Home »Gossip» वर्कआउट से स्ट्रेस दूर करती हैं मलाइका, 45 साल की उम्र में भी दिखती हैं ग्लैमरस,Malaika Arora's Fitness Routine

15 साल के बेटे की मां हैं मलाइका, 45 साल की उम्र में भी दिखती हैं ग्लैमरस

मलाइका कितने भी स्ट्रेस में हों खुद को फिट रखने के लिए वे अपना काफी समय जिम में वर्कआउट कर बिताती हैं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 04, 2018, 05:04 PM IST

15 साल के बेटे की मां हैं मलाइका, 45 साल की उम्र में भी दिखती हैं ग्लैमरस

मलाइका और अरबाज खान का तलाक इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में है। अरबाज ने 5 साल से IPL में सट्टेबाजी करने की बात कबूल की है और यह भी कहा है कि इसी वजह से उनका तलाक हुआ था। दोनों 2017 में अलग हो गए थे। तब से मलाइका अरबाज के घर 'गैलेक्सी अपार्टमेंट' से कुछ दूर ही अपने बेटे के साथ एक फ्लैट में रहती हैं। मलाइका कितने भी स्ट्रेस में हों खुद को फिट रखने के लिए वे अपना काफी समय जिम में वर्कआउट कर बिताती हैं।

डाइट का रखती हैं ख्याल

45 साल की मलाइका ने सोशल मीडिया पर एक्सरसाइज करते हुए कई वीडियो शेयर कर रखे हैं। एक इंटरव्यू के दौरान मलाइका ने अपनी फिटनेस को लेकर खुलासे किए थे। मलाइका ने बताया था कि वे अपनी डाइट में सब्जियां शामिल करती हैं। इसके साथ ही एंटी ऑक्सीडेंट फूड का भी इस्तेमाल करती हैं। मलाइका वर्कआउट के बाद ज्यादा से ज्यादा हेल्दी स्नैक्स खाना पसंद करती हैं...

फिट रहने के लिए खेलती हैं आउटडोर स्पोटर्स

मलाइका फिट रहने के लिए वर्कआउट के साथ-साथ अपने खानपान में भी पूरा ध्यान देती है। वे कई तरह के आउटडोर स्पोटर्स खेलती हैं। इसके साथ ही रोजाना आधे घंटे स्विमिंग, साइकलिंग और जॉगिंग भी करती है। फिटनेस शेड्यूल में योगा, डांस, वेट ट्रेनिंग, किक बॉक्सिंग भी शामिल हैं।

ऐसा होता है सुबह से शाम तक का रूटीन

मलाइका अपने दिन की शुरुआत हेल्दी स्मूदी के साथ करती है। जिससे उन्हें एनर्जी मिलती है। इसके साथ ही मलाइका को पास्ता बहुत पसंद है। वह गेंहू का पास्ता खाती हैं। वे रोजाना बादाम मिल्क, इलायची पाउडर और शहद के साथ ओट्स लेना पसंद करती है। इसके साथ ही डीटॉक्स जूस मलाइका को बहुत पसंद है। वे शरीर में आयरन की मात्रा बढ़ाने के लिए ये जूस पीती हैं।

ब्रेकफास्ट में मलाइका को एवोकाडो टोस्ट खाना बेहद पसंद है। पेस्ट के ऊपर चिली फ्लेक्स डालकर खाती हैं। लंच और डिनर में मलाइका डीटॉक्स मील ही लेती हैं, जिसमें ज्यादातर उबली हुई सब्जियां शामिल रहती हैं, जो वजन को कंट्रोल करने में मदद करता है। डिनर में मलाइका सादा और सिंपल खाना पसंद करती हैं।

मीठे से करती हैं परहेज

मलाइका मिठाइयों से दूर रहती हैं। लेकिन उनकी डाइट में घी, गुड़, छुहारे और शहद शामिल हैं। इसके साथ ही मलाइका का कहना है कि उन्‍हें सबसे ज्यादा 'सी फूड' पसंद है। वो संतुलित आहार लेती हैं, कोकोनट वॉटर पीती हैं, साथ ही हार्ड ड्रिंक्स और स्मोकिंग से दूर रहती हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×