Home »News» शिल्पा शेट्टी, राज कुंद्रा, Bollywood Actres Shilpa Shetty Husband Raj Kundra Summoned Over Bitcoin Scam

2000 करोड़ के घोटाले में फंसे शिल्पा शेट्टी के पति, ईडी ने भेजा समन

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के हसबैंड और बिजनेसमैन राज कुंद्रा एक बार फिर मुसीबत में फंस गए हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 05, 2018, 07:31 PM IST

2000 करोड़ के घोटाले में फंसे शिल्पा शेट्टी के पति, ईडी ने भेजा समन

- शिल्पा शेट्टी के हसबैंड की बढ़ी मुश्किलें
- बिटकॉइन घोटाले में आया नाम
- आईपीएल सट्टेबाजी में भी फंस चुके है राज कुंद्रा

मुंबई.एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के हसबैंड और बिजनेसमैन राज कुंद्रा एक बार फिर मुसीबत में फंस गए हैं। आईपीएल सट्टेबाजी में नाम आने के बाद राज का नाम अब बिटकॉइन घोटाले में भी सामने आया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कुंद्रा को इस मामले में समन भेजा। राज मंगलवार को मुंबई में ईडी ऑफिस में अपना बयान दर्ज कराने गए थे।

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुंद्रा इस घोटाले में शामिल हैं या वो केवल इन्वेस्टर हैं, अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। उनसे पूरी पूछताछ के बाद ही सही बात सामने आएगी। पुणे पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय की जांच में और भी सेलेब्स के नाम सामने आए हैं। बीते दिनों इस मामले में मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज को पुणे से गिरफ्तार किया गया था। अमित ने गैटबिटकॉइन डॉट कॉम नाम की वेबसाइट बनाकर करीब 8 हजार लोगों को चूना लगाया है। इस घोटाले की रकम 2000 करोड़ रुपए तक आंकी गई।

आईपीएल सट्टेबाजी में भी फंसे थे कुंद्रा
शिल्पा शेट्टी के हसबैंड राज कुंद्रा का नाम आईपीएल सट्टेबाजी में भी सामने आ चुका है। फिक्सिंग के आरोप के चलते राज कुंद्रा की क्रिकेट गतिविधियों पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है। शिल्पा और कुंद्रा आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स के को-ऑनर थे। पुलिस पूछताछ में राज कुंद्रा ने खुद आरोपों को कबूल किया था, जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स पर भी दो साल का बैन लगा दिया गया था।


क्या है बिटकॉइन?
बिटकॉइन की शुरुआत जनवरी 2009 में हुई थी। इस वर्चुअल करेंसी का इस्तेमाल कर दुनिया के किसी कोने में किसी व्यक्ति को पेमेंट किया जा सकता है और सबसे खास बात यह है कि इस भुगतान के लिए किसी बैंक को माध्यम बनाने की भी जरूरत नहीं पड़ती।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×