Home »News» When Aamir Khan Spent Whole Night At Mumbai Streat With Sunil Dutt

1993 के दंगों में आमिर ने सुनील दत्त के साथ सड़क पर बिताई थी पूरी रात

यह बात उन्होंने हाल ही में सुनील दत्त को याद करते हुए कही।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 25, 2018, 04:24 PM IST

  • 1993 के दंगों में आमिर ने सुनील दत्त के साथ सड़क पर बिताई थी पूरी रात
    +2और स्लाइड देखें

    मुंबई.आमिर खान का कहना है कि 1993 में जब मुंबई में दंगे हुए, तब उन्होंने सुनील दत्त के साथ सड़क पर रात बिताई थी। यह बात उन्होंने हाल ही में सुनील दत्त को याद करते हुए कही। आमिर कहते हैं, "1993 के मुंबई धमाकों के दौरान बॉलीवुड से एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री के पास यह कहने के लिए भेजा गया था कि भले ही सेना बुलानी पड़े यह कोई और कदम उठाना पड़े, लेकिन दंगे रुकना चाहिए।" मंत्रालय के पास गांधी प्रतिमा के पास बिताई थी प्रदर्शन की पहली रात...

    - आमिर खान कहते हैं, "हम सबने यह फैसला लिया था कि मंत्रालय के पास लगी गांधी प्रतिमा के पास बैठकर प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन तब तक जारी रखना था, जब तक कि दंगे नहीं रुक जाते थे। मेरे अलावा, सुनील दत्त साहब, यश चोपड़ाजी, जॉनी वॉकर और एक अन्य प्रोड्यूसर भी प्रदर्शन की पहली रात वहां मौजूद थे।"

    कहानियां सुनते बीती पूरी रात

    - आमिर के मुताबिक, पूरी रात दत्त साहब, यश चोपड़ा और जॉनी वॉकर के करियर से जुड़ी कहानियां उनके ही मुंह से सुनते-सुनते बीती। वे कहते हैं कि अगले दिन मुख्यमंत्री ने कार्रवाई की और माहौल सामान्य हो गया।

  • 1993 के दंगों में आमिर ने सुनील दत्त के साथ सड़क पर बिताई थी पूरी रात
    +2और स्लाइड देखें

    फिल्म में सुनील दत्त का रोल करने से कर दिया था इनकार

    - डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने आमिर खान को संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' में सुनील दत्त का रोल ऑफर किया था। हालांकि, उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया था। आमिर के मुताबिक, उन्हें फिल्म में संजय दत्त का रोल पसंद आ रहा था। उन्होंने इसे लेकर हिरानी से बात भी की थी। आमिर ने हिरानी से कहा था, "संजू के रोल ने मेरा दिल जीत लिया है। इसलिए इसके अलावा मैं कोई और रोल फिल्म में नहीं कर सकता। लेकिन संजू का रोल मैं रणबीर से अच्छा नहीं कर सकता। इसलिए मुझे कोई और रोल ऑफर मत करना। मैं किसी रोल के लायक नहीं हूं।"

  • 1993 के दंगों में आमिर ने सुनील दत्त के साथ सड़क पर बिताई थी पूरी रात
    +2और स्लाइड देखें

    ईद-दिवाली पर सुनील दत्त भेजते थे बधाई संदेश

    - आमिर खान ने सुनील दत्त की यादें शेयर करते हुए कहा, "वे वह इंसान थे, जो दिवाली, ईद और बर्थडे पर बधाई संदेश से भरे टेलीग्राम भेजते थे। इसमें सिर्फ तीन या चार शब्दों का मैसेज ही होता था। दत्त साहब बहुत अच्छे इंसान थे। बता दें कि आमिर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' की शूटिंग में बिजी है। इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे। फिल्म इसी साल दिवाली पर रिलीज होगी।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×