Home »News» 25 Pakistani Artist Would Work In Amir Khan's Thugs Of Hindostan

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां: अामिर खान की फिल्म में मिला 25 पाकिस्तानी कलाकारों को काम

आमिर की यह फिल्म 1839 में लिखी गई नॉवेल 'कन्फेशन ऑफ अ ठग' पर आधारित है, जिसे फिलिप मेडोज टेलर ने लिखा था।

Amit Karn | Last Modified - Aug 08, 2018, 11:21 AM IST

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां: अामिर खान की फिल्म में मिला 25 पाकिस्तानी कलाकारों को काम

मुंबई.आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर मूवी 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' 2018 में दिवाली पर रिलीज होगी। फिल्म को विजुअली रिच बनाने के लिए काफी काम किया गया है। फिल्म में अंग्रेजी हुकूमत के भारतीय सैनिकों और ठगों का जत्था दिखाया जाना था, जिसके लिए 25 पाकिस्तानी जूनियर आर्टिस्ट्स को कास्ट किया गया है। पाकिस्तानी कलाकारों को लेने की एक वजह यह भी है कि फिल्म की शूटिंग माल्टा में हो रही है और वहां बड़े पैमाने पर अप्रवासी पाकिस्तानी रहते हैं।

- माल्टा में ही हॉलीवुड फिल्म ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ और ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ शूट हुई हैं। ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई, जो उस लोकेशन पर शूट हुई। उसके लिए 25 पाकिस्तानी जूनियर आर्टिस्टों को भी फिल्म में कास्ट किया गया।


आमिर की जगह ऋतिक को किया था अप्रोच :'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' पहले सिर्फ 'ठग' नाम से बनने वाली थी। इसमें लीड रोल के लिए आमिर खान की जगह ऋतिक रोशन को अप्रोच किया गया था। लेकिन उस वक्त ऋतिक अपनी फिल्म 'काबिल' में बिजी थे। इसलिए उन्होंने मना कर दिया।

- हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि ऋतिक ने फिल्म के लिए 60 करोड़ रुपए मांगे थे, जिसके चलते उन्हें फिल्म में नहीं लिया गया।


पहली फिल्म में साथ दिखेंगे अमिताभ-आमिर :यह पहली फिल्म है, जिसमें अमिताभ बच्चन और आमिर खान साथ काम कर रहे हैं। हालांकि इससे पहले आमिर की फिल्म 'लगान' के लिए बिग बी ने अपनी आवाज जरूर दी थी।

- आमिर ने खुद लिखा था- ''आखिर वो पल आ ही गया, जब मैं अपने आइडल बच्चन साहब के साथ काम करूंगा।''


'बाहुबली 2' से हो रही तुलना : माना जा रहा है कि आमिर और अमिताभ की ये फिल्म 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ देगी। दोनों फिल्मों का बजट भी करीब 250 करोड़ रुपए है। 'बाहुबली 2' की तरह ही फिल्म में काफी सारे एक्शन सीन्स फिल्माए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान और अमिताभ बच्चन के बीच एक जबरदस्त फाइटिंग सीक्वेंस होगा, जिसमें दोनों लोग तलवारबाजी करते दिखाई देंगे।

- 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' की कास्टिंग से पहले कई एक्शन वर्कशॉप भी हुईं। फातिमा सना शेख को भी एक्शन वर्कशॉप से गुजरने के बाद ही फिल्म में एंट्री मिली है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×