Home »TV »Latest Masala» New Tv Show Roop Mard Ka Naya Swaroop

'रूप- मर्द का नया स्वरूप' में समाज की सोच पर उठाएं जाएंगे सवाल

कलर्स चैनल पर 28 मई से नया शो 'रूप- मर्द का नया स्वरूप' शुरू होने वाला है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 23, 2018, 05:57 PM IST

'रूप- मर्द का नया स्वरूप' में समाज की सोच पर उठाएं जाएंगे सवाल

मुंबई. कलर्स चैनल पर 28 मई से नया शो 'रूप- मर्द का नया स्वरूप' शुरू होने वाला है। रश्मि शर्मा टेलीफिल्‍म्‍स लि‍. द्वारा तैयार किए गए इस शो में यश टोंक लीड रोल प्ले कर रहे हैं। इस सीरियल का मूल उद्देश्य ये बात सामने लाना है कि आज भी समाज में लड़के और लड़कियों के बीच भेदभाव किया जाता है। लेकिन एक 8 साल का लड़का रूप जिसका किरदार अफान खान निभा रहा है, उसकी सोच इससे बिल्कुल अलग है। रूप, पुरुष प्रधान समाज की संवेदनशीलताओं पर सवाल खड़े करता। DainikBhaskar.com ने इस मौके पर शो की स्टारकास्ट यश टोंक और वैशाली ठक्‍कर से बातचीत की।

अपने किरदार के बारे में चर्चा करते हुए, यश टोंक ने बताया एक कन्‍सेप्‍ट के रूप में है 'रूप- मर्द का नया स्‍वरूप'। इसमें मेरा किरदार घर के मुखिया का है। मैं एक दरोगा का किरदार निभा रहा हूं। उन्होंने बताया कि शो का कॉन्सेप्ट हालांकि सिम्पल है, लेकिन इसमें सारी बातें डिफरेंट भी देखने को मिलेगी। मर्द, जिन्हें लगता है कि वे ही सबकुछ हैं, उनपर एक छोटा का लड़का सवाल खड़े करता है। उन्होंने कहा कि ये रोल मेरे लिए काफी चैलेजिंग है। शो में यश टोंक शमशेर सिंह के किरदार में हैं, जिसे अपनी ताकत पर गर्व है। उन्होंने कहा कि मैं इस देश के सभी मर्दों से ये कहना चाहता हूं कि औरतों में भी मर्दों की तरह अहसास और अरमान होते हैं। हमें उन्‍हें अपने बराबर ही स्‍वीकार करना चाहिए। यश ने बातचीत में बताया कि उनकी भी दो बेटियां है और अपनी लाइफ में इन्हें पाकर बेहद खुश हैं। टीवी के अलावा सिल्वर स्क्रीन पर भी नजर आ चुके यश को दोनों की मीडियम बेहद पसंद है। उन्होंने बताया कि टीवी पर काम करते समय ऐसा लगता है कि जैसे जॉब कर रहे हों। उनकी तमन्ना है कि वे किसी फिल्म में हीरो और विलेन दोनों का किरदार निभाएं।

वैशाली ठक्‍कर शो में कौशल्‍या भेन का किरदार निभा रही हैं। उनका कहना है कि, मुझे टेलीविजन पर कई तरह के किरदार निभाने का मौका मिला है, लेकिन रूप - मर्द का नया स्‍वरूप की कहानी न केवल मनोरंजन करने वाली बल्कि शिक्षा देने वाली भी है। मेरा किरदार एक दकियानूसी औरत का है जिसका मानना है सिर्फ लड़के ही सबकुछ होते हैं। उन्होंने कहा कि, लेकिन इस शो के साथ हम इस सोच को बदलना और अपने लड़कों का एक असली आदमी होने का एक नया मतलब सिखाना चाहते हैं। बता दें कि वैशाली करीब तीन साल बाद इस शो से वापसी कर रही है। शो में उनका ग्रे शेड देखने को मिलेगा। उन्होंने बताया कि टीवी सीरियलों में उन्होंने कई तरह के रोल प्ले किए है। पहले भी वे निगेटिव किरदार निभा चुकी हैं। उनका कहना है कि जो भी कैरेक्टर उन्हें मिलता है वे उसे एन्जॉय करती हैं और अपनी तरफ से पूरी कोशिश करती है कि वे अपना बेस्ट दें। ड्रीम रोल के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि अभी बहुत काम करना बाकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×