Home »News» No Toilet Overflow Scene In Sanju CBFC Cuts That Before Release 3 More Complains On Film

सीबीएफसी ने हटाया जेल के टॉयलेट लीक वाला सीन, ‘संजू’ पर संजय दत्त की विवादित लाइफ का असर; तीन दृश्यों पर आपत्ति दर्ज

फिल्म संजू को लेकर अब तक 3 शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं। शिकायतकर्ताओं ने फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट देने की मांग की है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 28, 2018, 02:29 PM IST

सीबीएफसी ने हटाया जेल के टॉयलेट लीक वाला सीन, ‘संजू’ पर संजय दत्त की विवादित लाइफ का असर; तीन दृश्यों पर आपत्ति दर्ज

बॉलीवुड डेस्क.संजय दत्त ने राजू हिरानी और अभिजात जोशी को अापबीती सुनाई थी, जिसमें कई विवाद थे। संजय की बायोपिक ‘संजू’ भी रिलीज से पहले ही विवादों में फंस चुकी है। सेंसर बोर्ड ने एक लिखित शिकायत पर एक्शन लेते हुए फिल्म से जेल के टॉयलेट लीक होने वाला सीन हटा लिया है। इसके पहले भी संजू को लेकर कुछ और अापत्तियां दर्ज की गई हैं। हालांकि फिल्म में संजय के बंदूकों के शौक, को-स्टार्स के साथ रिलेशन, माधुरी दीक्षित और अंडरवर्ल्ड से रिश्ते जैसी बातों का खुलासा नहीं हो पाएगा।

शिकायत के बाद हटाया सीन : एक फिल्मी वेबसाइट ने लिखा है ‘संजू’ के ट्रेलर में बैरक के टॉयलेट ओवरफ्लो होने वाले सीन पर आपत्ति जताई गई थी। आरटीआई एक्टिविस्ट पृथ्वी मस्के ने सीबीएफसी को लिखा था कि फिल्म में जेल को गलत तरीके से दिखाने की कोशिश की गई है।
- मस्के की शिकायत के बाद सीबीएफसी ने इस सीन को फिल्म से हटा दिया है।

इसलिए रखा था ओवरफ्लो वाला सीन: राजू हिरानी ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया था कि 1993 में जब संजू जेल गए थे, उस दौरान मानसून सीजन चल रहा था। उस दिन भारी बारिश के कारण संजय की सेल का टॉयलेट ओवर फ्लो हो गया था।

आयोग में शिकायत दर्ज: 'संजू' में एक डायलॉग को लेकर रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा के खिलाफ महिला आयोग में शिकायत की गई है। सामाजिक कार्यकर्ता गौरव गुलाटी के अनुसार फिल्म के एक सीन में सेक्स वर्कर्स के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है।
- इस सीन में अनुष्का रणबीर से पूछती हैं, "तुम अपनी बीवी के अलावा कितनी और औरतों के साथ सोए हो?" रणबीर कहते हैं प्रॉस्टिट्यूट (सेक्स वर्कर) को अलग कर दें तो 308 तक याद हैं, चलो सेफ्टी के लिए 350 लिख लो।"

डायलॉग पर भी आपत्ति: शिकायतकर्ता ने फिल्म में विक्की कौशल के डायलॉग 'घी छे तो घपाघप छे' पर भी आपत्ति जताई है। 'संजू' में विक्की संजय दत्त के गुजराती दोस्त परेश घेलानी की भूमिका में हैं।
- फिल्म के ट्रेलर में दोनों का एक सीन दिखाया गया है जिसमें विक्की रणबीर से कहते हैं- "हमारे गांव में एक कहावत है। घी छे तो घपाघप छे। घी मतलब पैसा और घपाघप मतलब सेक्स।"

एक्स्ट्रा शॉट्स
- फिल्म के क्लाइमैक्स को लेकर रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर काे आपत्ति थी, जिसके बाद राजू हिरानी ने फिल्म का क्लाइमैक्स बदल दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×