Home »News» Rita Bhaduri Passed Away At The Age Of 62

यादें शेष: रीता भादुड़ी को हो गया था मौत का आभास, बीमारी में 15 दिन पहले तक कर रही थीं शो की शूटिंग

वह इन दिनों टीवी धारावाहिक 'निमकी मुखिया' में दादी इमरती देवी की भूमिका कर रही थीं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jul 17, 2018, 12:36 PM IST

यादें शेष: रीता भादुड़ी को हो गया था मौत का आभास, बीमारी में 15 दिन पहले तक कर रही थीं शो की शूटिंग

मुंबई.एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का 62 की उम्र में निधन हो गया है। रीता मुंबई के विले पार्ले के सुजय अस्पताल में भर्ती थीं। उनकी किडनी कमजोर थीं और वह डायलिसिस पर थी। उन्होंने 17 जुलाई की रात लगभग 1.30 दम तोड़ दिया।

बीमारी में काम से नहीं लिया ब्रेक:रीता की काम के प्रति लगन देखकर ही टीवी शो 'निमकी मुखिया' के शूटिंग शेड्यूल को उनकी सहूलियत के हिसाब से तय किया जाता था। रीता ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, "बुढ़ापे में होने वाली बीमारियों के डर से क्या काम करना छोड़ दें। मुझे काम करना और व्यस्त रहना पसंद है।'

'हो गया था मौत का आभास':निमकी मुखिया' के निर्माता और लेखक जामा हबीब का कहना है कि उन्हें आभास था कि ऐसा कुछ होने जा रहा है। हबीब ने कहा, "हम पिछले सप्ताह अस्पताल में उन्हें देखने गए थे, उनकी स्थिति अच्छी नहीं थी। हमने उनके निधन के कारण आज की शूटिंग स्थगित कर दी। आखिरी बार शूटिंग उन्होंने लगभग 15 दिन पहले की थी। हम उनके ठीक होने का इंतजार कर रहे थे।"

शो 'निमकी मुखिया' के कलाकारों ने किया याद: शिशिर शर्मा ने रीता को याद करते हुए फेसबुक पर लिखा,''रीता भादुड़ी हमारे बीच नहीं रहीं। हमने एक अद्भुत इंसान को खो दिया। हम सबके लिए वह मां की तरह थीं, हम आपको मिस करेंगे मां।"


-'निमकी मुखिया' की एक्ट्रेस शिवानी चक्रवर्ती ने कहा, "पिछले दो महीनों से, वह ठीक नहीं थी। बहुत याद आएंगी। सह-कलाकार से ज्यादा वह बहुत अच्छी इंसान थीं। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा। वह मेरे परिवार की तरह थीं।"


-सीरियल में उनकी बहू की भूमिका निभा रहीं गरिमा सिंह ने कहा, "हम एक ही कमरा शेयर करते थे। हम बहुत सारी बातें साझा करते थे। वह बहुत सकारात्मक महिला थीं।"

फिल्मों ही नहीं सीरियलों में भी किया काम: अपने पांच दशक के करियर में रीता ने तकरीबन 70 फिल्मों और 30 टीवी शोज में काम किया। इनमें 'कभी हां कभी ना',बेटा,फूलन देवी, 'क्या कहना', 'दिल विल प्यार व्यार' और 'मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं' जैसी फिल्मों के अलावा 'साराभाई वर्सेस साराभाई', 'हम सब भारती', 'छोटी बहू', 'कुमकुम', 'खिचड़ी जैसे टीवी सीरियल भी शामिल हैं। उन्होंने गुजराती फिल्मों में भी काम किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×