Home »News» Retired ACP Alleges Dawood Ibrahim Involvement Is Sridevi Death

दावा : श्रीदेवी की मौत के पीछे सोची-समझी साजिश! हो सकता दाऊद का हाथ

पूर्व एसीपी की मानें तो दाऊद की दुबई में मजबूत पकड़ है और वहां की प्रिंस फैमिली के साथ भी उसके अच्छे संबंध हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 22, 2018, 05:36 PM IST

  • दावा : श्रीदेवी की मौत के पीछे सोची-समझी साजिश! हो सकता दाऊद का हाथ
    +4और स्लाइड देखें
    श्रीदेवी और दाऊद इब्राहिम।

    मुंबई.श्रीदेवी की मौत के कारणों पर कयास का दौर जारी है। दिल्ली के एक रिटायर्ड एसीपी वेद भूषण का कहना है कि उनकी मौत दुर्घटनावश बाथटब में गिरने से नहीं हुई, बल्कि यह एक सोची-समझी साजिश का अंजाम हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब पूर्व एसीपी ने यह संदेह जताया है कि इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का हाथ भी हो सकता है। एसीपी ने यह तर्क दिया...

    - पूर्व एसीपी की मानें तो दाऊद की दुबई में मजबूत पकड़ है और वहां की प्रिंस फैमिली के साथ भी उसके अच्छे संबंध हैं। ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि दाऊद का हाथ भी श्रीदेवी की मौत के पीछे हो सकता है। पूर्व एसीपी का दावा है कि अपने शक को दूर करने के लिए वे एक रात दुबई के होटल जुमेराह एमिरेट्स टावर में ठहरे थे। उनके मुताबिक, यह होटल भी दाऊद का है। भूषण की मानें तो वे इस मामले में जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करने पर विचार कर रहे हैं। ताकि एक्ट्रेस की मौत की असली वजह सामने आ सके।

    24 फरवरी को इसी होटल में हुई थी श्रीदेवी की मौत

    24 फरवरी को दुबई के होटल जुमेराह एमिरेट्स में श्रीदेवी की मौत हुई थी और दुबई पुलिस की जांच और पोस्टमार्टम में दुर्घटनावश बाथटब में गिरना इसका कारण बताया गया था। श्रीदेवी वहां बोनी कपूर की बहन के बेटे की शादी में शामिल होने गई थीं। 21 फरवरी को यह शादी हुई और 22 फरवरी को कपूर और मारवाह फैमिली मुंबई लौट आई थी। हालांकि, 24 फरवरी को बोनी कपूर दोबारा दुबई पहुंचे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके होटल पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही श्रीदेवी का निधन हो गया था।

  • दावा : श्रीदेवी की मौत के पीछे सोची-समझी साजिश! हो सकता दाऊद का हाथ
    +4और स्लाइड देखें
    दिल्ली के पूर्व एसीपी वेद भूषण।

    होटल में बदल चुका है पूरा स्टाफ

    - कुछ दिनों पहले वेद भूषण की निजी जांच एजेंसी पुलिस सॉल्युशन इंडिया ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। तब उन्होंने दावा किया था कि श्रीदेवी की मौत के बाद होटल जुमेराह एमिरेट्स ने फ्रंट स्टाफ को बदल दिया है और जो नया स्टाफ आया है, उसे इस मामले में चुप रहने को कहा है। स्टाफ को यह निर्देश भी है कि जिस रूम में श्रीदेवी की मौत हुई, वह किसी को नहीं देना है। यहां तक कि होटल में प्राइवेट वीडियोग्राफी पर भी रोक लगा दी गई है। बावजूद इसके वे किसी तरह होटल की वीडियोग्राफी करके लाए हैं।

  • दावा : श्रीदेवी की मौत के पीछे सोची-समझी साजिश! हो सकता दाऊद का हाथ
    +4और स्लाइड देखें
    होटल जुमेराह एमिरेट्स के एक रूम का बाथरूम।

    होटल में री-क्रिएट किया था श्रीदेवी की मौत का सीन

    - वेद भूषण की मानें तो उनकी एजेंसी ने होटल जुमेराह एमिरेट्स जाकर रूम नंबर 2208 में श्रीदेवी की मौत का सीन री-क्रिएट किया। उस टब की लंबाई और गहराई भी नापी, जिसमें श्रीदेवी के डूबने की बात सामने आई थी। बता दें कि श्रीदेवी की मौत होटल के रूम नंबर 2201 में हुई थी। पुलिस सॉल्युशन इंडिया की मानें तो होटल में उन्हें उस रूम में जाने की इजाजत नहीं दी गई, इसलिए उन्होंने होटल में उसी तरह के एक कमरे में जाकर जांच की।

    कोई कुछ बताने को तैयार नहीं

    - वेद भूषण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत मामले में जो इंवेस्टिगेशन की है, वह सिर्फ खानापूर्ती भर है। वेद भूषण ने दुबई पुलिस द्वारा जारी किए गए डेथ सर्टिफिकेट पर भी सवाल उठाया है। भूषण के मुताबिक, उन्होंने जुमेराह एमिरेस्ट्स जाकर वहां के स्टाफ से पूछा कि श्रीदेवी की मौत वाले दिन कौन-कौन होटल में मौजूद था? सीसीटीवी की क्या पॉजिशन थी? लेकिन न तो होटल स्टाफ और न ही दुबई पुलिस उन्हें कुछ बताने के लिए तैयार हुई।

  • दावा : श्रीदेवी की मौत के पीछे सोची-समझी साजिश! हो सकता दाऊद का हाथ
    +4और स्लाइड देखें
    पूर्व एसीपी वेद भूषण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दुबई में रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो भी दिखाया था।

    एजेंसी ने कहा- दुबई पुलिस ने कोई इंवेस्टिगेशन ही नहीं की

    - एजेंसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वर्ल्डवाइड इंवेस्टिगेशन का साइंटिफिक जो तरीका होता है, उसे फॉलो ही नहीं किया गया। न श्रीदेवी की कॉल डिटेल निकलवाई गई और न ही बोनी कपूर की कॉल डिटेल निकलवाने की जरूरत समझी गई। वे कहते हैं, "मैं तो यह कहता हूं कि इस मामले में जीरो इंवेस्टिगेशन हुई है। न तो ब्लड रिपोर्ट पर चर्चा की गई और न ही लंग्स कंडीशन की। जब कोई पानी में डूबता है तो उसके लंग्स में पानी भर जाता है। कोई यह नहीं बता रहा कि कितना पानी श्रीदेवी की बॉडी के अंदर गया।" भूषण ने यह भी कहा कि श्रीदेवी की डेथ दुर्घटनावश गिरने से तो नहीं हुई है। कोई और कारण हो सकता है। यह जांच का विषय है।

  • दावा : श्रीदेवी की मौत के पीछे सोची-समझी साजिश! हो सकता दाऊद का हाथ
    +4और स्लाइड देखें
    श्रीदेवी।

    भूषण बोले- मौत के पीछे होते हैं कई कारण


    - भूषण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, "मौत के पीछे कई कारण होते हैं। पुलिस जब जांच करती है तो पता लगाने की कोशिश करती है कि मौत से फायदा किसको हो सकता है?अगर श्रीदेवी की डेथ हो जाती है तो इसके लीगल हायर कौन हैं? अगर उसकी को प्रॉपर्टी है तो वह किसे मिलेगी? मौत के बाद इंश्योरेंस कौन क्लेम करेगा?" गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले फिल्ममेकर सुनील सिंह की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया था कि श्रीदेवी के नाम पर 240 करोड़ का बीमा हुआ था और उसके क्लेम के लिए उनकी दुबई में मौत होनी जरूरी थी। सुनील सिंह ने श्रीदेवी की मौत की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक पिटीशन भी लगाई थी, जिसे खारिज कर दिया गया।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Retired ACP Alleges Dawood Ibrahim Involvement Is Sridevi Death
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×