Home »Lifestyle »Tech» Reliance Jio Talks With Qualcomm To Launch Laptops With SIM Card

Jio लाने वाली है 4G सिम वाला लैपटॉप, क्वालकॉम कंपनी के प्रोसेसर से होगा लैस

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो जल्द ही मार्केट में नया धमाका करने को तैयार है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 13, 2018, 11:09 AM IST

  • Jio लाने वाली है 4G सिम वाला लैपटॉप, क्वालकॉम कंपनी के प्रोसेसर से होगा लैस
    +1और स्लाइड देखें

    यूटिलिटी डेस्क। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो जल्द ही मार्केट में नया धमाका करने को तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही एक ऐसा लैपटॉप लॉन्च करने करेगी, जो जियो सिम के साथ काम करेगा। यानी सिम से लैपटॉप पर इंटरनेट एक्सेस किया जा सकेगा। ये सिम वैसे ही काम करेगी जैसे स्मार्टफोन में करती है। ये विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। हालांकि, इसकी लॉन्चिंग कब होगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

    # क्वालकॉम ने दी जानकारी

    क्वालकॉम टेक्नोलॉजी के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के सीनियर डायरेक्टर मिगुएल नून्स ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि क्वालकॉम और जियो की लैपटॉप को लेकर बात चल रही है। जिसे जियो सिम के साथ ऑपरेट किया जाएगा। क्वालकॉम इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) के लिए स्नैपड्रगन 835 द्वारा संचालित सेल्युलर कनेक्टिविटी के साथ लैपटॉप लाने के लिए स्मार्टरोन ब्रांड के साथ बातचीत कर रही है। स्मार्टरोन ने भी इसकी पुष्टि की है। हालांकि, इस पूरे मामले पर जियो की तरफ से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आया है।

    # ऐसा हो सकता है लैपटॉप

    जियो और क्वालकॉम के कॉम्बिनेशन से तैयार होने वाले इस लैपटॉप का कॉन्फिग्रेशन अभी सामने नहीं आया है, लेकिन कंपनी के मुताबिक ये विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसके डिस्प्ले, मेमोरी, रैम या अन्य चीजों को लेकर कोई डिटेल फिलहाल नहीं मिली है।

    # कई कंपनियों के काम कर रही क्वालकॉम

    इन दिनों स्मार्टफोन में क्वालकॉम कंपनी के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाता है। ये कंपनी लैपटॉप की बड़ी कंपनियां जैसे HP, आसुस, लेनोवो के साथ भी काम कर रही है। ऐसे में अब जियो भी क्वालकॉम के साथ जुड़ रही है। ये सिम पर काम करने वाला देश का पहला लैपटॉप भी होगा।

    आगे की स्लाइड्स पर देखिए इंटरनेट पर वायरल हुई जियो लैपटॉप की फोटोज...

  • Jio लाने वाली है 4G सिम वाला लैपटॉप, क्वालकॉम कंपनी के प्रोसेसर से होगा लैस
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Reliance Jio Talks With Qualcomm To Launch Laptops With SIM Card
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×