Home »Celebs B'day & Anniversary» नरगिस बर्थ एनिवर्सरी, Nargis Dutt Birth Anniversary Lesser Known Facts

नरगिस की याद में घंटों शराब पीकर बाथटब में रोते रहते थे राज कपूर

गुजरने जमाने की एक्ट्रेस नरगिस दत्त की 89 वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म 1 जून, 1922 को कोलकाता में हुआ था।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 01, 2018, 03:33 PM IST

नरगिस की याद में घंटों शराब पीकर बाथटब में रोते रहते थे राज कपूर

एंटरटेनमेंट डेस्क.गुजरने जमाने की एक्ट्रेस नरगिस दत्त की 89 वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म 1 जून, 1922 को कोलकाता में हुआ था। यूं तो नरगिस ने एक्टर सुनील दत्त से 1958 में शादी की थी। लेकिन सुनील से पहले नरगिस का अफेयर राज कपूर से रहा था और ये बात पूरा बॉलीवुड जानता था। नरगिस की लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उन्होंने राज कपूर से अपने सारे रिश्ते तोड़ लिए थे और सुनील दत्त से शादी कर ली थी। नरगिस के जाने के बाद राज कपूर इतना ज्यादा टूट गए थे कि वे नरगिस की याद में घंटों शराब पीकर बाथटब में बैठकर रोते रहते थे। नरगिस से ऐसे हुई थी पहली मुलाकात...

-बॉलीवुड में नरगिस-राज कपूर की लव स्टोरी सबसे फेमस मानी जाती है। शादीशुदा होने के बाद भी राज कपूर, नरगिस से मोहब्बत करते थे।
- दोनों की मुलाकात 1946 में हुई थी। पहली ही मुलाकात में राज कपूर, नरगिस के दीवाने को गए थे।
- नरगिस से मुलाकात के बाद राज कपूर सीधे इंदर राज आनंद के घर गए थे और उनसे कहा था कि वे किसी भी तरह फिल्म 'आग' में नरगिस का रोल भी जोड़ दें क्योंकि वे उनके साथ काम करना चाहते हैं। और हुआ भी ऐसा ही।
- 1948 में आई फिल्म 'आग' में नरगिस और राज कपूर ने पहली बार स्क्रीन शेयर की थी।
- इस फिल्म के बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी थी। राज कपूर ने नरगिस के साथ फिल्म 'बरसात', 'अंदाज', 'आवारा', 'बेवफा', 'अनहोनी', 'आह', 'श्री420', 'चोरी-चोरी' जैसी फिल्मों में काम किया।
- 'बरसात', 'आवारा' जैसी फिल्मों को इंटरनेशनल लेवल पर सराहना मिली। राज कपूर ने ये फैसला लिया कि नरगिस किसी दूसरे प्रोड्यूसर के साथ काम नहीं करेगी।
- राज कपूर के प्यार में पागल नरगिस ने भी ऐसा ही किया और कई बड़े प्रोड्यूसर के साथ काम करने से मना कर दिया।


नरगिस ने लिया बड़ा फैसला
रिपोर्ट्स की मानें तो एक दिन नरगिस ने राज कपूर के साथ बाहर जाने का प्लान बनाया। वे अपने घर पर उनका इंतजार करने लगी। काफी वक्त बाद भी जब राज कपूर नहीं आए तो वे उनके घर पहुंच गई। कपूर मेंशन में पार्टी चल रही थी। लेकिन पार्टी में राज कपूर नहीं थे। पता चला कि राज अपने कमरे में है। वे भी वहां चली गई। कमरे के दरवाजे पर पहुंचकर उन्होंने देखा कि राज अपनी वाइफ को नेकलेस पहना रहे हैं। दरअसल, उस दिन राज की वाइफ कृष्णा का जन्मदिन था। उस वक्त नरगिस ने फैसला किया कि यदि राज उनसे शादी नहीं करते हैं तो वे सारे रिश्ते खत्म कर देंगी। धीरे-धीरे नरगिस को अहसास होने लगा कि राज कपूर वाइफ कृष्णा को कभी नहीं छोड़ेंगे।


शुरू किया दूसरे प्रोड्यूसर के साथ काम
जब नरगिस को लगा कि राज कपूर उन्हें धोखा दे रहे हैं और उनसे कभी शादी नहीं करेंगे तो उन्होंने दूसरे प्रोड्यूसर के साथ फिल्म करना शुरू कर दिया। 'मदर इंडिया' फिल्म में नरगिस और सुनील दत्त ने साथ काम किया। इस फिल्म के एक सीन के दौरान सुनील दत्त ने आग में कूदकर नरगिस की जान भी बचाई थी। नरगिस की जान बचाने के दौरान सुनील भी जल गए थे। अस्पताल में भर्ती सुनील दत्त की देखभाल करने नरगिस रोज जाती थी। एक इंटरव्यू में सुनीत दत्त ने खुद बताया कि कैसे नरगिस ने उनकी बहन का इलाज बिना उन्हें बताया करा दिया था। इसके बाद सुनील ने उन्हें प्रपोज किया और नरगिस मान गईं।

टूट गए थे राज कपूर

नरगिस ने जब सुनील दत्त से शादी की तो ये खबर सुनकर राज कपूर टूट गए थे। उन्हें उम्मीद थी कि नरगिस एक न एक दिन उनके पास लौटकर जरूर आएंगी। वे उनकी याद में शराब पीकर घंटों बाथटब में बैठकर रोते रहते थे। लेकिन नरगिस कभी राज कपूर के पास लौटकर नहीं आई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: nrgais ki yaad mein ghnton shraab pikar baathtb mein rote rhte the raaj kapoor
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×