Home »News» इस एक्ट्रेस को जूही चावला की बहन समझते हैं लोग,What Is The Connection Between Juhi Chawla And Bhumika Chawla

सरनेम की वजह से सलमान की एक्ट्रेस को जूही चावला की बहन समझते हैं लोग

भूमिका ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन वे पहचान बनाने में कामयाबी हासिल नहीं कर पाई।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 05, 2018, 01:16 PM IST

सरनेम की वजह से सलमान की एक्ट्रेस को जूही चावला की बहन समझते हैं लोग

सलमान खान के साथ फिल्म 'तेरे नाम' (2003) में लीड रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस भूमिका चावला अब 39 साल की हो चुकी हैं। बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्म से डेब्यू करने वाली भूमिका ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन वे पहचान बनाने में कामयाबी हासिल नहीं कर पाई। अब वे बॉलीवुड फिल्मों में लीड एक्ट्रेस की जगह सपोर्टिंग एक्ट्रेस का किरदार निभा रही हैं। 2007 में आई फिल्म 'गांधी माय फादर' के बाद वे किसी भी बॉलीवुड फिल्म में नजर नहीं आईं थी। 9 साल बाद सपोर्टिंग रोल से की थी वापसी...


भूमिका 2007 के बाद अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गई। फिर उन्होंने 9 साल बाद 2016 में फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी से वापसी की थी। लेकिन इस फिल्म में वे सपोर्टिंग रोल में ही थी। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं उन्हें साउथ की फिल्मों में भी लीड की जगह सपोर्टिंग रोल ही ऑफर हो रहे हैं। बता दें कि भूमिका ने ऐड और म्यूजिक एल्बम से अपना करियर शुरू किया था। उसके बाद उन्हें साउथ की फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला।

आर्मी ऑफिसर की बेटी भूमिका ने दिल्ली से स्कूलिंग पूरी करने के बाद एक्टिंग में करियर बनाने 1997 में मुंबई आ गईं। यहां आने के बाद उन्हें ऐड और हिंदी म्यूजिक एल्बम में काम करने का मौका मिला। कई प्रोडक्ट के ऐड करने उन्हें अदनाम सामी और उदित नारायण जैसे सिंगर्स के एल्बम में काम करने का मौका मिला। विज्ञापनों से मिली सफलता के चलते जल्द ही उन्हें तेलुगु फिल्म में अभिनय करने का ऑफर मिला।

उन्होंने 2000 में तेलुगु फिल्म 'युवाकुडु' (Yuvakudu) से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया। उनकी दूसरी तेलुगु फिल्म 'खुशी' (2001) थी, जिसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। इसके अलावा उन्होंने 'रोजा कुटम' (2002), 'मिस्सममा' (1995), 'आदन्थे अडो टाइप' (2003), 'जय चिरंजीवा' (2005), 'स्वागतम' (2008), 'भ्रमरम' (2009), 'ना स्टाइले वेरु' (2009) सहित कई साउथ की फिल्मों में काम किया।

फिल्मों में खास सफलता न मिलने के बाद भूमिका ने 2007 में अपने ही योगा टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली थी। शादी के पहले दोनों ने एक-दूसरे को 4 साल तक डेट किया था। बता दें कि भूमिका, भरत ठाकुर से योग सीखती थीं। 3 साल योग क्लासेस के दौरान पहले दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार। दोनों की शादी देवलानी (नासिक) के एक गुरुद्वारे में हुई थी। 2014 में भूमिका ने एक बेटे को जन्म दिया।

साउथ की फिल्मों में काम करने के बाद भूमिका ने बॉलीवुड में कदम रखने की सोची। 2003 में उन्होंने सलमान के साथ फिल्म 'तेरे नाम' में काम किया। फिल्म हिट हुई और सलमान के साथ भूमिका की जोड़ी को पसंद किया गया। फिल्म को 8 अवॉर्ड भी मिले। इस फिल्म के बाद भूमिका ने 'रन' (2004), 'दिल ने जिसे अपना कहा' (2004), 'सिलसिले' (2005), 'दिल जो भी कहे' (2005), 'फैमिली' (2006) सहित कई फिल्मों में काम किया। लेकिन वे बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना पाई।

भूमिका का जन्म नई दिल्ली की पंजाबी फैमिली में हुआ था। भूमिका के पिता एमएस चावला आर्मी में थे। वहीं उनकी मां टीचर थीं। भूमिका का एक भाई और बहन भी हैं। चावला सरनेम की वजह से उन्हें जूही चावला की बहन समझा जाता है लेकिन आपको बता दें कि भूमिका का उनसे कोई वास्ता नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: srunem ki wajah se salman ki actress ko juhi chaavlaa ki bahn smjhte hain loga
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×