Home »Reviews »Movie Reviews» Star Wars Review: The Force Awakens Is Action-Packed, Exhilarating Fun

Movie Review: ऑडियंस को लुभाएगी 'स्टार वार्स-द फोर्स अवेकन्स'

डायरेक्टर जे. जे. अबराम्स की 'स्टार वार्स: द फोर्स अवेकन्स' साइंस फिक्सन एक्शन फिल्म है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 25, 2015, 11:16 AM IST

  • फिल्म का नाम'स्टार वार्स: द फोर्स अवेकन्स'

    क्रिटिक रेटिंग

    3.5

    स्टार कास्ट

    हैरिसन फोर्ड, मार्क हैमिल, कैरी फिशर और पीटर मेह्यू

    डायरेक्टर

    जे. जे. अबराम्स

    प्रोड्यूसर

    कैथलीन कैनेडी, जे. जे. अबराम्स

    म्यूजिक डायरेक्टर

    जॉन विलियम्स

    जॉनर

    साइंस फिक्शन एक्शन
    एंटरटेनमेंट डेस्क. 10 साल बाद आयी 'स्टार वार्स' सीरीज की 7वीं फिल्म 'स्टार वार्स: द फोर्स अवेकन्स' को लेकर इंडियन ऑडियंस में खासा क्रेज है। इस फिल्म को जे. जे. अबराम्स ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहानी वहीं से शुरू होती है जहां पर सीरीज की पिछली फिल्म 'स्टार वार्स 3 : रिवेन्ज ऑफ दि सिथ' (2005) खत्म हुई थी।
    कहानी
    लगभग तीस साल पहले ल्यूक स्काईवाकर (मार्क हैमिल) के रहस्यमयी ढंग से गायब होने के बाद फर्स्ट ऑर्डर का उदय हुआ है, जिसके चलते गैलेटिक एम्पायर का तानाशाह रवैया जारी है। दूसरे डेथ स्टार (एक चलता-फिरता अंतरिक्ष स्टेशन) और अंतिम जेदाई रहे ल्यूक और उसके गणराज्य के लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर खत्म किया जा रहा है। ल्यूक की बहन ओर्गाना, गणराज्य से समर्थन मिलने के बाद इस तानाशाही का विरोध कर रही है। इस लड़ाई पर ही फिल्म की पूरी कहानी है।
    एक्टिंग
    फिल्म में हैरिसन फोर्ड, मार्क हैमिल, कैरी फिशर, पीटर मेह्यू, जॉन बॉयेगा, ऑस्कर आईजैक, एंडी सर्किस, और एंथोनी डैनियल जैसे स्टार्स की मौजूदगी चार चांद लगा देती है। सभी एक्टर्स ने अच्छा काम किया है।
    डायरेक्शन
    जे. जे. अबराम्स की सबसे बड़ी ताकत उनके कहानी कहने के अंदाज में है। वे बेहद दिलचस्प अंदाज में कहानी बताते हैं। फिल्म की स्पीड को उन्होंने कम ही नहीं होने दिया, यह इतनी तेज और मजेदार है कि आप स्क्रीन से नजरें ही नहीं हटा पाते। कई फैन बाय मोमेंट्स भी आप यहां जी सकते हैं। गहरी खाई पर बने पुल वाले सीन को जानबूझकर इस तरह बनाया गया है कि पिछली फिल्म के किस्से जेहन में दौड़ जाएं।
    म्यूजिक
    म्यूजिक कंपोजर जॉन विलियम्स और साउंड डिजाइनर बेन बर्ट ने पुराने और नए म्यूजिक से जबरदस्त इफेक्ट पैदा किया है। फिल्म का बैकग्राउंड साउंड भी कमाल का है।
    देखें या नहीं
    फिल्म की कहानी शानदार है जिसे परदे पर सधे अंदाज में पेश किया गया है। क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई ये फिल्म इस सीरीज के फैन्स के लिए किसी गिफ्ट से कम नहीं है। नए फैन्स को भी ये मूवी पसंद आएगी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×