Home »News» No Bollywood Star Was Present At The Funeral Of This Actor

मौत के वक्त सिर्फ 47 साल का था ये एक्टर, अंतिम संस्कार से गायब था बॉलीवुड

पैकर्ड पैकर्ड के दादा आयरिश-अमेरिकन थे। वे US आर्मी के मेंबर के तौर पर बेंगलुरु आए थे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 19, 2018, 06:45 PM IST

  • मौत के वक्त सिर्फ 47 साल का था ये एक्टर, अंतिम संस्कार से गायब था बॉलीवुड
    +3और स्लाइड देखें

    मुंबई. 'त्रिदेव' (1989), 'चमत्कार' (1992), 'मोहरा' (1994) और 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' (1996) जैसी फिल्मों में नजर आए एक्टर गैविन पैकर्ड की जब डेथ हुई तो कोई भी बॉलीवुड स्टार उनकी अंतिम विदाई में शामिल नहीं हुआ। आखिरी वक्त में उनकी हालत बेहद खराब हो गई थी। डेथ के समय वे 47 साल के थे। आयरिश मूल के इंडियन एक्टर थे पैकर्ड...

    - पैकर्ड का जन्म 8 जून 1964 को महाराष्ट्र के कल्याण में हुआ था। वे पांच भाई-बहनों में सबसे बड़े थे। उनके पिता अर्ल कम्प्यूटर एक्सपर्ट थे और मां बारबरा हाउसवाइफ, जो कोंकणी महाराष्ट्रियन थीं। पैकर्ड पैकर्ड के दादा आयरिश-अमेरिकन थे। वे US आर्मी के मेंबर के तौर पर बेंगलुरु आए थे। लेकिन बाद में उन्होंने भारत में ही बसने का फैसला लिया।

    बॉडी बिल्डिंग में संजय दत्त-सुनील शेट्टी को किया था ट्रेंड

    - पैकर्ड के बारे में कम ही लोग जानते होंगे कि बॉडी बिल्डिंग में उन्होंने कई स्टेट अवॉर्ड्स जीते थे। वे नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुके थे।
    - उन्होंने संजय दत्त और सुनील शेट्टी जैसे स्टार्स को बॉडी बिल्डिंग की ट्रेनिंग दी थी। सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा को भी पैकर्ड ने ही ट्रेंड किया था।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, पत्नी से अलग होने के बाद रहते थे छोटे भाई के साथ...

  • मौत के वक्त सिर्फ 47 साल का था ये एक्टर, अंतिम संस्कार से गायब था बॉलीवुड
    +3और स्लाइड देखें

    पत्नी से अलग होने के बाद भाई के साथ रहते थे गैविन

    - गैविन का उनकी पत्नी से सेपरेशन हो गया था और जिंदगी के आखिरी दिनों में वे छोटे भाई डेरिल पैकर्ड के साथ रह रहे थे। गैविन की दो बेटियां (एरिका पैकर्ड और कैमिली कायला पैकर्ड) हैं।
    -18 मई 2012 को वसई, महाराष्ट्र में रेस्पिरेटरी डिसऑर्डर की वजह से गैविन की डेथ हो गई। उन्हें बांद्रा (मुंबई) के सेंट एंड्रूज अंद्रेव्स बुरियल ग्राउंड में दफनाया गया था।

    1989 में आई थी पहली बॉलीवुड फिल्म, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • मौत के वक्त सिर्फ 47 साल का था ये एक्टर, अंतिम संस्कार से गायब था बॉलीवुड
    +3और स्लाइड देखें

    'इलाका' से रखा था बॉलीवुड में कदम


    - पैकर्ड ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत मलयालम मूवी 'आर्यन' (1988) से की थी। इसके करीब एक साथ बाद यानी 1989 में उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म 'इलाका' रिलीज हुई।
    - बाद में उन्होंने 'त्रिदेव' (1989), 'सड़क' (1991), 'चमत्कार' (1992), 'आंखें' (1993), 'मोहरा' (1994), 'करन-अर्जुन' (1995), 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' (1996), 'बड़े मियां छोटे मियां' (1998) और 'हद कर दी आपने' (2000) जैसी फिल्मों में काम किया।

    2002 में आई थी आखिरी फिल्म, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • मौत के वक्त सिर्फ 47 साल का था ये एक्टर, अंतिम संस्कार से गायब था बॉलीवुड
    +3और स्लाइड देखें

    2002 में आई थी आखिरी फिल्म

    - गैविन की आखिरी फिल्म 'यह है जलवा' 2002 में रिलीज हुई थी। अपने पूरे करियर में गैविन ने सलमान खान, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, गोविंदा और संजय दत्त जैसे कई बॉलीवुड स्टार्स के साथ काम किया। अगर उनकी फिल्मोग्राफी को ध्यान से देखें तो ज्यादातर फिल्मों में उनके किरदार का नाम गैविन ही रहा है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: No Bollywood Star Was Present At The Funeral Of This Actor
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×