Home »News» Unheard Stories: Amitabh Bachchan Slapped By Monkey And School Principal

अमिताभ बच्चन 3 किस्से: कभी लंगूर ने जड़ा तमाचा तो कभी प्रिंसिपल ने की पिटाई

अमिताभ बच्चन के वो 3 किस्से जब उन्हें खानी पड़ी पिटाई।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 13, 2018, 05:14 PM IST

अमिताभ बच्चन 3 किस्से: कभी लंगूर ने जड़ा तमाचा तो कभी प्रिंसिपल ने की पिटाई

* अमिताभ की अपकमिंग फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' और 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' हैं।
* बिग बी को आखिरी बार 102 not out में देखा गया था।

मुंबई. अमिताभ बच्चन एकबार फिर अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में हैं। बिग बी ने मंगलवार देर रात सालों पुराना एक किस्सा बताया। इस किस्से में उन्होंने बताया कि एकबार एक लंगूर ने उनपर हमला किया था। तकरीबन 40 साल पुराने इस किस्से में जब बिग बी एक लंगूर को कुछ खिला रहे थे, तब दूसरा आकर उन्हें थप्पड़ जड़ देता है।लंगूर ने की अमिताभ की पिटाई...


- अमिताभ बच्चन ने फिल्म 'गंगा की सौगंध (1978)' वाली एक फोटो शेयर की है इसमें वह एक लंगूर के साथ दिखाई दे रहे हैं।
- बिग बी ने इसके कैप्शन में लिखा, "गंगा की सौगंध की शूटिंग के दौरान ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला में एक लंगूर को कुछ खिला रहा था, तभी दूसरे लंगूर ने आकर मुझे तमाचा जड़ दिया। उसे लगा मैं उसे नजरअंदाज कर रहा हूं। हा हा हा...।"


जब चोरी करने पर मां ने जड़ा था अमिताभ को थप्पड़
- बात तब की है, जब अमिताभ पिता हरिवंश राय बच्चन, मां तेजी और भाई अजिताभ के साथ दशद्वार में रहते थे, जो इलाहाबाद के क्लाइब रोड पर स्थित था। इसी रोड के नजदीक रानी बेतिया की एक कोठी थी, जिसका फाटक हमेशा बंद रहता था और एक दरबान वहां पहरा देता था।
- अमिताभ इस कोठी के अंदर जाना चाहते थे, क्योंकि दोस्तों से कोठी और रानी के बारे में उन्होंने कई किस्से सुन रखे थे।
- एक दिन अपने दो दोस्तों शशि और नरेश के साथ वे दरबान के पास पहुंचे और कोठी के अंदर जाने की जिज्ञासा जाहिर की। दरबान ने कहा कि अगर वे उसे चवन्नी दे देते हैं तो वह कोठी में जाने की इजाजत दे देगा।

- काफी सोच-विचार के बाद अमिताभ घर गए और उन्होंने ड्रेसिंग टेबल की वह दराज खोली, जिसमें उनकी मां तेजी खुल्ले पैसे डाल दिया करती थीं और चवन्नी चुराकर दरबान को दे दी। दरबान ने चवन्नी ले तो ली, लेकिन कोठी में भेजने के बजाय डांट-डपटकर उन्हें भगा दिया।
- जब अमितजी घर पहुंचे तो तेजी ने उनके गाल पर जोरदार थप्पड़ रसीद किया। क्योंकि तेजी को पता चल चुका था कि अमिताभ ने दराज से चवन्नी चुराई है। बाद में पिता ने अमित से इस बारे में पूछा तो उन्होंने सब सच-सच बता दिया। पिता ने उन्हें समझाया कि चोरी करनी अच्छी बात नहीं है। अमिताभ ने यह बात गांठ बांध ली।

जब प्रिंसिपल ने की पिटाई
- अमिताभ बच्चन की शुरूआती पढ़ाई इलाहाबाद के सेंट मैरीज स्कूल से हुई। लेकिन बाद में इस स्कूल को पूरी तरह लड़कियों के लिए कर दिया गया। तब अमिताभ ने एक ब्वॉयज स्कूल में दाखिला लिया।
- एक दिन उन्होंने स्कूल की दीवार पर पेंसिल से निशान बना दिए, जिससे प्रिंसिपल रिचर्ड नाराज हो गए। उन्होंने सजा के रूप में अमिताभ की हथेलियों पर कई बेंत मारे, जिससे लाल निशान बन गए। इस बात से हरिवंशराय को बहुत धक्का लगा।
- जब अमित घर पहुंचे तो पिता ने उन्हें साइकिल पर बैठाया और वापस स्कूल ले गए। हरिवंशराय बच्चन ने प्रिंसिपल को खूब खरी-खोटी सुनाईं और बाद में अमिताभ को कहा कि गलती उनकी थी। उन्हें ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए, जिससे वे सजा के हकदार बनें।
- दिलचस्प बात यह है कि जब एक बार स्कूल में अमिताभ की गुल्ली से एक लड़के प्रभात की आंख फूटते-फूटते बची, तब भी प्रिंसिपल रिचर्ड ने उन्हें कुछ नहीं कहा। क्योंकि वे हरिवंशराय बच्चन का गुस्सा नहीं भूल पाए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×