Home »News» Raj Babbar's Mother Cried Too Much After Watching Insaaf Ka Taraju, Told Never Do This Again

Birthday Spl: फिल्म में बेटे के रेप सीन को देख रो पड़ी थीं राज बब्बर की मां, कहा- ऐसा काम दोबारा मत करना

राज बब्बर का जन्म 23 जून 1952 में आगरा के पास टूण्डला में हुआ था।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 23, 2018, 11:53 AM IST

Birthday Spl: फिल्म में बेटे के रेप सीन को देख रो पड़ी थीं राज बब्बर की मां, कहा- ऐसा काम दोबारा मत करना

- राज बब्बर की पहली फिल्म 1977 में आई ‘किस्सा कुर्सी का’ थी।

- 1980 में आई फिल्म ‘इंसाफ का तराजू’ के बाद उन्हें फेम मिला।

बॉलीवुड डेस्क।बीआर चोपड़ा फिल्म इंसाफ का तराजू की स्क्रिप्ट लेकर उस दौर के सभी बड़े एक्टर्स के पास गए। नेगेटिव रोल के कारण सभी ने मना कर दिया। जब राज बब्बर को यह फिल्म ऑफर की गई तब उन्हें काम नहीं मिल रहा था, इसलिए वे फिल्म करने तैयार हो गए। टीवी इंटरव्यू के दौरान राज ने बताया था कि फिल्म की स्क्रीनिंग पर उनकी मां शोभा बब्बर भी मौजूद थीं। फिल्म में रेप सीन के दौरान राज को खूब गालियां मिलीं। जिसके बाद शोभा रोने लगीं और उन्होंने राज से कहा- कम खा लेना लेकिन ऐसा काम दोबारा मत करना।

स्मिता से की थी दूसरी शादी : राज बब्बर की पहली शादी 1975 में थिएटर आर्टिस्ट नादिरा से की थी। राज ने नादिरा को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी स्मिता पाटिल से की। एक इंटरव्यू में राज ने बताया था कि ओडिशा के राउरकेला में 'भीगी पलकें' की शूटिंग के दौरान स्मिता पाटिल से पहली मुलाकात हुई थी। तभी से दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग हो गई थी।
- राज और स्मिता के बेटे प्रतीक हैं, जिनके पैदा होने के 15 दिन बाद ही स्मिता की मौत हो गई थी। इसके बाद राज दोबारा नादिरा के साथ रहने लगे।

राजनीति में हुए सक्रिय: राजनीतिक करियर की शुरुआत में राज 1989 में जनता दल के साथ जुड़े। लेकिन बाद में समाजवादी पार्टी में चले गए। राज 1994 से 1999 तक राज्य सभा तक रहे। 2006 में पार्टी ने राज को निष्कासित कर दिया। जिसके बाद 2008 में राज बब्बर ने कांग्रेस का दामन थामा। राज वर्तमान में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं।
- राज बब्बर दो बार राज्य सभा सदस्य और तीन बार लोक सभा के सदस्य रह चुके हैं।

एक्स्ट्रा शाॅट्स
- राज बब्बर राजनीति में सक्रिय हैं, इसलिए फिल्माें में कम समय देते हैं, उनकी पिछली फिल्में 2015 में आई तेवर और कार्बन में नजर आए थे।
- राज ने अपने भाईयों विनाेद और किशन के साथ मिलकर बब्बर फिल्म् प्राइवेट लिमिटेड शुरू किया। जिसके तहत 2 फिल्में कर्म योद्धा और काश आप हमारे होते बनाईं। साथ ही एक टीवी शो महाराजा रंजीत सिंह का प्रोडक्शन किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×