Home »News» Gemini Ganesan And Pushpavalli Daughter Rekha Surprising Silence On The Film Mahanati

पिता के फ्यूनरल में नहीं पहुंची थीं रेखा, अब फिल्म में गलत छवि दिखाए जाने पर हैं चुप

साउथ की एक्ट्रेस सावित्री की लाइफ पर बनी फिल्म 'महानती' को क्रिटिक्स के साथ-साथ ऑडियंस का भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 19, 2018, 10:05 PM IST

  • पिता के फ्यूनरल में नहीं पहुंची थीं रेखा, अब फिल्म में गलत छवि दिखाए जाने पर हैं चुप
    +2और स्लाइड देखें
    पिता जेमिनी गणेशन के साथ रेखा।

    मुंबई।साउथ इंडियन एक्ट्रेस सावित्री की लाइफ पर बनी फिल्म 'महानती' को क्रिटिक्स के साथ-साथ ऑडियंस का भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस फिल्म के एक हिस्से में दिखाया गया है सावित्री को पति जेमिनी गणेशन की वजह से शराब की लत लगी थी। माना जाता है कि किसी जमाने में साउथ के सुपरस्टार रहे जेमिनी बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा के पिता हैं....फिल्म महानती में जेमिनी की नेगेटिव इमेज दिखाने पर जेमिनी की एक बेटी ने तो नाराजगी दिखाई है लेकिन रेखा ने कुछ नहीं कहा है। क्यों चुप हैं रेखा?

    1954 में जब रेखा का जन्म हुआ, तब यह चर्चा थी कि रेखा जेमिनी की नाजायज संतान हैं। वहीं, कुछ लोगों का मत यह भी है कि जेमिनी ने रेखा की मां और एक्ट्रेस पुष्पावली से गुपचुप शादी की थी। बता दें कि जब जेमिनी गणेशन का निधन हुआ तो रेखा उनके अंतिम संस्कार में नहीं पहुंची थीं। तब तो रेखा कुल्लू-मनाली (हिमाचल प्रदेश) में फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थीं। लेकिन अब उनकी चुप्पी पर सवाल उठ रहे हैं...क्योंकि जेमिनी गणेशन की पहली पत्नी अलामेलु की बेटी कमला इस मुद्दे पर फिल्ममेकर्स से नाराज हैं।

    कमला बोलीं- मेरे पिता की वजह से शराबी नहीं बनी थीं सावित्री

    - हाल ही में जेमिनी गणेशन और उनकी पहली पत्नी अलामेलु की बेटी डॉ. कमला सेल्वाराज ने फिल्म का विरोध किया है। उन्होंने फिल्म के खिलाफ गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि फिल्म में उनके पिता को गलत तरीके से दिखाया गया है। कमला ने कहा, "मुझे पता है कि 'महानती' के मेकर विजया चामुंडेश्वरी (जेमिनी और उनकी दूसरी पत्नी सावित्री की बेटी) के संपर्क में थे। मैंने विजया को इस बारे में चेतावनी दी थी।" कमला कहती हैं, "मेरे पिता की वजह से सावित्री को शराब की आदत नहीं पड़ी थी।" बता दें कि सावित्री कई सालों तक खूब शराब पीती रहीं। इस वजह से उन्हें हाई ब्लड प्रेशर और शुगर की प्रॉब्लम हो गई थी। 45 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था।

    फिल्म देखना चाहती हैं रेखा

    रेखा ने जेमिनी के नेगिटिव इमेज को दिखाए जाने पर प्रतिक्रिया भले ही नहीं दी हो लेकिन इस बीच खबर यह है कि रेखा डायरेक्टर अश्विन नाग की फिल्म 'महानती' देखना चाहती हैं। सूत्रों के मुताबिक, रेखा की बहन राधा ने फिल्ममेकर्स को इस बात की जानकारी दी है।

  • पिता के फ्यूनरल में नहीं पहुंची थीं रेखा, अब फिल्म में गलत छवि दिखाए जाने पर हैं चुप
    +2और स्लाइड देखें
    सावित्री के साथ जेमिनी गणेशन।
    जेमिनी गणेशन के थे चार महिलाओं से संबंध
    - जैमिनी गणेशन के संबंध चार महिलाओं से रहे हैं। 1940 में महज 19 साल की उम्र में उन्होंने अलामेलु से शादी की थी। इसके बाद उनके एक्ट्रेस पुष्पावली, सावित्री और जूलियाना से रिलेशन रहे। खबरों की मानें तो उनकी जिंदगी में आईं आखिरी महिला जूलियाना उनसे 36 साल छोटी थीं। अलामेलु से जैमिनी को चार बेटियां हुईं, जिनमें से तीन (रेवती, कमला, जयलक्ष्मी) डॉक्टर और एक (नारायणी) जर्नलिस्ट हैं। पुष्पावली से दो बेटियां हुईं, जिनमें से रेखा बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं और तमिल फिल्मों में काम कर चुकीं राधा शादी के बाद US में शिफ्ट हो गईं। सावित्री और जैमिनी की दो संतानें हुईं। बेटी विजया चामुंडेश्वरी, जो फिजियोथरेपिस्ट हैं और बेटा सतीश कुमार, जो अब्रॉड में सेटल हैं।
  • पिता के फ्यूनरल में नहीं पहुंची थीं रेखा, अब फिल्म में गलत छवि दिखाए जाने पर हैं चुप
    +2और स्लाइड देखें
    रेखा अपनी 6 बहनों के साथ।
    कम ही इकट्ठी होती हैं जेमिनी गणेशन की सातों बेटियां
    - जेमिनी गणेशन की सातों बेटियों को बमुश्किल ही साथ देखा जाता है। दिसंबर 2004 में जब जेमिनी बीमार पड़े थे, तब सभी बहने उन्हें देखने अस्पताल पहुंची थीं। इसके बाद फरवरी 2005 में जब रेखा चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल के एक वेलनेस क्लिनिक का इनॉग्रेशन करने पहुंची थीं, तब भी रेखा की रियल सिस्टर राधा को छोड़कर सभी बहने वहां पहुंची थीं।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Gemini Ganesan And Pushpavalli Daughter Rekha Surprising Silence On The Film Mahanati
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×