Home »TV »Latest Masala» Ramayan Fame Sita Aka Deepika Chikhalia Reveals Why She Does Not Wear Shorts

टीवी की सीता की लेटेस्ट PHOTOS, बताया आखिर क्यों नहीं पहनतीं Shorts

दीपिका चिखलिया हाल ही में अपनी अपकमिंग फिल्म 'ग़ालिब'की शूटिंग कर लौटी हैं।

चण्डीदत्त शुक्ल | Last Modified - Dec 24, 2017, 03:36 PM IST

  • टीवी की सीता की लेटेस्ट PHOTOS, बताया आखिर क्यों नहीं पहनतीं Shorts
    +4और स्लाइड देखें
    सीता के किरदार में दीपिका चिखलिया। दाईं ओर फिल्म 'ग़ालिब' के एक सीन में।

    मुंबई.रामानंद सागर के सीरियल `रामायण' में सीता का किरदार निभाकर फेमस हुईं दीपिका चिखलिया हाल ही में अपनी अपकमिंग फिल्म 'ग़ालिब'की शूटिंग कर लौटी हैं। इलाहाबाद में हुई इस फिल्म की शूटिंग के बाद दीपिका ने अपनी लाइफ और फ़िल्मी करियर से जुड़ी बातें शेयर की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे शॉर्ट्स पहनकर लोगों को नाराज नहीं करना चाहतीं। पेश हैं बातचीत के अंश...

    कई बार ऑनस्क्रीन इमेज, निजी ज़िंदगी पर भारी पड़ने लगती है। मां सीता के किरदार ने क्या असर डाला?

    इतने सालों बाद, आज जबकि मैं शादीशुदा हूं, इंडस्ट्री छोड़ दी थी, मां बन चुकी हूं। तब भी, पहनावे और अपीयरेंस का खास खयाल रखती हूं। हमउम्र सहेलियां पिकनिक, डांस या पार्टी के मौके पर शॉर्ट्स-स्लीवलेस, सलवार-कुर्ता पहन लेती हैं पर मैं जींस या साड़ी ही पसंद करती हूं। `सीता जी ने शार्ट्स पहन रखे हैं', ये देखकर लोग नाराज़ हो सकते हैं, मैं उनकी भावना का ख्याल रखती हूं।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें बाकी इंटरव्यू...

  • टीवी की सीता की लेटेस्ट PHOTOS, बताया आखिर क्यों नहीं पहनतीं Shorts
    +4और स्लाइड देखें

    25 साल बाद, हिंदी सिनेमा में वापसी को लेकर रोमांचित और खुश हैं या थोड़ी-सी नर्वस हैं?

    खुश हूं कि इतने बरस बाद भी लोगों को मेरा इंतजार है। रोमांच या घबराहट - ये सब अहसास थोड़े-थोड़े हुए थे, लेकिन `ग़ालिब' के वक्त नहीं! कुछ अरसा पहले टीवी शो `छूटा छेड़ा' का दूसरा सीजन होस्ट किया था। जब उसकी शूटिंग शुरू हुई तो अलग-सी फीलिंग हुई थी। मैं लाइनें भी भूल रही थी। हालांकि, अगले दिन से एक्शन की आवाज़ सुनते ही थ्रिल महसूस होने लगा और कैमरे का चार्म जाग गया।

  • टीवी की सीता की लेटेस्ट PHOTOS, बताया आखिर क्यों नहीं पहनतीं Shorts
    +4और स्लाइड देखें

    `ग़ालिब' में क्या किरदार है। इलाहाबाद में शूटिंग का माहौल कैसा रहा?

    मैं `ग़ालिब' (आतंकवादी अफजल गुरु के बेटे) की मां का किरदार निभा रही हूं। निखिल पिताले (ग़ालिब) और अनामिका शुक्ला (टीचर) ने अच्छी अदाकारी की है। इलाहाबाद में अक्सर फिल्में शूट होती रहती हैं, ऐसे में वहां मूवी फ्रेंडली एन्वायरन्मेंट है। हमने दस दिन तक प्रतापपुर, फूलपुर, सरस्वती बाल विद्या मंदिर, नैनी और ईसीएस में शूट किया। लेखक धीरज मिश्रा, निर्माता घनश्याम पटेल और डायरेक्टर मनोज गिरी, सबने मेरा खूब हौसला बढ़ाया।

  • टीवी की सीता की लेटेस्ट PHOTOS, बताया आखिर क्यों नहीं पहनतीं Shorts
    +4और स्लाइड देखें

    ऐसा तो नहीं लगता कि मुश्किल हो गई!

    बिल्कुल नहीं। सीता जी का किरदार मेरे जीवन और करियर के लिए महत्वपूर्ण था। राजश्री प्रोडक्शन ने बॉलीवुड में मौका दिया था। फिल्म रिलीज हुई और तीन-चार साल निकल गए। कुछ अच्छा नहीं हो रहा था। मैं ऐसा कोई काम करना नहीं चाहती थी, जिसकी वजह से किसी को सीटी बजाने या खिल्ली उड़ाने का मौका मिले। वो मुझे गंदा लगता था, शर्म आती थी। कई बार सोचती कि फिल्म इंडस्ट्री में आकर गलती तो नहीं कर दी! मैंने देखा था कि लोग सिनेमा हॉल में एक्टर्स के बारे में अश्लील रिमार्क करते हुए पर्दे पर पैसे उछालते हैं। नहीं चाहती थी कि कोई भद्दे तरीके से मुझे याद करे। सीता के किरदार से रिस्पेक्ट मिली तो समझ आया कि मुझे ऐसा ही होना है और फिल्म इंडस्ट्री खराब जगह नहीं है।

  • टीवी की सीता की लेटेस्ट PHOTOS, बताया आखिर क्यों नहीं पहनतीं Shorts
    +4और स्लाइड देखें

    दोनों बेटियां नहीं बनना चाहतीं एक्ट्रेस

    दीपिका तब से एक्टिंग कर रही हैं, जब वे सिर्फ 15 साल की थीं। उन्होंने हिंदी, कन्नड़, तमिल, बंगाली फिल्मों में भी काम किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। बिज़नेसमैन हेमंत टोपीवाला से शादी कर वे फिल्मों से दूर हो गईं। उनकी दो बेटियां हैं। दीपिका की मानें तो दोनों को एक्टिंग में रुचि नहीं है। 18 साल की जूही लंदन में बीबीए सेकेंड ईयर की स्टूडेंट हैं। उनका मन पढ़ाई में लगता है। 22 साल की बड़ी बेटी निधि पोस्ट ग्रैजुएशन करने के बाद पिछले 3 महीने से पैतृक व्यवसाय `श्रृंगार और शिल्पा बिंदी' की मार्केटिंग कर रही हैं। दीपिका इसी कंपनी में रिसर्च और डेवलपमेंट हेड रही हैं। बीती मार्च से वे हफ्ते में दो बार ही दफ्तर जाने लगी हैं। दिन में निधि को जब भी जरूरत होती है, मां-बेटी वॉट्सऐप कॉल या मैसेज के जरिए बात कर लेती हैं। निधि नेशनल लेवल की मेकअप आर्टिस्ट बनना चाहती हैं। जहां तक दीपिका की बात है, खाली समय में वे पेंटिंग करती हैं। उन्हें एक्रेलिक और ऑयल पेंटिंग का शौक है। रामायण' के निर्माता रामानंद सागर के परिवार की बहू निशा सागर, दीपिका की क्लोज फ्रेंड हैं। हालांकि, वे राजश्री प्रोडक्शन की बड़जात्या फैमिली से संपर्क में नहीं है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Ramayan Fame Sita Aka Deepika Chikhalia Reveals Why She Does Not Wear Shorts
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×