Home »Reviews »Movie Reviews» 'Tum Bin 2' Is A Emotional Tale Based On Love Triangle

Movie Review: प्यार-दोस्ती और तकरार पर बेस्ड है 'तुम बिन 2'

dainikbhaskar.com | Nov 18, 2016, 12:03 PM IST

Critics Rating
  • Genre: रोमांटिक ड्रामा
  • Director: अनुभव सिन्हा
  • Plot: 2001 में आई 'तुम बिन' का सीक्वल 'तुम बिन 2' रिलीज हो गई है। फिल्म आपको शाहरुख-ऋषि स्टारर 'दीवाना' की याद दिलाती है।
क्रिटिक रेटिंग2/5
स्टारकास्ट
नेहा शर्मा, आशिम गुलाटी, आदित्य सील,
कवलजीत सिंह, मौनी रॉय
डायरेक्टरअनुभव सिन्हा
प्रोड्यूसरभूषण कुमार, कृष्ण कुमार और अनुभव सिन्हा
म्यूजिकअंकित तिवारी, निखिल-विनय
जॉनररोमांटिक ड्रामा
स्टोरी
'तुम बिन 2' की कहानी शुरू होती है स्कॉटलैंड से जहां तरण (नेहा शर्मा) और अमर (आशिम गुलाटी) सगाई के बाद वेकेशन पर जाते हैं। बर्फीली जगह के शौकीन अमर स्कीइंग करते हुए अचानक गायब हो जाते हैं और इस सेड मूवमेंट के साथ फिल्म की शुरुआत होती है। कहानी आगे बढ़ती है, तरण अब अमर के परिवार के साथ रहकर उनकी देखभाल करती हैं। उनकी मुलाकात शेखर (आदित्य सील) से होती है और धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार पनपता है। कहानी में ट्विस्ट तक आता है जब तरण को पता चलता है कि अमर अब भी जिंदा है। आगे की कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी...
म्यूजिक
इस म्यूजिकल लव-स्टोरी के गाने बेशक आपको इमोशनल कर देंगे। जगजीत सिंह की आवाज में गया गाना कोई फरियाद.. पहले से ही हिट है। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक भी ठीक-ठाक है।
एक्टिंग
'तुम बिन 2' की कमजोर कड़ी स्टार्स की एक्टिंग मानी जा सकता है। नेहा शर्मा के इमोशनल सीन्स आपको रुला नहीं पाएंगे। वहीं, आदित्य सील और आशिम गुलाटी की परफॉर्मेंस को बेहतर बनाया जा सकता था। तारीफ करनी होगी कवलजीत सिंह की, जिन्होंने आशिम के पिता का किरदार बखूबी निभाया है।
डायरेक्शन
'तुम बिन 2' की कहानी शाहरुख खान, दिव्या भारती और ऋषि कपूर स्टारर 'दीवाना' की याद दिलाती है। कहानी को और भी ज्यादा बेहतर बनाया जा सकता था। वैसे, स्कॉटलैंड की खूबसूरती को पर्दे पर शानदार तरीके से दिखाया गया है। इसके लिए इवान मुलिगन की सिनेमेटोग्राफी की तारीफ करनी होगी।
देखें या न?
2001 में आई 'तुम बिन' को शुरुआत में दर्शकों ने पसंद नहीं किया था। लेकिन धीरे-धीरे इसके ऑडियंस बढ़े और फिल्म हिट साबित हुई। हालांकि, सीक्वल में पुरानी फिल्म जैसी बात नहीं है। लेकिन एंटरटेनमेंट के लिहाज से एक बार देखी जा सकती है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: 'Tum Bin 2' Is A Emotional Tale Based On Love Triangle
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×