Home »News» Ajay Devgan Will Play Role Foolan's Murderer Rana After Tanaji, Search Is On For Director

तानाजी के बाद फूलन के कातिल राणा का किरदार निभाएंगे अजय देवगन, खोज रहे डायरेक्टर

अजय देवगन इन दो फिल्मों के अलावा सारागढ़ी के युद्ध पर भी फिल्म बना रहे हैं। जिसका टाइटल सन्स ऑफ सरदार रखा है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 22, 2018, 12:08 PM IST

  • तानाजी के बाद फूलन के कातिल राणा का किरदार निभाएंगे अजय देवगन, खोज रहे डायरेक्टर
    +2और स्लाइड देखें
    तानाजी मालुसरे की शूटिंग 25 सितम्बर से शुरू हो रही है।

    बॉलीवुड डेस्क. अजय देवगन17वीं शताब्दी में छत्रपति शिवाजी की सेना के सरदार तानाजी मालुसरे पर बन रही बायोपिक में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। अजय ने फिल्म का पोस्टर शेयर कर चुके हैं। अब एक और बायोपिक में फूलन देवी के कातिल का रोल करना चाहते हैं। अजय को शेर सिंह राणा की लाइफ जर्नी के कुछ हिस्से पसंद आए हैं। इनमें तिहाड़ जेल से फरार होना, काबुल जाकर कन्नौज के महान राजा पृथ्वीराज चौहान की अस्थियां भारत लाना शामिल है।
    - सूत्रों के मुताबिक राणा के शख्सियत के कारण ही अजय ने पहली बार किसी बायोपिक में विलेन का रोल करने की इच्छा जताई है। फिल्म में बोनी कपूर के साथ अजय को-प्रोड्यूसर होंगे। लेकिन डायरेक्टर की तलाश जारी है। राणा की बायोपिक 2020 तक रिलीज होगी।

    2019 में आएगी तानाजी : सूबेदार तानाजी मालुसरे छत्रपति शिवाजी के मित्र आैर मराठा सेना में सूबेदार थे। तानाजी के पास गोह (चिपकने वाली बड़ी छिपकली) थी, जिसका नाम यशवंती था। यशवंती के पेट पर रस्सी बांध कर वे किले की दीवार पर फेंकते थे आैर वह दीवार से चिपक जाती थी। जिसके सहारे वे किले पर चढ़ जाते थे। 1670 ई. में कोढाणा का किला (सिंह गढ़) को जीतने में तानाजी ने वीरगति पाई थी।
    - अजय ने फिल्म का पोस्टर शेयर किया है, उसमें वे तानाजी के गेटअप में हैं। उनके पैरों में गोह भी दिख रही है। फिल्म का निर्देशन ओम राउत कर रहे हैं। फिल्म 25 सितम्बर से फ्लोर पर जाएगी।

    कौन है शेर सिंह राणा : उत्तराखंड के शेर सिंह राणा अंतिम हिंदू सम्राट कहे जाने वाले पृथ्वीराज चौहान की अस्थियों को अफगानिस्तान के गजनी इलाके से 2005 में भारत लेकर आए थे। शेर सिंह राणा ने 2001 में फूलन देवी की हत्या की थी, जिसके चलते उन्हें तिहाड़ जेल भेजा गया जहां से वे फरार हो गए थे।
    - जेल बाहर आने के बाद एक इंटरव्यू में शेर सिंह ने बताया 17 फरवरी 2004 को जेल से फरार होने के बाद वे नेपाल बांग्लादेश व दुबई के रस्ते से होते हुए अफगानिस्तान पहुंचे थे।
    - इस पूरी घटना का राणा ने वीडियो भी बनाया। इसके बाद अपनी मां की मदद से गाजियाबाद के पिलखुआ में पृथ्वीराज चौहान का मंदिर बनवाया, जहां पृथ्वीराज की अस्थियां आज भी रखी हुई हैं।

    फूलन देवी का किया मर्डर : 1976 से 1983 तक चंबल के बीहड़ में फूलन देवी ने राज किया। बेहमई कांड के बाद उसने 12 फरवरी,1983 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के सामने अपनी शर्तों पर आत्मसमर्पण कर दिया। बाद में वह राजनीति में आईं और सांसद बनीं।
    - शेर सिंह ने 25 जुलाई 2001 को सरकारी आवास से निकलते हुए फूलन देवी की गोली मार कर हत्या कर दी थी। इसकी वजह शेरसिंह ने बेहमई हत्याकांड के ठाकुरों का बदला लेना बतायी थी।
    - दिल्ली कोर्ट ने 2014 में फूलन देवी हत्याकांड का दोषी मानते हुए शेरसिंह राणा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। इसी अदालत ने शेरसिंह राणा को 2017 में जमानत दी थी।

    एक्स्ट्रा शॉट्स
    - यूनिवर्सिटी ऑफ इंस्टागिलियर के भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रोफेसर मुकुल लाल ने फूलन देवी पर रिसर्च किया, अब उनकी कहानी ब्रिटेन में भी पढ़ाई जा रही है।
    - 1994 में शेखर कपूर ने फूलन पर आधारित एक फिल्म बैंडिट क्वीन बनाई, जो काफी चर्चित और विवादित रही।
    - शेर सिंह राणा ने ‘जेल डायरी : तिहाड़ से काबुल कंधार तक’ किताब भी लिखी है।
    - शेर सिंह ने छतरपुर जिले की घुवारा की रहने वाली प्रतिमा राणा ने 20 फरवरी 2018 में शादी की है।

    अजय देवगन ने इन फिल्मों में भी किया नेगेटिव रोल
    फिल्मरिलीज ईयररोल
    1.कंपनीअप्रैल 2002गैंगस्टर मलिक
    2.दीवानगीअक्टूबर 2002तरंग भारद्वाज
    3.खाकी जनवरी 2004यशवंत अंगरे
    4.ब्लैकमेल जनवरी 2005क्रिमिनल शेखर मोहन
    5.कालअप्रैल 2005घोस्ट काली
    6.अपहरण दिसम्बर 2005अजय शास्त्री
    7.वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबईजुलाई 2010सुल्तान मिर्जा
  • तानाजी के बाद फूलन के कातिल राणा का किरदार निभाएंगे अजय देवगन, खोज रहे डायरेक्टर
    +2और स्लाइड देखें
    शेरसिंह राणा को 2017 में दिल्ली कोर्ट ने रिहा कर दिया था।
  • तानाजी के बाद फूलन के कातिल राणा का किरदार निभाएंगे अजय देवगन, खोज रहे डायरेक्टर
    +2और स्लाइड देखें
    तानाजी का पहला पोस्टर अजय शेयर कर चुके हैं।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×