Home »News» Juhi Chawla Is Farming For 7 Years

7 साल से खेती कर रही यह बॉलीवुड एक्ट्रेस, बताया आखिर क्यों लेना पड़ा फैसला

एक्ट्रेस जूही चावला सामाजिक सरोकारों केलिए सक्रिय रहने के साथ, विभिन्न मुद्दों पर लोगों को जागरूक भी करती रहती हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:51 PM IST

  • 7 साल से खेती कर रही यह बॉलीवुड एक्ट्रेस, बताया आखिर क्यों लेना पड़ा फैसला
    +2और स्लाइड देखें
    जूही चावला अपने खेत पर।

    मुंबई. एक्ट्रेस जूही चावला सामाजिक सरोकारों केलिए सक्रिय रहने के साथ, विभिन्न मुद्दों पर लोगों को जागरूक भी करती रहती हैं। वे 7 साल से खेती कर रही हैं और ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को बढ़ावा दे रही हैं। हाल में उन्हें पहले वुमेन ऑफ इंडिया ऑर्गेनिक फेस्टिवल के मुंबई संस्करण का ब्रांड एंबेस्डर बनाया गया। जूही कहती हैं, ‘एक बार आपको ऑर्गेनिक फल और सब्जियों का मीठा स्वाद मिल जाए तो आप कभी भी बाज़ार में मौजूद, केमिकल में डूबे उत्पाद नहीं खरीदेंगे।’ पापा के निधन के बाद खेती करने लगीं जूही...

    - जूही बताती हैं, ‘वो लम्हा आंख खोल देने वाला था, जब मैंने आमिर खान को इस विषय पर ‘सत्यमेव जयते’ के एक एपिसोड में बोलते हुए सुना। मैं अपने घर पर सिर्फ ऑर्गेनिक खेती करती हूं। वाडा (महाराष्ट्र) स्थित फार्महाउस पर मैं ये सब कुछ उगाती हूं। मैं एक किसान हूं। मेरे किसान पिता ने 20 एकड़ ज़मीन वाडा में खरीदी थी। मुझे खेती के बारे में कुछ नहीं पता था। जब उन्होंने खेती योग्य ज़मीन में इन्वेस्ट किया था, तब एक अभिनेत्री के रूप में मैं काफी व्यस्त थी और मेरे पास इस पर ध्यान देने के लिए समय भी नहीं था। उनकी मृत्यु के बाद मुझे इस सब पर कंट्रोल रखना पड़ा।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़े, आम के 200 से ज्यादा पेड़ वाले उद्यान की मालकिन हैं जूही...

  • 7 साल से खेती कर रही यह बॉलीवुड एक्ट्रेस, बताया आखिर क्यों लेना पड़ा फैसला
    +2और स्लाइड देखें

    आम के 200 से ज्यादा पेड़ वाले उद्यान की मालकिन हैं जूही

    "मैं पिछले सात साल से खेती कर रही हूं। मेरे पास आम के 200 से ज्यादा पेड़ों वाला उद्यान है। बगीचे में चीकू, पपीते और अनार के भी कुछ पेड़ हैं।’ ऑर्गेनिक फलों के अलावा, जूही एक अन्य फार्म हाउस में ऑर्गेनिक सब्जियां भी उगाती हैं। ये जगह मांडवा में है। इसे जूही ने खुद खरीदा है। वे बताती हैं, ‘मेरे पास इन्वेस्ट करने केलिए कुछ पैसा था। किसी ने सुझाव दिया कि ज़मीन में इन्वेस्टमेंट करूं, उसके बाद से ही प्रॉपर्टी तलाश रही थी। मैंने मांडवा में 10 एकड़ ज़मीन खरीदी और यहां ऑर्गेनिक सब्जियां उगाती हूं, जो मेरे पति के रेस्टोरेंट के किचन तक पहुंचती हैं।"

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, अनिल कपूर के साथ इस फिल्म की शूटिंग कर रहीं जूही...

  • 7 साल से खेती कर रही यह बॉलीवुड एक्ट्रेस, बताया आखिर क्यों लेना पड़ा फैसला
    +2और स्लाइड देखें
    अनिल कपूर के साथ इस फिल्म की शूटिंग कर रहीं जूही
    इन दिनों विधु विनोद चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस की ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ की शूटिंग में व्यस्त जूही कहती हैं, ‘हमने जनवरी में शूटिंग शुरू की थी, जो फरवरी तक चली। मैं अनिल कपूर के साथ एक बार फिर काम करने को लेकर एक्साइटेड हूं।’बॉलीवुड में उन्हें आखिरी बार 'चॉक एंड डस्टर' (2016) में देखा गया था। हालांकि, इसके बाद उन्हें कन्नड़ फिल्म ' Pushpaka Vimana' (2017) और वेब सीरीज 'द टेस्ट केस' (2017) में कैमियो करते देखा गया।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×