Home »Flashback» उम्मीद से ज्यादा कमाई होने पर किशोर कुमार ने थिएटर से हटवा दी थी अपनी ही फिल्म,Interesting Fact About Kishore Kumar's Directorial Debut Film

उम्मीद से ज्यादा कमाई होने पर किशोर कुमार ने थिएटर से हटवा दी थी अपनी ही फिल्म

फिल्म ‘दूर गगन की छांव में’ के प्रोडक्शन और डायरेक्शन का फैसला किया था।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 11, 2018, 07:33 PM IST

उम्मीद से ज्यादा कमाई होने पर किशोर कुमार ने थिएटर से हटवा दी थी अपनी ही फिल्म

फिल्मों में एक्टिंग,कॉमेडी किरदारों और सिंगिंग के लिए पहचाने जाने वाले किशोर कुमार ने अपनी छवि बदलने के लिए फिल्म ‘दूर गगन की छांव में’ के प्रोडक्शन और डायरेक्शन का फैसला किया था। 1964 की रिलीज हुई उनके निर्देशन में बनी इस पहली फिल्म का प्रीमियर मुंबई के मैट्रो सिनेमा में हुआ था।

दिलचस्प बात यह भी रही कि प्रीमियर में तब के विपक्ष के नेता जॉर्ज फर्नांडीज सहित अशोक कुमार एवं राज कपूर ने शिरकत की थी। अगले दिन किशोर दा ने फिल्म- डिस्ट्रीब्यूटर हीरानंदानी के साथ यह फिल्म ‘लोटस सिनेमा’ में आम दर्शकों के साथ देखी थी। शो देखकर तब हीरानंदानी ने अपना माथा पीट लिया था, क्योंकि उसमें किशोर दा का कोई डांसिंग-सॉन्ग नहीं था।

पहले सप्ताह में फिल्म का कलेक्शन बहुत कम रहा, लेकिन दर्शकों के वर्ड-ऑफ-माउथ के साथ तीसरे सप्ताह से यह फिल्म हाउसफुल होने लगी थी। लगभग 22 सप्ताह जबरदस्त चलने के बाद जब फिल्म कलेक्शन कम होने लगा तो, उम्मीद से ज्यादा आय होने पर किशोर दा ने खुद इस फिल्म को सिनेमाहॉल से हटवा लिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×