Home »TV »Latest Masala» Kapil Sharma Earned In 2017 More Than 2016

शो नहीं चला, फिल्म हुई फ्लॉप, फिर भी कपिल ने 2017 में की इतनी ज्यादा कमाई

फोर्ब्स ने हाल ही में 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 100 भारतीयों की लिस्ट जारी की है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 23, 2017, 12:26 PM IST

  • शो नहीं चला, फिल्म हुई फ्लॉप, फिर भी कपिल ने 2017 में की इतनी ज्यादा कमाई
    +2और स्लाइड देखें
    कपिल शर्मा।

    मुंबई.फोर्ब्स ने हाल ही में 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 100 भारतीयों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में कॉमेडियन कपिल शर्मा का नाम भी शामिल है। हालांकि, पिछले साल के मुकाबले वे 11वें पायदान से खिसककर 18वें पर पहुंच गए हैं। लेकिन उनकी कमाई में इजाफा साफ़ दिखाई दे रहा है। पिछले साल के मुकाबले कितनी बढ़ी कपिल की कमाई...


    - 2016 की लिस्ट में कपिल 11वें पायदान पर थे और उनकी साल की कुल कमाई 30.17 करोड़ रुपए बताई गई थी। लेकिन 2017 में उनकी कुल कमाई 48 करोड़ रुपए है।
    - अगर दोनों सालों की तुलना की जाए तो कपिल ने 2016 के मुकाबले 2017 में 18 करोड़ रुपए ज्यादा कमाए हैं।

    2017 में कुछ खास नहीं रहा टीवी और बॉलीवुड करियर

    - 2016 में कपिल ने टीवी पर अपने शो 'द कपिल शर्मा शो' की शुरुआत की थी, जो सुपरहिट रहा था। यह शो टीआरपी चार्ट में ज्यादातर टॉप 10 में ही रहा।
    - हालांकि, मार्च 2017 में सुनील ग्रोवर से हुई फाइट के बाद कपिल न तो टीवी पर कोईकमाल दिखा सके और न ही सिल्वर स्क्रीन पर उन्हें पसंद किया गया। एक ओर जहां अचानक उनके शो की टीआरपी में गिरावट दर्ज की गई तो वहीं उनकी दूसरी फिल्म 'फिरंगी' भी बॉक्सऑफिस पर मुंह के बल गिरी।
    -बावजूद इसके कपिल की कमाई में इजाफा होना सरप्राइज करता है। कमाई में यह बढ़त उनके स्टेज शोज और एंडोर्समेंट की वजह से हो सकती है।

    फिल्म ने लगाया था कपिल को 30 करोड़ से ज्यादा का घाटा, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • शो नहीं चला, फिल्म हुई फ्लॉप, फिर भी कपिल ने 2017 में की इतनी ज्यादा कमाई
    +2और स्लाइड देखें

    फिल्म ने लगाया था कपिल को 30 करोड़ से ज्यादा का घाटा

    फिल्म 'फिरंगी' के कारण कपिल को 30 करोड़ रुपए से ज्यादा का घाटा लगा।
    - 24 नवंबर 2017 को रिलीज हुई डायरेक्टर राजीव ढींगरा की फिल्म में कपिल ने 40 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किए थे, जबकि यह बॉक्सऑफिस पर करीब 10 करोड़ रुपए ही कमा सकी।
    - सूत्रों की मानें तो फिल्म के फ्लॉप होने की वजह से कपिल डिप्रेशन में हैं।
    - सूत्र बताते हैं कि कपिल ने स्पोंसर्स से वादा किया था कि उनकी फिल्म सक्सेसफुल रहेगी। उनका कहना था कि फिल्म कम से कम 50 करोड़ रुपए तो बॉक्सऑफिस पर कमा ही लेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
    - फिल्म बॉक्सऑफिस पर मुंह के बल गिरी। फिल्म के इस तरह के अंजाम की कल्पना भी कपिल ने नहीं की थी।

    जनवरी 2018 में लौटेगा कपिल का शो, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • शो नहीं चला, फिल्म हुई फ्लॉप, फिर भी कपिल ने 2017 में की इतनी ज्यादा कमाई
    +2और स्लाइड देखें

    जनवरी 2018 में लौटेगा कपिल का शो

    - रिपोर्ट्स की मानें तो कपिल शर्मा जल्दी ही टीवी पर वापसी करेंगे। उनका शो 'द कपिल शर्मा शो' का दूसरा सीजन जनवरी में शुरू हो सकता है। सूत्रों की मानें तो कपिल की पूरी टीम उनके साथ आएगी। हालांकि, डॉ. मशहूर गुलाटी यानी सुनील ग्रोवर इस बार कपिल की टीम का हिस्सा नहीं होंगे।
    - कपिल और दानिश खान (सोनी तब के प्रोग्रामिंग हेड) से जुड़े सूत्रों की मानें तो सुनील कपिल की टीम के साथ वापसी के लिए तैयार नहीं हैं।
    - सूत्र बताते हैं, "इस मामले को लेकर सुनील से उनके घर पर कई बार मेकर्स की मीटिंग हो चुकी है। लेकिन वे हैं कि कपिल के शो में वापसी के मूड में नहीं हैं। सुनील का कहना है कि उनके पास कई इवेंट्स हैं, जिनकी वजह से टीवी शो के लिए समय नहीं है।"
    - एक अन्य सूत्र के मुताबिक, कपिल से अलग होने के बाद जिस तरह चैनल ने सुनील को ट्रीट किया, उस बात से वे नाखुश हैं।
    - सूत्र कहते हैं, "सुनील सोनी टीवी पर अपना शो लाना चाहते थे, जिसे लेकर उन्होंने कई बार चैनल के ऑफिस में विस्तार से बात की। हालांकि, चैनल इस बात को लेकर श्योर नहीं था कि सुनील अकेले उनके लिए टीआरपी ला पाएंगे। खासकर जब 'सुपरनाइट विद ट्यूबलाइट' (सलमान की फिल्म के लिए प्लान किया गया स्पेशल शो) ऑडियंस को लुभाने में फेल रहा, तब से चैनल इस शर्त पर सुनील की वापसी पर विचार कर रहा है कि वे लौटें, लेकिन कपिल शर्मा के साथ।"

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Kapil Sharma Earned In 2017 More Than 2016
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×