Home »News» Bollywood Queen Kangana Gave Special Tributes, Shared Poster At Instagram On The Death Anniversary Of Rani Lakshmibai

रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि पर कंगना ने दिया स्पेशल ट्रिब्यूट, इंस्टाग्राम पर शेयर किया पोस्टर

मणिकर्णिका के लिए कंगना ने रानी लक्ष्मीबाई की तरह ही घुड़सवारी, तलवारबाजी, मल्लयुद्ध जैसी कई कलाओं की ट्रेनिंग ली है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 18, 2018, 05:04 PM IST

रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि पर कंगना ने दिया स्पेशल ट्रिब्यूट, इंस्टाग्राम पर शेयर किया पोस्टर

बॉलीवुड डेस्क। 18 जून को झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि है। 1857 में हुए स्वतंत्रता संग्राम के दौरान झांसी की रानी ने अंग्रेजों से लड़ते हुए जान गंवाई थी। कंगना रानोट अपनी अपकमिंग फिल्म मणिकर्णिका में रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभा रही हैं। लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि पर कंगना ने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर शेयर किया है। जिसमें कंगना के मणिकर्णिका लुक का स्कैच बना है। उसके नीचे एक संदेश भी लिखा है- “हीरोईन ऑफ फर्स्ट वॉर ऑफ इंडियन फ्रीडम, ए सिम्बॉल आॅफ पेट्रीयॉटिज्म एंड सेल्फ रिस्पेक्ट” रानी लक्ष्मीबाई।

ऐसे दिया था बलिदान
- अंग्रेजो से लड़ाई के कारण रानी लक्ष्मीबाई काफी जख्मी हो गई थीं। उनकी इच्छा थी कि उनके शरीर को कोई भी अंग्रेज हाथ न लगा पाए।
- रानी की इच्छा के अनुसार उनके सैनिक रानी को बाबा गंगादास की कुटिया ले गए। 18 जून, 1858 को रानी लक्ष्मीबाई ने इसी कुटिया में आखिरी सांस ली।


अगस्त में रिलीज होगी फिल्म
- कंगना रानोट फिल्म मणिकर्णिका के जरिए प्रोडक्शन में भी कदम रखने जा रही हैं। फिल्म मणिकर्णिका अगस्त में रिलीज होगी। इस फिल्म में कंगना के साथ अंकिता लोखंडे, सोनू सूद, अतुल कुलकर्णी, जिस्सू सेनगुप्ता, निहार पंड्या भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे।
- मणिकर्णिका फिल्म 200 करोड़ से ज्यादा के बजट में बन रही हैं। लीड एक्ट्रेस कंगना ने खुद इस फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपए फीस के तौर पर लिए हैं।

विवादों का साया भी
- पद्मावत फिल्म का विरोध करने वाली करणी सेना की तर्ज पर सर्व ब्राह्मण महासभा ने भी कहानी का विरोध करते हुए उसे सार्वजनिक करने की मांग की थी। फिल्म की कहानी बाहुबली के लेखक के विजयेन्द्र प्रसाद ने लिखी है।
- फिल्म मेकर केतन मेहता ने कंगना पर मणिकर्णिका की स्टोरी आइडिया चोरी का आरोप लगाया था। केतन ने कहा था कि- फिल्म की स्टोरी के लिए उन्होंने कंगना को अप्रोच किया था, लेकिन कंगना ने बाद में किसी दूसरे प्रोड्यूसर के साथ मिलकर फिल्म शुरू कर दी।

आएगी एक और फिल्म
- कंगना की फिल्म से पहले रानी लक्ष्मीबाई पर बनी एक और फिल्म चर्चा में थी। फिल्म का नाम 'सॉर्ड और स्कप्ट्रेस' है। ये एक इंडों-ब्रिटिश फिल्म है और इसे स्वाति भिसे ने डायरेक्ट किया है।
- पहले यह खबर थी कि यह फिल्म मार्च में रिलीज हो सकती है। स्वाति ने कहा कि एडिटर्स को फरवरी तक की डेडलाइन मिली है और उसके बाद फिल्म को रिलीज कर दिया जाएगा। हालांकि अभी तक दोनों ही फिल्में रिलीज नहीं हुई हैं।


एक्स्ट्रा शॉट्स
- फिल्म का निर्देशन कृष कर रहे हैं, कृष ने इससे पहले गब्बर इज बैक फिल्म डायरेक्ट की थी।
- रानी लक्ष्मीबाई पर सुभद्राकुमारी चौहान की लिखी कविता खूब लड़ी मर्दानी कई क्लासेस के सिलेबस में भी पढ़ाई जा चुकी है।
- रानी लक्ष्मीबाई पर लिखी गई किताब ‘रानी’ में रॉबर्ट एलिस से रानी के प्रेम प्रसंग के बारे लिखा गया था, जिसके कारण लेखिका जयश्री मिश्रा को काफी विराेध झेलना पड़ा। किताब भी प्रतिबंधित कर दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×