Home »News» When Akshay Kumar Audition For This Aamir Khan Film But Rejected

आमिर खान की फिल्म में साइड रोल करने के लिए अक्षय कुमार ने दिया था ऑडिशन, मेकर्स ने दिखाया था बाहर का रास्ता

अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म की बाते करें तो वे 'गोल्ड' के अलावा 'गुड न्यूज', 'हाउसफुल 4' '2.0' और 'केसरी' में नजर आएंगे

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 07, 2018, 04:18 PM IST

आमिर खान की फिल्म में साइड रोल करने के लिए अक्षय कुमार ने दिया था ऑडिशन, मेकर्स ने दिखाया था बाहर का रास्ता

बॉलीवुड डेस्क.अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' 15 अगस्त को रिलीज हो रही है। अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले अक्षय कुमार के करियर में ऐसा वक्त भी आया था जब उन्हें रिजेक्शन झेलना पड़ा था।

बात 90 के दशक की है अक्षय कुमार ने आमिर खान की फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' में साइड रोल करने के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन मेकर्स ने उन्हें रिजेक्ट कर बाहर का रास्ता दिखा दिया था। बाद में अक्षय वाला रोल न्यकमर दीपक तिजोरी को दिया गया था। ये बात अक्षय कुमार ने मिड-डे को दिए इंटरव्यू में कही। दरअसल, डायरेक्टर मंसूर खान को अक्षय कुमार रोल के लिए फिट नहीं लगे थे।

'खिलाड़ी' से मिली थी अक्षय कुमार को पहचान:अक्षय कुमार ने 1991 में आई फिल्म 'सौगंध' से डेब्यू किया था। हालांकि, उन्हें पहचान 1992 में आई फिल्म 'खिलाड़ी' से मिली थी। वैसे, अजय देवगन की डेब्यू फिल्म 'फूल और कांटे' पहले अक्षय को ऑफर हुई थी, लेकिन आधी रात को फोन करके उन्हें बताया गया कि वे फिल्म की शूटिंग के लिए ना आए क्योंकि उनकी जगह किसी और को ले लिया गया है।

- 1994 वो वक्त था जब अक्षय कुमार की पहचान बॉलीवुड में होने लगी थी। उन्हें धड़ाधड़ फिल्मों के ऑफर भी मिलने लगे थे। 1994 में ही उनकी 12 फिल्में रिलीज हुईं थी। इनमें 'मोहरा', 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'सुहाग', 'ऐलान', 'ये दिल्लगी', 'जय किशन', 'जख्मी दिल', 'जालिम', 'हम हैं बेमिसाल' आदि फिल्में शामिल हैं। 1991 से 2000 तक अक्षय कुमार ने करीब 42 फिल्मों में काम दिया था, जिसमें से लगभग 12 फिल्में ही हिट हो पाई थी। हालांकि, अभी की बात करें तो अक्षय साल में 3 से 4 फिल्में करना पसंद करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×