Home »News» Farhan Akhtar Open Up About Petrol Hike But Akshay Kumar Silence

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर अक्षय चुप, लेकिन खुलकर बोले फरहान अख्तर

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर फरहान ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा- 84 रुपए का पेट्रोल आपको और आपके अपनों को मुबारक।

उमेश कुमार उपाध्याय | Last Modified - May 23, 2018, 07:39 PM IST

  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर अक्षय चुप, लेकिन खुलकर बोले फरहान अख्तर
    +3और स्लाइड देखें
    अक्षय कुमार और फरहान अख्तर।

    मुंबई। पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर यूपीए सरकार में बोलने और अब चुप रहने के सवाल पर अक्षय विवादों में हैं, इसी बीच एक्टर फरहान अख्तर ने इस मसले पर खुलकर अपनी राय रखी है। फरहान अख्तर ने एक ट्वीट किया है। फरहान ने लिखा है- 84 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल आपको और आपके अपनों को मुबारक हो। पेट्रोल की असली कीमत, जो जानकारी मुझे मिली है उसके मुताबिक 31 रुपए ही है। बाकी की कीमत केंद्र और राज्य सरकारों का टैक्स और कमीशन है। फरहान अख्तर के अलावा कुछ और सेलेब्स ने भी पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

    बढ़ते दाम एक गंभीर समस्या हैं- सोनू सूद

    'हम लोग हमेशा सोचते थे कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम होंगी। दरअसल, पेट्रोल-डीजल के दाम से ही अपनी इकोनॉमी और वस्तुओं की कीमत पर भी असर पड़ता है। जब तक वह बढ़ता रहेगा, तब तक हर चीज की कीमत बढ़ती रहेगी। अगर सरकार को महंगाई पर कंट्रोल करना है, तो पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने पड़ेंगे।सरकार ने प्रॉमिस किया है कि आने वाले दिनों में भाव कम होगा। खैर, उम्मीद पर ही दुनिया कायम है।'

    पेट्रोल की कीमत का रीजनेबल होना जरूरी- नेहा मेहता, टीवी एक्टर

    कीमत बढ़ाकर सरकार अपना खजाना भर रही है। पेट्रोल बहुत महत्वपूर्ण चीज है। आज पैदल चलने का समय नहीं रहा। वाहन बहुत जरूरी हैं। उसके उपयोग के लिए पेट्रोल के दाम का रीजनेबल होना जरूरी है।

    लगता है, 100 रुपए लीटर हो जाएगा- शशांक व्यास, टीवी एक्टर

    पेट्रोल पर जीएसटी लगा दीजिए। फिर तो पेट्रोल का पेट्रोल और पानी का पानी हो जाएगा। अगर वैट, एक्साइज ड्यूटी, सेल्स टैक्स हटाकर जीएसटी लगाएंगे, तब जाहिर-सी बात है प्राइस कम हो जाएगा। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑइल इतना महंगा नहीं है। हमारे पड़ोसी देशों में भी इतनी कीमत नहीं है। कोई इसका विरोध भी नहीं कर रहा। सब अपने काम में मस्त हैं। लगता है आगे चलकर पेट्रोल 100 रुपए लीटर हो जाएगा।

    अक्षय ने हटा लिया ट्वीट

    आपको बता दें कि फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने 2011 और 2012 में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सवाल उठाए थे। अब उनकी चुप्पी पर सवाल उठे तो उन्होंने अपना पुराना ट्वीट हटा लिया। इस ट्वीट में कांग्रेस की सरकार को घेरते हुए कहा था- पेट्रोल की कीमतें बढ़ती रहीं तो आने वाले दिनों में हर किसी को साइकिल खरीदनी होगी।

    आगे की स्लाइड्स पर, किन-किन सेलेब्स ने पेट्रोल कीमतों पर दिया रिएक्शन...

  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर अक्षय चुप, लेकिन खुलकर बोले फरहान अख्तर
    +3और स्लाइड देखें
    सोनू सूद।
  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर अक्षय चुप, लेकिन खुलकर बोले फरहान अख्तर
    +3और स्लाइड देखें
    नेहा मेहता।
  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर अक्षय चुप, लेकिन खुलकर बोले फरहान अख्तर
    +3और स्लाइड देखें
    शशांक व्यास
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×