Home »News» Singer Kumar Sanu Says He Adopted Daughter In 2001

20 हजार गाने गा चुके कुमार सानू को आज बेटी शेनन की वजह से लोग हॉलीवुड में पहचानते हैं

कुमार सानू ने करियर की शुरुआत में बांग्लादेशी फिल्म 'तीन कन्या' से की थी।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 04, 2018, 04:57 PM IST

20 हजार गाने गा चुके कुमार सानू को आज बेटी शेनन की वजह से लोग हॉलीवुड में पहचानते हैं

बॉलीवुड डेस्क. अब तक 20 हजार गाने गा चुके 90's के पॉपुलर सिंगर कुमार सानू ने अपनी लाइफ से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। इस बात को उनके कुछ चुनिंदा करीबियों को छोड़कर कोई नहीं जानता था। सानू ने 'दिल है हिन्दुस्तानी-2' शो के दौरान बताया कि 17 साल पहले 2001 में उन्होंने बेटी शेनन को गोद लिया था। कुमार सानू के मुताबिक, ''मैं कभी नहीं चाहता था कि ये बात किसी को भी पता चले।

दरअसल, मैं इस बात से डरता था कि समाज क्या सोचेगा। मुझे नहीं मालूम था कि लोग इस चीज को किस नजरिए से देखेंगे। मुझे शेनन पर गर्व है। अब इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो मेरी रियल बेटी है या नहीं। हॉलीवुड में मुझे लोग सिर्फ शेनन की वजह से ही जानते हैं।'' सानू के पहली वाइफ रीता से तीन बेटे थे। ऐसे में माना जा रहा है कि बेटी की चाहत में उन्होंने शेनन को गोद लिया होगा। हालांकि सानू ने इस बात का जिक्र नहीं किया कि उन्होंने बेटी गोद क्यों ली।

पापा की तरह ही सिंगर हैं शेनन:शेनन भी पापा की तरह सिंगर हैं। 'दिल है हिन्दुस्तानी-2' शो के दौरान शेनन ने एक गाना अपने पापा को डेडिकेट किया। 2014 में उनका डेब्यू सिंगल आया था, जिसे हॉलीवुड सिंगर जस्टिन बीबर के साथी पू बीयर ने लिखा था। शेनन के अब तक कई एलबम आ चुके हैं और वो दुनिया के तमाम बड़े सिंगर्स के साथ काम कर चुकी हैं। इनमें 'जस्ट एनदर ब्वॉय', लूज कंट्रोल, सैफायर जैसे एलबम शामिल हैं।

कुमार सानू ने एक दिन में गाए 28 गाने:22 सितंबर, 1957 को कोलकाता में जन्मे केदारनाथ भट्टाचार्य उर्फ कुमार सानू को 1990 में आई फिल्म 'आशिकी' के गानों ने रातोंरात स्टार बना दिया था। उस दौर में एक से बढ़कर एक हिट गाने देने वाले कुमार सानू ने जो कामयाबी हासिल की वो हर किसी के बूते की बात नहीं। लंबे वक्त से म्यूजिक इंडस्ट्री से दूर कुमार सानू ने 2015 में आई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'दम लगाके हइशा' में कुछ गानों को अपनी आवाज दी। कुमार सानू के नाम एक दिन में 28 सॉन्ग गाने का रिकॉर्ड गिनीज बुक में दर्ज है।


इस वजह से म्यूजिक इंडस्ट्री से दूर हैं कुमार सानू:लंबे समय से बॉलीवुड फिल्मों के लिए कोई गीत नहीं गाने के सवाल पर एक इंटरव्यू में कुमार शानू ने कहा था कि मैं अश्लीलता से जुड़े गाने नहीं गा सकता। उनके मुताबिक, आज के दौर के गानों में अश्लीलता की भरमार है। गानों का कोई मतलब नहीं है। चार बोतल वोदका, काम मेरा रोज का... जैसे गाने चल रहे हैं। कुमार सानू के मुताबिक, मैं खुद ऐसे गाने गाकर म्यूजिक इंडस्ट्री को खराब नहीं करना चाहते। आज के समय में चंद प्रोड्यूसर जैसा चाहते हैं, वैसे गाने बनते हैं ना कि दर्शक जैसा चाहते हैं।


कुमार सानू ने की दो शादी: कुमार शानू ने दो शादी की हैं। 80 के दशक में उन्होंने रीता भट्टाचार्य से शादी की थी। दोनों एक-दूसरे को कोलकाता से जानते थे। 1988 में बेटे जेसी का जन्म हुआ। कुमार और रीता की मैरिड लाइफ अच्छी चल रही थी। रीता ने दो और बेटों जिको और जान को जन्म दिया। इसी बीच एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि और कुमार सानू के अफेयर की खबरें रीता तक पहुंचीं और 1994 में दोनों ने तलाक ले लिया। रीता को तीनों बेटों की कस्टडी मिली।


सलोनी से की दूसरी शादी:
1994 में कुमार सानू ने दूसरी शादी सलोनी से की। दूसरी पत्नी सलोनी से सानू की एक बेटी है, जिसका नाम अन्ना है। कुमार सानू की पहली पत्नी का बेटा जिको भी सिंगर है।

सानू ने गाए 20 हजार गाने:
सानू को हिंदी फिल्मों में लाने का क्रेडिट जगजीत सिंह को जाता है। उन्होंने कुमार सानू को फिल्म 'आंधियां' में गाना गाने का ऑफर दिया था। जगजीत सिंह ने उनकी मुलाकात कल्याणजी आनंद से कराई और उन्हीं के कहने के बाद उन्होंने अपना नाम केदारनाथ भट्टाचार्य से कुमार सानू कर लिया था। सानू ने करीब 20 हजार गाने गाए हैं। उन्होंने 'दिल का आलम...' (फिल्म 'आशिकी', 1990), 'दिल का रिश्ता...' (फिल्म 'दिल का रिश्ता', 2003), 'राजा को रानी से...' (फिल्म 'अकेले हम अकेले तुम', 1995), 'परदेसी परदेसी...' (फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी', 1996) जैसे कई बेहतरीन गाने गाए हैं। सानू ने म्यूजिक डायरेक्टर जोड़ी नदीम-श्रवण के लिए करीब 75 फिल्मों में गाने गाए हैं। इसके अलावा उन्होंने अनु मलिक के लिए 60 फिल्मों, जतिन-ललित के लिए 30 फिल्मों और राजेश रोशन के लिए 25 फिल्मों में गाने गाए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×