Home »Gossip» Big B Will Not Get D Litt Degree From Bengal University

फिल्म की वजह से अमिताभ के हाथ से गया सम्मान, राज्यपाल ने काट दिया नाम

फिल्मों में अमिताभ बच्चन के योगदान को देखते हुए दुनियाभर की यूनिवर्सिटीज ने उन्हें मानद उपाधियों से नवाजा है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 29, 2018, 04:32 PM IST

  • फिल्म की वजह से अमिताभ के हाथ से गया सम्मान, राज्यपाल ने काट दिया नाम
    +1और स्लाइड देखें
    अमिताभ बच्चन।

    मुंबई।फिल्मों में अमिताभ बच्चन के योगदान को देखते हुए दुनियाभर की यूनिवर्सिटीज ने उन्हें मानद उपाधियों से नवाजा है। इसी सिलिसिले में पश्चिम बंगाल की रवीन्द्र भारती यूनिवर्सिटी ने अमिताभ को डी लिट् की उपाधि से सम्मानित करने का फैसला किया था। हालांकि जब वहां के राज्यपाल और कुलाधिपति केसरीनाथ त्रिपाठी को यह बात पता चली कि अमिताभ अपने काम में बिजी होने की वजह से डिग्री लेने यूनिवर्सिटी में नहीं आएंगे तो उन्होंने लिस्ट में से उनका नाम काटने का फैसला किया। इस वजह से नहीं पहुंच पाएंगे अमिताभ...


    - दरअसल, अमिताभ इन दिनों अपनी अपकमिंग मूवी '102 नॉट आउट' के प्रमोशन में बिजी हैं, जिसकी वजह से वो 8 मई को यूनिवर्सिटी में होने वाले सम्मान समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे।
    - रवीन्द्र भारती यूनवर्सिटी के कुलपति सब्यसाची बसु राय चौधरी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी में गैरहाजिर रहने वाले किसी भी शख्स को डी लिट् की उपाधि नहीं देने के ऑर्डर दिए गए हैं।
    - बता दें कि 43वें दीक्षांत समारोह में जिन हस्तियों को सम्मानित किया जाना है, उनमें नबनिता देव सेन, चित्रकार जतिन दास, क्लासिकल सिंगर अमिया रंजन बंदोपाध्याय शामिल हैं। रवीन्द्र भारती यूनवर्सिटी आर्ट और म्यूजिक फील्ड की एजुकेशन के लिए जानी जाती है।

    आगे की स्लाइड्स पर, अमिताभ बच्चन की एक और PHOTO...

  • फिल्म की वजह से अमिताभ के हाथ से गया सम्मान, राज्यपाल ने काट दिया नाम
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Big B Will Not Get D Litt Degree From Bengal University
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×