Home »News» Pakistani Actress Meera Khan Says Shah Rukh Khan Did Not Teach Manners To Raees Co Actress Mahira Khan

शाहरुख ने नहीं सिखाई माहिरा को तमीज इसलिए बोलती हैं इंडिया के खिलाफ - मीरा खान

'रईस' में काम कर चुकीं पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा ने कहा था- इंडिया से इंस्पायर होने की जरूरत नहीं, हम बॉलीवुड नहीं हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 24, 2018, 06:55 PM IST

शाहरुख ने नहीं सिखाई माहिरा को तमीज इसलिए बोलती हैं इंडिया के खिलाफ - मीरा खान

बॉलीवुड डेस्क.पाकिस्तानी एक्ट्रेस मीरा खान बॉलीवुड में काम करना चाहती हैं लेकिन वहां मौजूद भारतीय दूतावास से उन्हें इंडिया का वीजा नहीं मिल पा रहा है। खुद मीरा ने अपना यह दर्द हाल ही में एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में बयां किया। मीरा के अनुसार उनके साथ यह बर्ताव फिल्म 'रईस' में शाहरुख खान के अपोजिट काम कर चुकीं पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान के बयान के कारण हो रहा है। माहिरा का दिसंबर 2016 में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे इंडिया के खिलाफ बाेल रही थीं।

मीरा बोलीं- शाहरुख ने माहिरा को तमीज नहीं सिखाई : मीरा की बॉलीवुड फिल्म 'सिमरन' बनकर तैयार है। लेकिन वे चाहकर भी उसे रिलीज नहीं करा पा रही हैं। जब भी वे वीजा लेने इंडियन एम्बेसी जाती हैं तो उन्हें माहिरा खान का बयान याद दिलाकर खाली हाथ वापस भेज दिया जाता है। मीरा का मानना है कि माहिरा को भले ही 'रईस' में शाहरुख खान के अपोजिट कास्ट किया गया था। लेकिन वे इस काबिल नहीं हैं। क्योंकि इंडिया में काम करने के बाद जब वे पाकिस्तान लौटीं तो इंडिया के खिलाफ ही विवादित बयान देने शुरू कर दिए।

- मीरा ने आगे बताया कि- "जब मैं इंडिया में काम कर रही थी तो कभी गलत बयानबाजी नहीं की। हमेशा दोनों देशों की पॉजिटिव चीजों को हाईलाइट किया। लेकिन माहिरा को बोलने की तमीज ही नहीं है, वे हमेशा भारत के खिलाफ बोलती रहीं।"

- मीरा ने इस दौरान शाहरुख खान पर निशाना साधा और कहा कि अगर उन्होंने माहिरा को मीडिया से बातचीत की तमीज सिखाई होती तो वे कभी इंडिया के खिलाफ आवाज नहीं उठातीं। गौरतलब है कि मीरा ने बॉलीवुड में 'नजर' और 'कसक' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

मीरा ने शाहरुख से मांगी मदद : मीरा ने इस इंटरव्यू के दौरान माहिरा की ओर से इंडिया से माफी मांगी और शाहरुख खान से निवेदन किया कि वे भारत का वीजा दिलाने में उनकी मदद करें। उनका कहना है कि माहिरा के विवादित बयान की सजा पाकिस्तान के दूसरे आर्टिस्ट्स को नहीं मिलनी चाहिए। मीरा चाहती हैं कि फिल्मों और आर्टिस्ट्स को लेकर भारत और पाकिस्तान का रिश्ता पहले जैसा हो जाए। ताकि दोनों देशों के आर्टिस्ट्स सीमा पार जाकर काम कर सकें।

- उन्होंने 'सिमरन' के डायरेक्टर नीरज से अपील की कि वे अगर इंडिया में इस फिल्म को रिलीज नहीं कर पा रहे हैं तो उन्हें पाकिस्तान और दूसरे देशों में इसे रिलीज करने की परमिशन दें।

क्या कहा था माहिरा खान ने :माहिरा खान और शाहरुख खान स्टारर 'रईस' जनवरी 2017 में रिलीज हुई थी, लेकिन इससे ठीक पहले दिसंबर 2016 में माहिरा का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे एक पाकिस्तानी चैट शो के दौरान कह रही थीं- "हमें इंडिया से इंस्पायर नहीं होना चाहिए। बिल्कुल भी नहीं। हम लोग बॉलीवुड नहीं हैं।" वीडियो 2011 का था, लेकिन 'रईस' की रिलीज के पहले वायरल हुआ था।

पहले ही लग गया था पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स पर बैन :माहिरा का वीडियो वायरल होने से महज दो महीने पहले 18 सितंबर 2016 पाकिस्तान से घुसे आतंकियों ने उरी पर हमला किया था। उसके बाद से पाकिस्तानी कलाकारों पर इंडिया में काम करने पर बैन लगा दिया गया था। करण जौहर की ‘एे दिल है मुश्किल’ में पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान थे। इस फिल्म की रिलीज भी मुश्किल से हो पाई थी। एक और पाकिस्तानी एक्टर अली जफर की फिल्म ‘डियर जिंदगी’ पर भी बैन की मांग उठी थी।

- ‘रईस’ के विरोध की आशंका के चलते शाहरुख ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे से मुलाकात की थी। इसके बाद फिल्म का विरोध ना करने का फैसला हुआ था। लेकिन माहिरा के वायरल वीडियो की वजह से सोशल मीडिया पर फिल्म का जमकर विरोध किया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×