Home »News» Akshay Kumar Shares Film Profit With Producers And Cineplex Owners

अक्षय कुमार सिनेमाघर मालिकों से बांटते हैं फिल्मों का मुनाफा, रियल एस्टेट में इन्वेस्ट से कमाई 50 करोड़

एयरलिफ्ट में अक्षय कुमार ने फीस नहीं ली थी, बाद में जब फिल्म ने काफी कमाई की तो प्रॉफिट शेयर किया।

अमित कर्ण | Last Modified - Jul 22, 2018, 05:00 AM IST

अक्षय कुमार सिनेमाघर मालिकों से बांटते हैं फिल्मों का मुनाफा, रियल एस्टेट में इन्वेस्ट से कमाई 50 करोड़
  • पिछले साल अक्षय की 3 फिल्मों का वर्ल्ड वाइड 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन
  • मुंबई के अलावा दुबई और कनाडा के रियल एस्टेट सेक्टर में भी अक्षय का इनवेस्टमेंट

मुंबई.फोर्ब्स की इस साल की सबसे अधिक कमाई की लिस्ट में अक्षय कुमार सलमान खान को भी पछाड़ चुके हैं। उन्होंने 4.05 करोड़ डॉलर कमाई की है। ऐसा होने की कई वजहें हैं। डिस्ट्रीब्यूटर अक्षय राठी बताते हैं कि अक्षय दरअसल प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स की पसंद हैं। वे बाकी स्टार्स की तरह बेतहाशा फीस वसूलने में यकीन नहीं रखते। रिलीज के बाद उनकी फिल्मों से पहले हफ्ते से होने वाली कमाई का 50 फीसदी डिस्ट्रीब्यूटर्स और सिनेमाघर के मालिकों में बंटता है। ऐसा बाकी स्टार्स नहीं करते। पहले हफ्ते की कमाई वे खुद रखते हैं। उन्हें फिल्मों का बजट पता होता है। तभी जो फिल्म कंटेंट सेंट्रिक होती है, उनमें वे फीस नहीं लेते। उन्हें फिल्म पर पूरा यकीन होता है। बॉक्स ऑफिस पर कमाई के बाद अक्षय प्रॉफिट शेयर कर लेते हैं।'

मिसाल के तौर पर ‘एयरलिफ्ट'। उसमें अक्षय कुमार ने फीस नहीं ली थी। बाद में उसने जब काफी कमाई की तो अक्षय ने प्रॉफिट शेयर किया। खुद फिल्म के निर्देशक राजा कृष्ण मेनन बताते हैं कि उसे मैंने काफी कम बजट में बनाया था। अक्षय कुमार की फीस छोड़ दें तो वीएफएक्स वगैरह का खर्च मिलाकर कुल रकम 28 करोड़ रुपए ही बैठी। बाद में जब फिल्म ने 100 करोड़ का बिजनेस किया तो उसमें से उन्होंने प्रॉफिट शेयर किया।

स्मार्ट इनवेस्टर हैं अक्षय कुमार:अक्षय ने मुंबई और आसपास के इलाकों में अपने रियल एस्टेट कारोबारी दोस्त विकास ओबेरॉय के साथ इस सेक्टर में काफी इनवेस्टमेंट किया है। विकास का मुंबई के सबर्ब इलाके मलाड ईस्ट में ऑफिस है। विकास को करीब से जानने वालों का कहना है कि अक्षय कुमार को अपनी इनवेस्टमेंट से सालाना 50 करोड़ तक की कमाई हो जाती है। लोखंडवाला के 38 मंजिला इमारत में भी अक्षय के चार फ्लैट्स हैं। हर फ्लैट 15 से 20 करोड़ के हैं। कुछ फ्लैट्स इनवेस्टमेंट की पर्पस से भी है। मुंबई के अलावा दुबई और कनाडा के रियल एस्टेट सेक्टर में भी अक्षय ने इनवेस्टमेंट किए हैं। साथ ही अलग-अलग नामों से उन्होंने चार प्रॉडक्शन हाउसेज भी उनके हैं। अब तो उन्होंने मराठी फिल्में भी प्रोड्यूस करनी शुरू कर दी हैं।

20 ब्रैंड का प्रचार करते हैं अक्षय:दूसरी तरफ अक्षय के पास विज्ञापनों की भी भरमार है। वे करीब 20 ब्रैंड का प्रचार करते हैं। एड जगत के जानकार उनमें एक अनूठे पहलू की ओर ध्यान खींचते हैं। वे कहते हैं कि अक्षय कुमार फिल्मों के साथ विज्ञापनों में भी देशभक्ति का तड़का लगा रहे हैं। देशभक्ति वाली बातें और मैसेज इन दिनों हॉट प्रॉपर्टी बनी हुई हैं।

3 फिल्मों ने कमाए सौ करोड़ से ज्यादा:पिछले साल अक्षय की रिलीज हुई तीनों फिल्मों ने वर्ल्ड वाइड 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया। ‘टॉयलेट : एक प्रेम कथा’ ने दुनियाभर में कुल 209 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। ‘जॉली एलएलबी 2’ ने 180 करोड़ और ‘नाम शबाना’ ने वर्ल्डवाइड 57 करोड़ का कलेक्शन किया। ‘नाम शबाना’ पूरी तरह उनकी फिल्म नहीं कही जा सकती।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×