Home »News» After Six Decades Dharmendra Blamed Actress Kumkum For Flopping His Debut Film

6 दशकों बाद धर्मेन्द्र ने खोला पहली फिल्म फ्लॉप होने का राज, ट्विटर पर फोटो शेयर कर लिखी वजह

कुमकुम के फिल्मी सफर की शुरुआत धर्मेन्द्र से बहुत पहले 1954 में हो चुकी थी।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 08, 2018, 05:23 PM IST

6 दशकों बाद धर्मेन्द्र ने खोला पहली फिल्म फ्लॉप होने का राज, ट्विटर पर फोटो शेयर कर लिखी वजह

बाॅलीवुड डेस्क.धर्मेंद्र ने 1960 में 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। मगर फिल्म फ्लॉप रही। फिल्म रिलीज के 58 साल बाद धर्मेंद्र ने फिल्म की लीड एक्ट्रेस कुमकुम को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। धर्मेंद्र ने अपना और कुमकुम का फोटो शेयर करते हुए एक ट्वीट किया है। इस पर उन्होंने कैप्शन लिखा- 'मेरी मुख्तसर सी प्यारी सी हीरोइन कुमकुम अपनी पहली ही फिल्म में इनसे कह बैठा 'दिल भी तेरा हम भी तेरे', इनसे कुबूल ना हुआ, फिल्म फ्लॉप हो गई'। धर्मेन्द्र अक्सर ट्विटर पर अपनी पुरानी फिल्मों की यादें ताजा करते रहते हैं।

गुरुदत्त ने खोजा था कुमकुम को :बात धर्मेंद्र की पहली हीरोइन की करें तो उन्हें गुरुदत्त ने अपनी फिल्म 'आर पार' (1954) के गाने 'कभी आर कभी पार लागा तीरे नजर..' के लिए खोजा था। कुमकुम का असली नाम जैबुन्निसा था। कुमकुम ने अपने करियर में 115 फिल्माें में काम किया था। गुरुदत्त की फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज 55' और 'प्यासा' में भी काम किया था। किशोर कुमार के साथ 1964 में आई 'मिस्टर एक्स इन बॉम्बे' से कुमकुम को पहचान मिली।

- 1973 के बाद कुमकुम ने फिल्मी दुनिया छोड़ दी थी और अपने पति के साथ सऊदी अरब में ही 20 साल तक रहीं।

डेब्यू फिल्म में सिगरेट बेचने वाले थे धर्मेंद्र : 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' को अर्जुन हिंगोरानी ने डायरेक्ट किया था। इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में धर्मेंद्र और कुमकुम के साथ बलराज साहनी भी थे। फिल्म में धर्मेंद्र ने रास्तों पर सिगरेट बेचने वाले का किरदार निभाया था, जो बाद में बॉक्सर बनता है, जबकि कुमकुम एक बड़े घर की नौकरानी के रोल में थीं। बॉलीवुड में कुमकुम, धर्मेंद्र से काफी सीनियर थीं।

- कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल करने के बाद 1964 में फिल्म 'आई मिलन की बेला' में विलेन का रोल किया। हालांकि 1966 में आई फिल्म 'फूल औऱ पत्थर' से धर्मेन्द्र को स्टारडम मिला। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट भी किया गया था।

- धर्मेंद्र की अपकमिंग फिल्म 'यमला पगला दीवाना फिर से' है। फिल्म में धर्मेंद्र दोनों बेटे सनी और बॉबी देओल के साथ नजर आएंगे। फिल्म 31 अगस्त 2018 को रिलीज होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×