Home »TV »Latest Masala» KBC, Kaun Banega Crorepati, जानिये कौन बनेगा करोड़पति में रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस

ऐसे होता है 'कौन बनेगा करोड़पति' का रजिस्ट्रेशन,जानिए पूरी प्रोसेस

जब भी रजिस्ट्रेशन लाइन ओपन होती हैं सोनी टीवी इसका प्रोमो रिलीज़ करता है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 28, 2018, 12:35 PM IST

ऐसे होता है 'कौन बनेगा करोड़पति' का रजिस्ट्रेशन,जानिए पूरी प्रोसेस

'कौन बनेगा करोड़पति' का अगला सीजन 2018 में शुरू होगा। शो के अब तक 8 सीजन ऑन-एयर हो चुके हैं और अब सीजन 10 के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। शो के लिए रजिस्ट्रेशन अगस्त में शुरू होंगे और अक्टूबर में शो ऑन एयर होगा। शो में पार्टिसिपेशन के लिए रजिस्ट्रेशन लाइन मार्च के अंत तक ओपन हो सकती हैं। इसमें आप एसएमएस,कॉल,मोबाइल एप के जरिए हिस्सा ले सकते हैं।

पिछले सीजन में न केवल शो में बल्कि घर बैठे लोग भी जियो के एप के जरिए इसमें हिस्सा लेकर पैसे जीत सकते थे। उम्मीद है इस सीजन में भी इसे जारी रखा जाएगा। आज हम आपको बताते हैं कि शो में पार्टिसिपेट करने के लिए आपको क्या करना होता है:

-जब भी रजिस्ट्रेशन लाइन ओपन होती हैं सोनी टीवी इसका प्रोमो रिलीज़ करता है।

अगर आपने शो की ऑफिशियल वेबसाइट kbcliv.in पर खुद को रजिस्टर किया है तो आपको ऑनलाइन रजिस्टर करने के लिए जानकारी भी दी जाएगी।

-इस शो में कोई भी इंडियन हिस्सा ले सकता है। आप ऑनलाइन रजिस्टर करके,केबीसी एप के जरिए रजिस्ट्रेशन के लिए पूछे गए सवाल का जवाब दे सकते हैं। टीवी पर समय समय पर रजिस्टर करने के लिए सवाल दोहराया जाता है। एक सवाल के लिए लाइन 24 घंटे तक ही खुली रहती हैं।

-एक और बात शो में पार्टिसिपेट करने के लिए आपकी उम्र 18 साल या उससे ज्यादा होनी चाहिए।

-अगर आपका सिलेक्शन फर्स्ट राउंड में हो जाता है तो आपको सोनी टीवी की तरफ से फ़ोन किया जाता है और फिर दूसरा सवाल पूछा जाता है। अगर आपने इसका भी सही जवाब दे दिया तो आपको थर्ड राउंड यानी ऑडिशन के लिए बुलाया जाता है। अलग-अलग शहरों में ऑडिशन सेंटर बनाकर लोगों को ऑडिशन के लिए बुलाया जाता है।

-इस दौरान एक फेस वीडियो टेस्ट लिया जाता है। अगर आप इसमें क्लियर हो जाते हैं तो आपको अमिताभ बच्चन के साथ ऑन एयर होने वाले एपिसोड के अंतिम दस प्रतिभागियों में चुन लिया जाता है। यहां अगर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में आप सबसे तेज जवाब देते हैं तो आप बिग बी के साथ हॉट सीट पर बैठकर गेम खेलकर रकम जीत सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×