से शादी करना चाहते हैं। इन अफवाहों के बीच ऋचा बेटी को लेकर मुंबई आ गई। लेकिन उनकी तबीयत दोबारा खराब हुई और उन्हें न्यूयार्क शिफ्ट करना पड़ा। इसी दौरान संजय को अवैध हथियार रखने के आरोप में जेल जाना पड़ा।

    ऋचा ने ली आखिरी सांस
    ऋचा की हालत दिन ब दिन खराब हो रही थी। बड़ी मुश्किल से संजय को बेल मिली और वे वाइफ से मिलने जा पाए। उन्होंने डॉक्टरों से भी बात कि लेकिन सब बेकार रहा। ऋचा ने 10 दिसंबर, 1996 को दुनिया को अलविदा कह दिया।

    आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करके देखें संजय- ऋचा की कुछ फोटोज...

  • लव लेटर से फॉलो करने तक, पहली पत्नी को इम्प्रेस करने संजय ने बेले थे पापड़
    +3और स्लाइड देखें
    संजय दत्त और ऋचा शर्मा।
  • लव लेटर से फॉलो करने तक, पहली पत्नी को इम्प्रेस करने संजय ने बेले थे पापड़
    +3और स्लाइड देखें
    वाइफ ऋचा शर्मा और बेटी त्रिशाला के साथ संजय दत्त।
  • लव लेटर से फॉलो करने तक, पहली पत्नी को इम्प्रेस करने संजय ने बेले थे पापड़
    +3और स्लाइड देखें
    बेटी त्रिशाला के साथ संजय दत्त।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: संजय दत्त, फिल्म संजू, Sanjay Dutt Richa Sharma Love Story Ended Tragically
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×