Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: ABCD-2

Movie Review: लंबाई बनी रोड़ा, लेकिन डांस के मामले में हिट है 'ABCD-2'

रेमो डिसूजा के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'एबीसीडी-2' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 19, 2015, 12:13 PM IST

  • फिल्म का नामABCD-2

    क्रिटिक रेटिंग

    2.5/5

    स्टार कास्ट

    वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभुदेवा, लॉरेन गॉटलिएब

    डायरेक्टर

    रेमो डिसूजा

    प्रोड्यूसर

    सिद्धार्थ रॉय कपूर

    म्यूजिक डायरेक्टर

    सचिन-जिगर

    जॉनर

    3डी डांस
    रेमो डिसूजा के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'एबीसीडी-2' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। झोपड़ पट्टी में रहने वाले लड़के-लड़कियों को एक डांस टीचर विष्णु (प्रभुदेवा) डांस सिखाता है और वे वर्ल्ड डांस रियलिटी शो में चैम्पियन बन जाते हैं, इसी थीम पर बेस्ड है फिल्म 'एबीसीडी-2' की कहानी। हालांकि, फिल्म की कहानी के नाम पर आपको कुछ खास नया नहीं मिलेगा, लेकिन डांस के मामले में फिल्म आपकी सोच से भी आगे निकल जाएगी। यदि आपने 'एबीसीडी' देखी है और यह सोचकर इस सीक्वल को देखने जाएंगे कि इसमें पुरानी फिल्म वाला मैजिक देखने को मिलेगा। तो आप निराश हो सकते हैं।

    डायरेक्शन
    इस डांस बेस्ड फिल्म को रेमो डिसूजा ने डायरेक्ट की हैं। वे बी-टाउन के मशहूर कोरियोग्राफर्स में से एक है, यही वजह है कि फिल्म में एक से बढ़कर एक डांस मूव्ज दर्शकों को देखने को मिलेंगे। 2013 में रिलीज रेमो की प्रिक्वल फिल्म 'एबीसीडी' को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। इसे कड़ी को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने 'एबीसीडी-2' बनाई। फिल्म में वरुण धवन और श्रद्धा कपूर को कास्ट किया। लेकिन लम्बी अवधि (लगभग ढाई घंटे) होने की वजह से यह एक वक्त के बाद बोरिंग लगती है। हालांकि, इसके 3डी इफेक्ट्स लाजवाब है।
    कहानी
    फिल्म की स्टोरी बेस्ड है मुंबई के छोटे कस्बे नालासोपारा के डांस ग्रुप पर, जो अपने दामन में लगे दाग को धोना चाहते हैं। सुरेश (वरुण धवन), विन्नी (श्रद्धा कपूर) और डांस गुरू (प्रभुदेवा) अपने ग्रुप के साथ मिलकर कड़ी मेहनत करते हैं और वर्ल्ड हिप-हॉप डांस चैंपियनशिप का हिस्सा बनने लास वेगास पहुंच जाते हैं। क्या इनका सपना पूरा हो पाएगा? क्या ये इंडिया का परचम विदेश में फैला पाएंगे? ये जानने के लिए आपको सिनेमाघर का रूख करना होगा।
    एक्टिंग
    वरुण धवन एक बेहतरीन डांसर हैं, इस बात का प्रूव वे अपनी पिछली फिल्मों में दे चुके हैं। लेकिन फिल्म का सरप्राइज पैकेट बेशक श्रद्धा कपूर हैं, जो जबरदस्त डांस दिखाकर आपको हैरान कर देंगी। पहली बार स्क्रीन कर रही इस जोड़ी की केमिस्ट्री पर्दे पर खूब जंची है।

    What’s Good:

    ♦ म्यूजिक
    ♦ 3डी इफेक्ट्स
    ♦ डांस मूव्ज
    ♦ वरुण-श्रद्धा की केमिस्ट्री

    What’s Bad:

    ♦ फिल्म की लंबाई
    ♦ जबरदस्ती थोपे गए गाने
    ♦ धीमी गति
    ♦ कमजोर राइटिंग और एडिटिंग
    ♦ ओवर इमोशनल
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×