Home »News» Priyanka Chopra Lost Hollywood Movie Because Of Skin Color

जब फिल्म से निकाली गई थीं प्रियंका, फोन पर कहा गया था- आप इस लायक नहीं

बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि उन्हें दोनों ही जगह रेसिज्म का शिकार होना पड़ा है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 11, 2018, 05:25 PM IST

  • जब फिल्म से निकाली गई थीं प्रियंका, फोन पर कहा गया था- आप इस लायक नहीं
    +3और स्लाइड देखें

    मुंबई. बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि उन्हें दोनों ही जगह रेसिज्म का शिकार होना पड़ा है। एक इंटरनेशनल पोर्टल से बातचीत में उन्होंने बताया कि कैसे स्किन कलर की वजह से उन्हें एक हॉलीवुड फिल्म से हाथ धोना पड़ा। प्रियंका कहती है, "पिछले साल मैं एक फिल्म के सिलसिले में बाहर थी। तभी किसी ने मेरे मैनेजर को फोन कर कहा कि मैं उनकी फिल्म के लायक नहीं हूं। उसने कारण फिजिकैलिटी बताया।" प्रियंका को मैनेजर ने समझाया फिजिकैलिटी का मतलब...


    - प्रियंका के मुताबिक, वे पहले फिजिकैलिटी का मतलब नहीं समझीं। बाद में उनके मैनेजर ने बताया कि इस शब्द का मतलब शारीरिक संरचना से होता है। खासकर कलर के लिए इसे इस्तेमाल किया गया। मैनेजर ने उन्हें यह भी बताया कि स्टूडियो फिल्म के लिए ऐसी लड़की चाहता था, जो ब्राउन न हो। प्रियंका कहती हैं कि उस वक्त उन्हें यह जानकार बहुत हैरानी हुई थी और तकलीफ भी हुई थी। गौरतलब है कि कुछ सालों पहले शिल्पा शेट्टी भी तब नस्लभेद का शिकार हुई थीं, जब वे ब्रिटिश रियलिटी शो 'बिग ब्रदर' में हिस्सा लेने पहुंची थीं। हालांकि, इस शो को जीतकर उन्होंने सभी के मुंह पर ताला लगा दिया था।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़िए प्रियंका ने और क्या कहा...

  • जब फिल्म से निकाली गई थीं प्रियंका, फोन पर कहा गया था- आप इस लायक नहीं
    +3और स्लाइड देखें

    प्रियंका बोलीं- फीस में भी होता है भेदभाव

    - प्रियंका ने इस इंटरव्यू यह बता भी प्रमुखता के साथ रखी कि हॉलीवुड हो या बॉलीवुड दोनों जगह ही फीस को लेकर एक्टर और एक्ट्रेस के बीच भेदभाव किया जाता है। प्रियंका कहती हैं, "अगर किसी एक्टर को 100 रुपए दिए जाते हैं तो एक्ट्रेस को सिर्फ 8 रुपए ही मिलते हैं।" प्रियंका ने यहां यह भी खुलासा किया कि उन्हें तो साफतौर पर यह भी कह दिया था कि अगर फिल्म एक्ट्रेस का रोल भी बड़ा होगा और उसमें एक्टर को जोड़ा गया है, तब भी उसे ज्यादा पैसे नहीं मिलेंगे। प्रियंका की मानें तो दुनिया को अभी बहुत बदलना है। सोच, समझ और व्यवहार को विकसित करना होगा। यह तभी होसकता है, जबकि रोजमर्रा की जिंदगी में जेंडर संबंधी दकियानूसी बातों को दरकिनार कर दें।

  • जब फिल्म से निकाली गई थीं प्रियंका, फोन पर कहा गया था- आप इस लायक नहीं
    +3और स्लाइड देखें

    बॉलीवुड में हुए भेदभाव पर भी बोलीं प्रियंका

    - प्रियंका फीस को लेकर अपने साथ बॉलीवुड में हुए भेदभाव पर भी इस इंटरव्यू के दौरान बोलीं। उन्होंने कहा, "एक प्रोड्यूसर-डायरेक्टर ने मुझे बड़े एक्टर्स के अपोजिट साइन करते हुए कहा था-यह लड़की का बजट है। हम इससे ऊपर नहीं जा सकते।"प्रियंका के मुताबिक, यह बजट एक्टर्स के मुकाबले महज 5 प्रतिशत था। ऐसा अमेरिका और भारत दोनों जगह होता है।"

  • जब फिल्म से निकाली गई थीं प्रियंका, फोन पर कहा गया था- आप इस लायक नहीं
    +3और स्लाइड देखें

    टीवी पर लौटने की तैयारी में हैं प्रियंका

    - प्रियंका इंटरनेशनल सीरीज 'क्वांटिको' के तीसरे सीजन के साथ टीवी पर लौटने कि तैयारी में हैं। जल्दी ही वे 'A Kid Like Jake' और 'Isn't It Romantic' जैसी हॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आएंगी। वे अपने प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले सिक्किमी फिल्म 'पहुना' भी बना रही हैं।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Priyanka Chopra Lost Hollywood Movie Because Of Skin Color
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×