Home »News» Salman Khan's Arpita Farm House Illegally Constucted In Panvel Showcause Notice Issued

अवैध है सलमान खान का पनवेल वाला अर्पिता फार्म हाउस, महाराष्ट्र फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने दिया शोकॉज नोटिस

दस्तावेजों के अनुसार इस संरक्षित क्षेत्र में खान फैमिली ने कुल 11 निर्माण किए हैं, जिनमें केवल 2 ही वैध हैं, बाकी 9 नहीं

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jul 08, 2018, 12:17 PM IST

अवैध है सलमान खान का पनवेल वाला अर्पिता फार्म हाउस, महाराष्ट्र फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने दिया शोकॉज नोटिस
  • केतन कक्कड़ ने शिकायत दर्ज की थी कि खान फैमिली उन्हें पनवेल में घर बनाने से रोकने परेशान कर रही है।
  • सलमान का यह फार्म हाउस उनके, अलवीरा, अर्पिता, अरबाज, सुहैल और हेलेन के नाम पर रजिस्टर्ड है।

बॉलीवुड डेस्क.अमेरिका से लौटे केतन कक्कड़ ने पिछले दिनों सलमान खान और उनके परिवार पर आरोप लगाया था। केतन का कहना था कि उन्हें पनवेल स्थित फार्म हाउस के पड़ोस की जमीन पर घर नहीं बनाने देना चाहते, इसलिए उन्हें परेशान कर रहे हैं। पनवेल के वाजापुर में बने सलमान के फार्म हाउस को लेकर अब नया विवाद सामने आया है। एक अखबार के मुताबिक महाराष्ट्र वन विभाग ने अर्पिता फार्म्स के एनवायर्नमेंटल ऑडिट के बाद खान फैमिली को शोकॉज नोटिस जारी किया है। 2003 में पनवेल के वाजापुर स्थित इस पूरे क्षेत्र को इको-सेंसेटिव जाेन घोषित किया गया जा चुका है, जिसके बाद यहां किसी भी प्रकार का निर्माण नहीं किया जा सकता।

एक्ट के उल्लंघन का अारोप : अर्पिता फार्म्स पर सीमेंट-कांक्रीट का निर्माण कर फॉरेस्ट एक्ट के उल्लंघन का अारोप लगा है। खान परिवार को वनविभाग के अधिकारी एसएस कापसे ने नोटिस दिया था, लेकिन 11 दिन के अंदर ही वाजापुर से कापसे का ट्रांसफर कर दिया गया।

- कापसे ने 9 जून 2018 काे सलीम खान को लीगल नोटिस भेजा था। जिसके अनुसार निर्माण के बारे में 7 दिन के अंदर जबाव देना था। रिपोर्ट्स के अनुसार खान फैमिली ने संवेदनशील क्षेत्र में 9 और कंस्ट्रक्शन कराए हैं।

- नोटिस के अनुसार खान फैमिली पर इससे पहले भी 21 नवम्बर 2017 को फॉरेस्ट एक्ट उल्लंघन का अपराध दर्ज किया जा चुका है।

गुमराह करने का आरोप :नाेटिस में सलमान खान पर ये आरोप भी लगा है कि उन्होंने नियमितीकरण के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को गुमराह किया। विभाग ने खान परिवार को चेतावनी देते हुए लिखा है कि- ‘नोटिस मिलने के बाद 7 दिन के अंदर आपको जो कुछ कहना है वो इस नोटिस जारी करने वाले के पास दर्ज करा दें।अगर आप तय अवधि में इस मामले में कोई स्पष्टीकरण नहीं देते हैं तो माना जाएगा कि आपको इस विषय में कुछ नहीं कहना। इसके बाद आपके परिवार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’ नोटिस सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के पते पर भेजा गया।

- वन विभाग के कुछ अधिकारियों के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार के 3 अप्रैल 2017 के आदेश के मुताबिक निर्माणों को नियमित किया गया था।

- सलीम खान इस मामले पर कुछ भी नहीं बोल रहे हैं, उनका कहना है कि वे और उनका परिवार सही समय अाने पर ही इसका जबाव देगा।

जुलाई में है काले हिरण केस की अगली सुनवाई: जोधपुर जिला और एडिशनल सेशन कोर्ट में कानूनी कार्यवाही का एक नया चरण शुरू हुआ है। हालांकि, फैसला स्थगित कर दिया गया है और अगली सुनवाई 17 जुलाई को होगी। सलमान इन दिनों जमानत पर हैं, उन्हें काले हिरण के शिकार के केस में 5 साल की सजा सुनाई गई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×