Home »Reviews »Movie Reviews» Sonakshi Sinha Action-Packed 'Akira'

मूवी रिव्यू: टिपिकल हीरोइन इमेज छोड़ 'अकीरा' में सोनाक्षी ने दिखाई दबंगई

RJ ALOK | Sep 02, 2016, 10:41 AM IST

Critics Rating
  • Genre: एक्शन-ड्रामा
  • Director: ए.आर. मुरुगदॉस
  • Plot: आमिर खान के साथ 'गजनी' और अक्षय के साथ 'हॉलिडे' जैसी सुपरहिट एक्शन थ्रिलर फिल्में बना चुके साउथ के डायरेक्टर ए.आर. मुरुगदॉस ने इस बार सोनाक्षी सिन्हा के साथ 'अकीरा' बनाई है।
क्रिटिक रेटिंग3/5
स्टार कास्टसोनाक्षी सिन्हा, अनुराग कश्यप
डायरेक्टरए.आर. मुरुगदॉस
प्रोड्यूसरए.आर. मुरुगदॉस, फॉक्स स्टार स्टूडियो
म्यूजिकविशाल-शेखर
जॉनरएक्शन-ड्रामा
कहानी
मुरुगदॉस की यह कहानी अकीरा (सोनाक्षी सिन्हा) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो जोधपुर की रहने वाली है। आगे की पढ़ाई के लिए वह अपनी मां के साथ मुंबई आती है। कॉलेज में एडमिशन लेती है और रैगिंग का शिकार बनती हैं। हालांकि, बचपन से ही मार्शल आर्ट्स जानने वाली अकीरा रैगिंग लेने वालों की छुट्टी पलभर में कर देती है। कहानी आगे बढ़ती है और किसी वजह से वह मर्डर केस में फंस जाती है और उसका सामना घूसखोर एसीपी बने अनुराग कश्यप से होता है। जो उसे जान से मारना चाहता है। क्या अकीरा खुद को बचा पाएगी? क्या मर्डर केस में फंसी अकीरा अपने आप को बेगुनाह साबित कर पाएगी? यह जानने के लिए आपको थिएटर का रूख करना होगा।

एक्टिंग
टिपिकल हीरोइन की इमेज छोड़ सोनाक्षी इस फिल्म में दबंगई करती दिखी हैं। पर्दे पर अकीरा बनीं सोनाक्षी फुलऑन एक्शन करती दिखाई दे रही है। गुंडो और पुलिस वालों से लड़ती दिखीं सोनाक्षी के रोल से आप बेशक कनेक्ट कर पाएंगे। इसमें उन्होंने उम्दा एक्टिंग की है। रिश्वतखोर एसीपी के रोल में अनुराग कश्यप जंचे हैं। कोंकणा सेन, अमित साध ने छोटा, लेकिन अच्छा रोल निभाया है।
म्यूजिक
विशाल-शेखर ने 'अकीरा' का म्यूजिक दिया है। फिल्म के गाने कहानी के साथ चलते है। इसका बैकग्राउंड स्कोर भी अच्छा है।
डायरेक्शन
मेल सेंट्रिक फिल्में 'गजनी' और 'हॉलिडे' बनाने के बाद मुरुगदॉस ने सोनाक्षी को लेकर 'अकीरा' बनाई है। बेशक उनके द्वारा फिल्म में की गई मेहनत साफ दिखती है। पूरी फिल्म में आपका इंटरेस्ट बना रहेगा। हालांकि, 'गजनी' और 'हॉलिडे' की तरह 'अकीरा' की कहानी में वो नयापन देखने को नहीं मिला। ऐसा लगता है कि 4-5 कहानियों को मिलाकर इसकी स्टोरी लिखी गई। एक्शन, थ्रिलर, सस्पेंस सबकुछ होने के बावजूद मुरुगदॉस फिल्म में कुछ यूनीक पेश नहीं कर पाए।
देखें या नहीं?
'अकीरा' को सोनाक्षी की सबसे बेहतरीन फिल्म कहना गलत नहीं होगा। कंगना रनोट ने 'क्वीन', प्रियंका चोपड़ा ने 'मैरी कॉम' और सोनम कपूर ने 'नीरजा' में शानदार काम कर वुमन सेंट्रिक फिल्मों को बढ़ावा दिया है। इनकी राह पर चलते हुए सोनाक्षी भी एक्शन पैक्ड फिल्म लेकर आई हैं, जिसे मिस नहीं करना चाहिए!
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Sonakshi Sinha Action-Packed 'Akira'
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×